Google Pixel Watch में शामिल हुआ ये उपयोगी फीचर, यूजर्स की करेगा मदद

Updated on 06-Jan-2023
HIGHLIGHTS

Google Pixel Watch में फॉल डिटेक्शन अपडेट जारी कर दिया गया है।

यूजर के साथ कोई घटना होने पर यह फीचर एमरजंसी कॉल लगता है।

यह फीचर उपयोग करने के लिए स्मार्टवॉच का wi-fi या LTE नेटवर्क से कनेक्ट होना आवश्यक है।

गूगल द्वारा पहली स्मार्टवॉच Google Pixel Watch में एक ऐसा अपडेट रोल आउट कर दिया गया है जिसका यूजर्स को काफी काफी समय से इंतजार था, हालांकि, गूगल की ओर से आधिकारिक तौर पर इस अपडेट से संबंधित कोई जानकारी नहीं मिली है। यह नया अपडेट फॉल डिटेक्शन फीचर है जो कि अब Google Pixel Watch में जारी कर दिया गया है। 

कुछ समय पहले गूगल कि ओर से यह जानकारी मिली थी कि Google Pixel Watch में यह फॉल डिटेक्शन फीचर साल के आखिर में लॉन्च किया जाएगा जो कि एक एमरजंसी कॉल सेवा है। इस फीचर का लाभ यह है कि अगर यूजर के साथ कोई हादसा हो जाता है तो यह फॉल डिटेक्शन फीचर अपने आप ऑन होकर एमरजंसी नंबर पर कॉल लगा देता है जो वॉच में पहले से ही सेव होता है। 

9to5Google से पता चला है कि Google Pixel Watch में फॉल डिटेक्शन फीचर दिसंबर के अपडेट के साथ लॉन्च हुआ है। स्मार्टवॉच के फॉल डिटेक्शन अपडेट का फर्मवेयर वर्जन नंबर RWD9.220429.070 है। रिपोर्ट के अनुसार, Google Pixel Watch अपडेट होने के बाद फॉल डिटेक्शन फीचर आपको सेटिंग में जाकर Safety & Emergency सेक्शन में देखने को मिलेगा। 

यूजर के साथ अगर कोई भी घटना होती है और उस समय उसके हाथ में Google Pixel Watch है तो वह अपने आप एमरजंसी कॉल कर देती है लेकिन पहले यूजर को इसका अलर्ट देती है। डिवाइस का यह फीचर आपके लिए तभी उपयोगी होगा जब आपकी वॉच एक wi-fi या LTE नेटवर्क से कनेक्टेड होगी। 

Google Pixel Watch का पहला अपडेट OTA अपडेट नंबर 1.0.5.491529637 के साथ दिसंबर में जारी किया गया था। इस अपडेट की मदद से कई सारे बग फिक्स किए गए हैं और साथ ही डिवाइस की परफॉरमेंस को भी पहले से बेहतर बनाया गया है। इसके अतिरिक्त, डिवाइस में एक नया बैटरी सेवर फीचर भी शामिल किया गया है। 

 

Faiza Parveen

फाईज़ा परवीन डिजिट हिंदी में एक कॉन्टेन्ट राइटर हैं। वह 2023 से डिजिट में काम कर रही हैं और इससे पहले वह 6 महीने डिजिट में फ्रीलांसर जर्नलिस्ट के तौर पर भी काम कर चुकी हैं। वह दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक स्तर की पढ़ाई कर रही हैं, और उनके पसंदीदा तकनीकी विषयों में स्मार्टफोन, टेलिकॉम और मोबाइल ऐप शामिल हैं। उन्हें हमारे हिंदी पाठकों को वेब पर किसी डिवाइस या सेवा का उपयोग करने का तरीका सीखने में मदद करने के लिए लेख लिखने में आनंद आता है। सोशल मीडिया की दीवानी फाईज़ा को अक्सर अपने छोटे वीडियो की लत के कारण स्क्रॉलिंग करते हुए देखा जाता है। वह थ्रिलर फ्लिक्स देखना भी काफी पसंद करती हैं।

Connect On :