भारत में लॉन्च हुई Samsung की ‘चमत्कारी रिंग’, फीचर्स छोड़िए..कीमत सुन उड़ जाएंगे होश

Updated on 16-Oct-2024
HIGHLIGHTS

14 अक्टूबर को प्री-ऑर्डर के लिए हुई थी उपलब्ध

अब इसको ऑनलाइन भी खरीदा जा सकता है

साइज नापने के लिए आप साइज किट मंगवा सकते हैं

Samsung Galaxy Ring को भारत में पेश कर दिया गया है. इसको कंपनी ने जुलाई में Galaxy Z 6 सीरीज फोल्डेबल डिवाइस के साथ लॉन्च किया था. Samsung Galaxy Ring को भारत में 14 अक्टूबर से प्री-ऑर्डर के लिए उपलब्ध करवाया था. अब लॉन्च के साथ इसको ब्रिकी के लिए उपलब्ध करवा दिया गया है.

इसको हम जादुई रिंग इसलिए कह रहे हैं क्योंकि इसके कई फीचर्स आपको हैरान कर सकते हैं. फीचर्स पर जाने से पहले हम इसकी कीमत और उपलब्धता पर बात कर लेते हैं. भारत में Samsung Galaxy Ring को 38,999 रुपये की शुरुआत कीमत पर उतारा गया है. इसको आप सैमसंग की ऑफिशियल वेबसाइट के अलावा, गिने-चुने रिटेल स्टोर्स और ई-कॉमर्स साइट Amazon और Flipkart से खरीद सकते हैं.

Samsung ने यह भी बताया कि जो ग्राहक अपने रिंग साइज़ को लेकर कंफ्यूज हैं वह Galaxy Ring खरीदने से पहले फिटनेस जांचने के लिए एक साइजिंग किट ले सकते हैं. इंट्रोडक्टरी ऑफर के तहत 18 अक्टूबर तक इस रिंग को खरीदने पर बिना किसी एडिशनल कॉस्ट के 25W ट्रैवल एडेप्टर दिए जाएंगे. इसके अलावा कंपनी सेलेक्टेड बैंक कार्ड्स के साथ 24 महीने तक की नो-कॉस्ट EMI प्लान भी दे रही है.

Samsung Galaxy Ring के फीचर्स

सैमसंग ने बताया कि गैलेक्सी रिंग में एक खास कॉनकेव डिजाइन ड्यूरेबल कंस्ट्रक्शन के साथ दिया गया है. यह ग्रेड 5 टाइटेनियम से बनी है और इसमें धूल और पानी प्रतिरोध के लिए IP68 रेटिंग दी गई है. यह रिंग 10ATM रेटिंग के साथ 100 मीटर तक की गहरी पानी को सह सकती है.

कंपनी ने दावा किया है कि सैमसंग गैलेक्सी रिंग की बैटरी सिंगल चार्ज पर 7 दिन तक साथ निभाती है. इसके लिए क्लैमशेल-स्टाइल चार्जिंग केस भी दिया गया है जो LED लाइटिंग से चार्जिंग स्टेटस को दिखाता है.

सैमसंग ने गैलेक्सी रिंग को अलग-अलग हेल्थ मैट्रिक्स पर फोकस करते हुए हेल्थ रिपोर्ट जनरेट करने के लिए गैलेक्सी AI से भी लैस किया है. Health AI वाला यह फीचर रिंग हेल्थ संबंधित सभी डेटा का इस्तेमाल करके यूजर को पर्सनलाइज्ड टिप्स भी देता है. यह सभी डेटा सैमसंग हेल्थ ऐप पर उपलब्ध रहता है. जिसके लिए कंपनी ने कहा सब्सक्रिप्शन लेने की जरूरत नहीं है.

गैलेक्सी वॉच के साथ भी कर सकते हैं कनेक्ट

Health AI के साथ Galaxy Ring एनर्जी स्कोर जैसे एडिशनल मेट्रिक्स भी पेश करती है. यह यूजर्स की वर्तमान शारीरिक स्थिति पर आधारित होता है. यह स्कोर रिंग के जो डेटा लेता है उस पर बेस्ड होता है. यानी आप जब सोते हैं तो आपके स्लीप पैटर्न, हार्ट रेट और दूसरे डेटा को ये स्टोर करता रहता है. यूजर चाहे तो इस रिंग को गैलेक्सी वॉच के साथ ऐड करके हेल्थ और ट्रैकिंग की सटीकता को और बढ़ा सकते हैं.

ये भी पढ़ें: लॉन्च हो गया Android 15, ये फीचर्स उड़ा देंगे होश! फोन चोरी होना हो गया मुश्किल, जानें आपको कब मिलेगा अपडेट

Sudhanshu Shubham

सुधांशु शुभम मीडिया में लगभग आधे दशक से सक्रिय हैं. टाइम्स नेटवर्क में आने से पहले वह न्यूज 18 और आजतक जैसी संस्थाओं के साथ काम कर चुके हैं. टेक में रूचि होने की वजह से आप टेक्नोलॉजी पर इनसे लंबी बात कर सकते हैं.

Connect On :