Vodafone Idea के पास हैं Reliance Jio और Airtel का तोड़, देख लें Unlimited Data वाले Vi Plan

Vodafone Idea के पास हैं Reliance Jio और Airtel का तोड़, देख लें Unlimited Data वाले Vi Plan
HIGHLIGHTS

Vodafone Idea अपने ग्राहकों को कुछ सबसे बेहतरीन डेटा वाउचर ऑफर करता है।

इन डेटा वाउचर के साथ ग्राहकों को Vi की ओर से 12AM से 6AM तक Unlimited Data मिलता है।

Vi अपने इन प्लांस के साथ Reliance Jio और Airtel की खटिया खड़ी कर रहा है।

Vodafone Idea देश की एक जानी मानी टेलीकॉम कंपनी है। Vi अपने ग्राहकों को अलग अलग डेटा वाउचर और बहुत से बेहतरीन प्लांस देने के लिए जानी जाती है। हालांकि कंपनी के डेटा वाउचर ग्राहकों को नाइट डेटा देने के लिए जाने जाते हैं। इसी कारण ग्राहक Vi की ओर बड़े पैमाने पर आकर्षित भी होते हैं।

असल में जहां Airtel और Jio की ओर से आपको Unlimited Data ऑफर किया जाता जिसे आप किसी भी समय इस्तेमाल कर सकते हैं, वहीं Vi अपने ग्राहकों के लिए कम कीमत में ऐसे रिचार्ज डेटा वाउचर पेश करती है जो उन्हें एक निर्धारित समय के लिए अनलिमिटेड डेटा ऑफर करते हैं। ऐसे में ग्राहकों की जेब पर भी ज्यादा असर नहीं पड़ता है। इसके अलावा उनकी जरूरत भी पूरी हो जाती है।

आपको बता देते है कि Vi के पास 17 रुपये और 57 रुपये की कीमत में आने वाले डेटा वाउचर हैं, ये इस कीमत में ग्राहकों को Unlimited Night Data उपलब्ध कराते हैं। आइए अब इन दोनों ही डेटा वाउचर पर नजर डालते हैं। हालांकि इसके पहले बता देते है कि ये दोनों ही प्लांस के बारे में इंटरनेट पर जानकारी टेलीकॉमटॉक की एक रिपोर्ट में सामने आई है।

Vodafone Idea Night Data Vouchers

आपको बता देते है कि कंपनी के इन डेटा वाउचर की ओर से मात्र एक निर्धारित समय पर ही ग्राहकों को Unlimited Data ऑफर किया जाता है। असल में यह डेटा वाउचर केवल और केवल रात 12:00AM से सुबह 6:00AM तक ही काम करते हैं। इन घंटों के दौरान आप इन डेटा वाउचर्स के द्वारा Unlimited Data का इस्तेमाल कर सकते हैं। जानकारी दे देते हैं कि इस डेटा में कोई FUP लिमिट भी नहीं है। आप जितना चाहे उतना डेटा का इस्तेमाल इन घंटों में कर सकते हैं। आइए अब इन दोनों ही प्लांस के बारे में जानकारी लेते हैं:

Vi का 17 रुपये की कीमत वाला डेटा वाउचर

यह प्लान केवल एक रात के लिए ही आता है। आप इस प्लान को अपने वर्तमान प्लान के साथ भी रिचार्ज कर सकते हैं, क्योंकि इसे आप एक डेटा वाउचर के तौर पर इस्तेमाल कर रहे हैं। इससे आपके वर्तमान प्लान के बेनेफिट पर कोई असर नहीं पड़ने वाला है। इसके अलावा इस प्लान के साथ अन्य कोई भी बेनेफिट आपको नहीं दिया जाता है।

Vodafone Idea का 57 रुपये की कीमत वाला Recharge Data Voucher


जैसे कि आप जानते ही हैं कि इन नाइट डेटा वाउचर में आपको Unlimited Data ऑफर किया जा रहा है। हालांकि जहां 17 रुपये के रिचार्ज डेटा प्लान में केवल 1 रात की वैलिडीटी मिल रही थी। 57 रुपये के डेटा वाउचर में 7 दिन या एक सप्ताह की वैलिडीटी मिलती है। इस प्लान के साथ आप ऊपर बताए गए समय के अनुसार Unlimited Data का इस्तेमाल बिना किसी FUP limit के कर सकते हैं। यह प्लान दिन के मामले में बेहद ही सस्ता पड़ता है। इस प्लान का रोज का खर्च केवल 8 रुपये के आसपास ही आता है।

अब अगर आपको जरूरत यही है कि आपको भी इसी समय के दौरान डेटा की जरूरत पड़ती है। तो आप भी इन दोनों ही रिचार्ज डेटा वाउचर में से किसी एक का चुनाव कर सकते हैं। अगर आप इन प्लांस को लेते हैं तो आप Vi के Unlimited Data का इस्तेमाल कर सकते हैं। ये प्लांस आपको एक अलग ही बेनेफिट देने वाले हैं। शायद इसलिए कहा जा रहा है कि इन प्लांस के द्वारा Airtel और Jio को कड़ी टक्कर मिल रही है।

Ashwani Kumar

Ashwani Kumar

अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी में पिछले 7 सालों से काम कर रहे हैं! वर्तमान में अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी के साथ सहायक-संपादक के तौर पर काम कर रहे हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo