देसी कंपनी ने भारत में लॉन्च की दो नई नवेली Smartwatches, जानिए इनके तगड़े फीचर्स और प्राइस

Updated on 23-Apr-2024
HIGHLIGHTS

भारत की एक बड़ी कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक कंपनी Lava ने भारत में दो नई स्मार्टवॉचेज़ लॉन्च की हैं।

Prowatch ZN सिलिकॉन और स्टेनलेस स्टील मेटल दोनों स्ट्रैप्स में उपलब्ध होगा।

Prowatch VN स्मार्टवॉच 1.96-इंच डिस्प्ले के साथ आती है जो 500 निट्स तक ब्राइटनेस को सपोर्ट करती है।

भारत की एक बड़ी कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक कंपनी Lava ने भारत में दो नई स्मार्टवॉचेज़ लॉन्च की हैं। इन दो नए प्रोडक्ट्स के नाम Lava Prowatch ZN और Prowatch VN हैं। ZN मॉडल अधिक प्रीमियम प्रोडक्ट है। आपको इन नए डिवाइसेज के साथ क्या-क्या मिल रहा है यह जानने के लिए आइए इनकी कीमत और स्पेसिफिकेशन्स को देखते हैं।

Lava Prowatch ZN, Lava Prowatch VN: Price

Prowatch ZN सिलिकॉन और स्टेनलेस स्टील मेटल दोनों स्ट्रैप्स में उपलब्ध होगी। सिलिकॉन स्ट्रैप वर्जन की कीमत 2599 रुपए रखी गई है और मेटल मेटल स्ट्रैप वेरिएंट भारत में 2999 रुपए में आया है। 

दूसरी ओर Prowatch VN की कीमत 1999 रुपए रखी गई है और यह केवल सिलिकॉन स्ट्रैप में लॉन्च हुई है। ये दोनों स्मार्टवॉचेज़ 26 अप्रैल, 2024 से अमेज़न, लावा वेबसाइट और रिटेल स्टोर्स पर खरीदने के लिए उपलब्ध होंगी। 

यह भी पढ़ें: 10 हजार रुपए में पहली बार लॉन्च हुआ 108MP कैमरा वाला स्मार्टफोन, पहली सेल में Free मिलेगी स्मार्टवॉच

Prowatch ZN: Specifications

ZN मॉडल एक 1.43-इंच AMOLED डिस्प्ले के साथ आया है जो 466×466 पिक्सल रिज़ॉल्यूशन को सपोर्ट करती है। यह स्क्रीन 60Hz रिफ्रेश रेट और 600 निट्स पीक ब्राइटनेस भी ऑफर करती है।

यह एक स्क्रॉल बटन, 150 वॉच फेसेज़, 110+ सपोर्ट्स मोड्स, IP68 रेटिंग, इन-बिल्ट गेम्स SPO2 रेटिंग, ,स्ट्रेस लेवल ट्रैकर, स्लीप ट्रैकिंग और अन्य के साथ आती है। यह एक 350mAh बैटरी के साथ 7 दिनों की बैटरी लाइफ ऑफर करती है। ब्लूटूथ कॉलिंग के साथ बैटरी लाइफ घटकर 2 दिन हो जाती है। फुल चार्ज होने के लिए यह 1 घंटे तक का समय लेती है। 

Prowatch VN: Specifications

Prowatch VN स्मार्टवॉच 1.96-इंच डिस्प्ले के साथ आती है जो 500 निट्स तक ब्राइटनेस को सपोर्ट करती है। यह एक TFT LCD पैनल है जो 320x 386 रिज़ॉल्यूशन ऑफर करता है। 

यह भी पढ़ें: अब WhatsApp पर बना सकते हैं मनचाही AI इमेजेस, ये फीचर कर देगा थर्ड पार्टी ऐप्स की छुट्टी!

यह डिवाइस 115+ स्पोर्ट्स मोड्स को भी सपोर्ट करता है और इसे IP67 सर्टिफिकेशन मिला हुआ है। इसके अलावा इस स्मार्टवॉच में स्लीप ट्रैकिंग, हर्ट रेट मॉनिटरिंग, वॉइस असिस्टेंट, ब्लूटूथ वर्जन 5.2, स्क्रॉल बटन, SPO2 ट्रैकर, इनबिल्ट गेम्स और अन्य जैसे फीचर्स भी मिल रहे हैं। 

इस स्मार्टवॉच में 230mAh की बैटरी लगाई गई है जो साधारण इस्तेमाल पर 7 दिनों तक चल सकती है। वहीं ब्लूटूथ कॉलिंग के साथ बैटरी लाइफ घटकर 2 दिन हो जाती है। यह डिवाइस फुल चार्ज होने में 2 घंटे तक का समय लेता है।

Faiza Parveen

फाईज़ा परवीन डिजिट हिंदी में एक कॉन्टेन्ट राइटर हैं। वह 2023 से डिजिट में काम कर रही हैं और इससे पहले वह 6 महीने डिजिट में फ्रीलांसर जर्नलिस्ट के तौर पर भी काम कर चुकी हैं। वह दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक स्तर की पढ़ाई कर रही हैं, और उनके पसंदीदा तकनीकी विषयों में स्मार्टफोन, टेलिकॉम और मोबाइल ऐप शामिल हैं। उन्हें हमारे हिंदी पाठकों को वेब पर किसी डिवाइस या सेवा का उपयोग करने का तरीका सीखने में मदद करने के लिए लेख लिखने में आनंद आता है। सोशल मीडिया की दीवानी फाईज़ा को अक्सर अपने छोटे वीडियो की लत के कारण स्क्रॉलिंग करते हुए देखा जाता है। वह थ्रिलर फ्लिक्स देखना भी काफी पसंद करती हैं।

Connect On :