घड़ी बनेगी जासूस! Android Smartwatches पर भी आया Truecaller, देखें डाउनलोड और सेटअप करने का सबसे आसान तरीका

घड़ी बनेगी जासूस! Android Smartwatches पर भी आया Truecaller, देखें डाउनलोड और सेटअप करने का सबसे आसान तरीका
HIGHLIGHTS

Truecaller को इस समय Android Wear Smartwatches पर उपलब्ध करा दिया गया है।

आप अपनी स्मार्टवॉच के द्वारा ही अपनी कॉल्स को बिना फोन के मैनेज कर सकते हैं।

TrueCaller को स्मार्टवॉच में कैसे डाउनलोड और सेटअप किया जा सकता है?

अगर आप भी मेरी तरह अनजान कॉल की पहचान करने और अपने कॉन्टैक्ट को मैनेज करने के लिए Truecaller पर निर्भर हैं, तो आपको यह नया अपडेट पसंद आएगा—Truecaller अब Android Wear OS स्मार्टवॉच पर उपलब्ध हो चुका है। इसका मतलब है कि अब आप सीधे अपनी कलाई से ही कॉल आदि को हैंडल कर सकते हैं, यहीं से आपको पता चल जाने वाला है कि आखिर आपको कौन कॉल कर रहा है। इसके लिए आपको बार बार अपने फोन को अपनी जेब से निकालने की जरूरत नहीं है।

इसे कैसे सेट अप करें और इसके बाद यह कैसे आपकी मदद करने वाला है, हम आपको आगे इसकी सभी डिटेल्स देने वाले हैं।

क्या आपकी स्मार्टवॉच इसे सपोर्ट करती है?

सेटअप में जाने से पहले, सुनिश्चित करें कि आपकी स्मार्टवॉच Truecaller के लिए तैयार है, मतलब आपको यह सुनिश्चित करना है कि आपको स्मार्टवॉच पर इसका सपोर्ट है या नहीं। यह ऐप Wear OS 3.0 या उससे नए वर्जन पर चलने वाले डिवाइस आदि पर काम करता है। अगर आपकी स्मार्टवॉच में यह सपोर्ट है तो आप Truecaller के साथ अपने कॉलिंग अनुभव को बेहतर बनाने के लिए पूरी तरह तैयार हैं।

बेहद आसान है इंस्टॉलेशन

अपनी स्मार्टवॉच पर Truecaller इंस्टॉल करना एक आसान प्रक्रिया है। आप इसे सीधे अपनी वॉच पर Google Play Store से या अपने फ़ोन पर Truecaller ऐप के ज़रिए डाउनलोडिंग कर सकते हैं। इसके बाद इसे शुरू करने के लिए बस आपको कुछ ही टैप करने होंगे।

आप अपनी स्मार्टवॉच पर Truecaller के साथ क्या क्या कर सकते हैं?

अपनी कलाई पर Truecaller के साथ, नीचे दिए गए काम आप कर सकते हैं, आइए इनके बारे में जानते हैं:

  • कॉल करने वालों को तुरंत पहचानना: आप अपनी वॉच के माध्यम से ही यह जान सकते हैं कि आखिर आपको कौन कॉल कर रहा है।
  • कॉल मैनेज करना: अपनी स्मार्टवॉच से सीधे कॉल का को उठा सकते हैं, काट सकते हैं, और इसे साइलेन्ट भी कर सकते हैं।
  • कॉल डिटेल्स देख सकते हैं: आप हाल फिलहाल की कॉल ब्राउज़ कर सकते हैं, इसके अलावा आप आसानी से कॉन्टेक्ट्स की डिटेल्स भी देख सकते हैं।

अपनी स्मार्टवॉच पर Truecaller का अधिकतम लाभ उठाने के लिए, सुनिश्चित करें कि यह आपके फ़ोन पर ऐप से कनेक्ट होना चाहिए। एक बेहतरीन अनुभव के लिए, Truecaller को अपनी वॉच पर अपने डिफ़ॉल्ट फ़ोन ऐप के रूप में सेट करें। यह सेटअप सुनिश्चित करेगा कि आप कॉलर आईडी जैसी प्रमुख सुविधाओं को मिस न करें।

बस! अब आपके Android Wear OS स्मार्टवॉच पर Truecaller के साथ, आपकी कॉल्स को मैनेज करना पहले से कहीं ज़्यादा आसान और सुविधाजनक हो गया है। मेरी राय में, आपकी स्मार्टवॉच पर Truecaller का होना कॉल मैनेजमेंट के लिए एक गेम-चेंजर है, जो एक बेहतरीन और हैन्ड फ्री अनुभव आपको दे सकता है।

Ashwani Kumar

Ashwani Kumar

अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी में पिछले 7 सालों से काम कर रहे हैं! वर्तमान में अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी के साथ सहायक-संपादक के तौर पर काम कर रहे हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo