दिवाली के मौके पर विडियोकॉन ने लॉन्च किया देश का पहला विंडोज टीवी

Updated on 29-Oct-2015
HIGHLIGHTS

विडियोकॉन का यह टीवी विंडोज 10 पर आधारित है और इस वीडियोकॉन और माइक्रोसॉफ्ट ने मिलकर बनाया है. यह टीवी दो साइज 32 इंच और 40 इंच में पेश किए गए हैं.

दिवाली के मौके पर इलेक्ट्रॉनिक डिवाइसेस निर्माता कंपनी वीडियोकॉन ने बाज़ार में देश का पहला विंडोज टीवी लॉन्च किया है. इस विंडोज आधारित टीवी को वीडियोकॉन और माइक्रोसॉफ्ट ने मिलकर बनाया है. यह एक LED टीवी है.

वीडियोकॉन के विंडोज 10 टीवी अगले महीने से बाजार में मिलने लगेंगे. कंपनी को उम्मीद है कि अगले साल भर में वो 5-6 फीसदी विंडोज टीवी की बिक्री का लक्ष्य हासिल कर लेगी. इस टीवी की सबसे खास बात है कि इसे टीवी या कंप्यूटर दोनों की तरह यूज़ किया जा सकता है. वीडियोकॉन के इस टीवी में विंडोज 10 दिया गया है. ये टीवी दो साइज 32 इंच और 40 इंच में पेश किए गए हैं. जहां 32 इंच वाले टीवी की कीमत 39,990 रुपए होगी वहीं 40 इंच वाला टीवी 52,990 रुपए में मिलेगा.

इस फुल HD डिस्प्ले वाली टीवी में 2GB DDR3 रैम, इन्बिल्ट वाईफाई, HDMI पोर्ट और 16GB की इंटरनल मौजूद है जिसे माइक्रो-SD कार्ड के जरिए बढ़ाया जा सकता है. इसके अलावा इसमें प्री लोडेड Ms Office, विंडोज स्टोर के साथ ऑल कास्ट एप भी दिया गया है जिसके जरिए आप इस टीवी में एंड्रॉयड से फोटो और वीडियो भेज सकते हैं. इसके साथ ही कंपनी ने जानकारी दी है कि मार्केट रिस्पॉन्स के बाद कंपनी भविष्य में इस टीवी के 55 और 65 इंच वर्जन को को पेश करेगी. साथ ही 24 इंच में भी एक छोटा टीवी लॉन्च किया जाएगा.

इमेज सोर्स:

Digit NewsDesk

Digit News Desk writes news stories across a range of topics. Getting you news updates on the latest in the world of tech.

Connect On :