एप्पल वॉच, आईफोन 200 देशों में 17 स्वास्थ्य, फिटनेस क्षेत्रों पर ध्यान केंद्रित करने को तैयार

एप्पल वॉच, आईफोन 200 देशों में 17 स्वास्थ्य, फिटनेस क्षेत्रों पर ध्यान केंद्रित करने को तैयार
HIGHLIGHTS

आईओएस 16 और वॉचओएस 9 में गिरावट के बीच एप्पल वॉच और आईफोन उन फीचर्स की पेशकश करेंगे जो स्वास्थ्य और फिटनेस के 17 क्षेत्रों पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं।

एप्पल उपयोगकर्ता अब एप्पल वॉच, आईफोन और कनेक्टेड थर्ड-पार्टी ऐप्स और डिवाइस से 150 से अधिक विभिन्न प्रकार के स्वास्थ्य डेटा स्टोर कर सकते हैं।

वे इस स्वास्थ्य डेटा के कुछ प्रकारों को प्रियजनों के साथ साझा करना भी चुन सकते हैं।

आईओएस 16 और वॉचओएस 9 में गिरावट के बीच एप्पल वॉच और आईफोन उन फीचर्स की पेशकश करेंगे जो स्वास्थ्य और फिटनेस के 17 क्षेत्रों पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं। एप्पल उपयोगकर्ता अब एप्पल वॉच, आईफोन और कनेक्टेड थर्ड-पार्टी ऐप्स और डिवाइस से 150 से अधिक विभिन्न प्रकार के स्वास्थ्य डेटा स्टोर कर सकते हैं। वे इस स्वास्थ्य डेटा के कुछ प्रकारों को प्रियजनों के साथ साझा करना भी चुन सकते हैं।

कंपनी ने कहा कि लगभग 200 देशों और क्षेत्रों में उपलब्ध ये सुविधाएं, यूजर्स को दिन और रात में एकत्रित उच्च गुणवत्ता वाले डेटा प्रदान करती हैं।

यह भी पढ़ें: Vivo Y35 की पहली झलक: अपने कैमरा और डिजाइन से आपका दिल जीत लेगा ये फोन

कंपनी न केवल मानव स्वास्थ्य को आगे बढ़ाने में मदद करने के अवसर के कारण इस काम के लिए तैयार महसूस करती है, बल्कि 'क्योंकि हम अपने सिद्धांतों से प्रेरित हैं कि हम प्रतिभा, संसाधनों और विशेषज्ञता को उस स्थान पर समर्पित करें जहां हम सबसे अच्छा कर सकते हैं।'

Apple watch 7

हाल ही में एप्पल हेल्थ रिपोर्ट में उन्होंने कहा, "हमारा विश्वास है कि प्रौद्योगिकी स्वास्थ्य परिणामों में सुधार लाने और लोगों को एक स्वस्थ दिन जीने के लिए प्रोत्साहित करने में भूमिका निभा सकती है।"

क्यूपर्टिनो-आधारित कंपनी ने कहा कि उसके एप्लिकेशन प्रोग्रामिंग इंटरफेस (एपीआई) थर्ड पार्टी के डेवलपर्स को नए समाधान बनाने में सक्षम कर रहे हैं जो स्वस्थ जीवन शैली और स्वास्थ्य में नवाचार को बढ़ावा देते हैं।

यह भी पढ़ें: हीलियो G35 और 50MP ड्यूल कैमरा के साथ आया OPPO A57s

रिपोर्ट के अनुसार, "अब ऐप स्टोर पर हजारों एप हैं जो हमारे हेल्थकिट एपीआई का उपयोग करते हैं, इसलिए वे कठोर गोपनीयता और डेटा सुरक्षा प्रोटोकॉल के साथ अभिनव स्वास्थ्य और फिटनेस अनुभव प्रदान करने के लिए स्वास्थ्य ऐप से साझा करने के लिए डेटा यूजर्स को शामिल कर सकते हैं।"

यूजर्स की अनुमति से, ये ऐप स्वास्थ्य एप में वापस डेटा का योगदान भी कर सकते हैं।

एप्पल ने हाल ही में एप्पल हार्ट स्टडी बनाने के लिए अमेरिका में स्टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी के साथ सहयोग किया, जो कि चिकित्सा समुदाय में अपनी तरह का पहला और अपने समय के दौरान सबसे बड़ा वर्चुअल कार्डियक क्लिनिकल अध्ययन था।

Apple watch 7

यह भी पढ़ें: Jio के मालिक Mukesh Ambani ने देश को दिया 5G सेवा का बड़ा तोहफा, आपके शहर में कब शुरू होगा 5G?

रिपोर्ट में कहा गया है, "इसने दुनिया के कुछ प्रमुख संस्थानों के साथ महिलाओं के स्वास्थ्य, श्रवण स्वास्थ्य, हृदय स्वास्थ्य और अन्य क्षेत्रों में विज्ञान को आगे बढ़ाने के लिए अपनी तरह के पहले तीन शोध अध्ययनों का निर्माण करने के लिए एप्पल के काम का मार्ग प्रशस्त किया।"

स्वास्थ्य संस्थान सार्थक डेटा के साथ चिकित्सकों और रोगियों के बीच संबंधों को मजबूत करने और कहीं से भी देखभाल को सक्षम करने के लिए एप्पल डिवाइस, एपीआई और फ्रेमवर्क का उपयोग कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें: iPhone 14 के लॉन्च से पहले iPhone 13 पर Flipkart दे रहा धमाका ऑफर, अब तक की सबसे कम कीमत में iPhone 13

IANS

IANS

Indo-Asian News Service View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo