सेमी फाइनल में Whoop Fitness Band पहने नज़र आए Virat Kohli, इसके Unique फीचर Apple को भी दे रहे पटखनी

सेमी फाइनल में Whoop Fitness Band पहने नज़र आए Virat Kohli, इसके Unique फीचर Apple को भी दे रहे पटखनी
HIGHLIGHTS

ICC Cricket World Cup 2023 में Virat Kohli, Shreyas Iyer और Suryakumar Yadav को एक नया खास किस्म का फिटनेस बैंड पहने हुए देखा गया था।

यह फिटनेस वियरेबल 'Whoop' नाम की एक कंपनी का है और अफसोस की बात यह है कि यह अभी भारत में उपलब्ध नहीं है।

Ahmed ने यह संकेत भी दिया है कि उनके वियरेबल को जल्द ही भारत में लॉन्च किया जा सकता है।

रन-आउट के लिए एक्शन रिप्ले से लेकर DRS के लिए बॉल ट्रैकिंग तक हम सभी ने पिछले कुछ सालों में बढ़ती हुई तकनीक के साथ क्रिकेट को बेहतर होते हुए देखा है। और अब ICC Cricket World Cup 2023 में भारत और न्यू ज़ीलैंड के बीच पहले सेमी-फाइनल के दौरान Virat Kohli, Shreyas Iyer और Suryakumar Yadav जैसे क्रिकेट के खिलाड़ियों को एक नया खास फिटनेस बैंड पहने हुए देखा गया था। 

यह फिटनेस वियरेबल ‘Whoop’ नाम की एक कंपनी का है और अफसोस की बात यह है कि यह अभी भारत में उपलब्ध नहीं है। यह हैरानी वाली बात नहीं है कि Whoop फिटनेस बैंड पहने हुए Virat Kohli की इमेजेस ने सोशल मीडिया समेत पूरी दुनिया में हलचल मचा दी है। 

यह भी पढ़ें: Xiaomi का नया धुआंधार Record! 100 दिनों से भी कम में 30 लाख लोगों ने खरीदे Redmi के ये फोन्स, ऐसा क्या है Special?

यहाँ तक कि Will Ahmed, Whoop के फाउंडर और CEO ने भी पिछले महीने फील्ड पर भारतीय क्रिकेटर्स को अपना यह प्रोडक्ट पहने हुए देखा। Ahmed ने यह संकेत भी दिया है कि उनके वियरेबल को जल्द ही भारत में लॉन्च किया जा सकता है। 

Whoop fitness wearable में ऐसी क्या खासियत है?

फिटनेस कंपनी Whoop ने अपने शुरुआती फिटनेस ट्रैकर Whoop 1.0 को 2015 में पेश किया था। समय के साथ यह वियरेबल उभर कर सामने आया और 2021 में इसका लेटेस्ट वर्जन Whoop 4.0 रिलीज़ हुआ। 

Whoop और अन्य वियरेबल डिवाइसेज़ के बीच सबसे बड़ा अंतर इसका फिजिकल डिजाइन है, Whoop में स्क्रीन नहीं दी गई है जबकि दूसरे सभी वियरेबल्स में डिस्प्ले मौजूद होती है। 

यह भी पढ़ें: High – End प्रोसेसर से लैस होगी अपकमिंग Honor 100 Series, कैमरा से लेकर चार्जिंग तक सब होगा Awesome

Virat Kohli spotted wearing Whoop band

दूसरे कई वियरेबल्स से अलग, Whoop को चार्जिंग के लिए रिमूव करने की जरूरत नहीं पड़ती। इस अनोखे फीचर के कारण सीरियस फिटनेस के दीवाने चार्जिंग के लिए किसी भी रुकावट के बिना चौबीसों घंटे लगातार अपने मेट्रिक्स को ट्रैक कर सकते हैं। 

कंपनी का दावा है कि यूजर्स उनके Whoop को अपने शरीर पर कहीं भी पहन साकते हैं और फिर भी लैब के लेवल का सटीक डेटा पा सकते हैं जो दूसरे लीडिंग वियरेबल्स को पीछे छोड़ देता है।

Whoop ऐप डेली परफॉरमेंस स्कोर, हेल्थ मैट्रिक्स और रियल-टाइम स्ट्रेस लेवल को ट्रैक करता है। हाल ही में कंपनी ने नया “WHOOP Coach” फीचर लॉन्च किया है जो रियल टाइम में जवाब देता है। यह फीचर OpenAI से लैस है और यूजर के पर्सनल WHOOP डेटा का इस्तेमाल करता है। 

यह भी पढ़ें: स्मार्टफोन परफॉरमेंस को नई ऊंचाइयों पर लेकर जाएगी Samsung Galaxy S24 Series, जानें ऐसा क्या होगा Special

Whoop Vs Apple Watch

Apple Watch बेहतरीन फिटनेस ट्रैकिंग और उचित स्लीप ट्रैकिंग ऑफर करता है, लेकिन यह आपका रॉ डेटा दिखाने के अलावा कोई भी एक्शन लेने लायक जानकारी नहीं देता। वहीं दूसरी ओर, Whoop स्पेसिफिक फिटनेस, स्लीप और ओवरऑल हेल्थ आउटकम के साथ डायट और वर्कआउट इंटेन्सिटी जैसे फ़ैक्टर्स को कोरिलेट करने में आपकी मदद करता है।

Faiza Parveen

Faiza Parveen

फाईज़ा परवीन डिजिट हिंदी में एक कॉन्टेन्ट राइटर हैं। वह 2023 से डिजिट में काम कर रही हैं और इससे पहले वह 6 महीने डिजिट में फ्रीलांसर जर्नलिस्ट के तौर पर भी काम कर चुकी हैं। वह दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक स्तर की पढ़ाई कर रही हैं, और उनके पसंदीदा तकनीकी विषयों में स्मार्टफोन, टेलिकॉम और मोबाइल ऐप शामिल हैं। उन्हें हमारे हिंदी पाठकों को वेब पर किसी डिवाइस या सेवा का उपयोग करने का तरीका सीखने में मदद करने के लिए लेख लिखने में आनंद आता है। सोशल मीडिया की दीवानी फाईज़ा को अक्सर अपने छोटे वीडियो की लत के कारण स्क्रॉलिंग करते हुए देखा जाता है। वह थ्रिलर फ्लिक्स देखना भी काफी पसंद करती हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo