बेनेफिट एक जैसे लेकिन कीमत 100 रुपए कम, इस कंपनी ने छुड़ाए Jio के छक्के, फ्री दे रही Netflix और भरपूर डेटा-कॉलिंग

बेनेफिट एक जैसे लेकिन कीमत 100 रुपए कम, इस कंपनी ने छुड़ाए Jio के छक्के, फ्री दे रही Netflix और भरपूर डेटा-कॉलिंग
HIGHLIGHTS

Reliance Jio अपने प्रीपेड ग्राहकों को ढेरों ऐसे प्लांस ऑफर करता है जिनमें OTT प्लेटफॉर्म्स का एक्सेस शामिल होता है।

Vi अपने OTT बेनेफिट्स वाले प्रीपेड प्लांस के साथ Jio जैसी बड़ी कंपनी को टक्कर देने की पूरी कोशिश कर रहा है।

वोडाफोन आइडिया के पास भी Netflix बेनेफिट वाला प्लान है जो Jio प्लान के बराबर वैधता ऑफर करता है।

Reliance Jio अपने प्रीपेड ग्राहकों को ढेरों ऐसे प्लांस ऑफर करता है जिनमें OTT प्लेटफॉर्म्स का एक्सेस शामिल होता है। हालांकि, इस रेस में अब Vodafone Idea ने भी रफ्तार पकड़ ली है। Vi अपने OTT बेनेफिट्स वाले प्रीपेड प्लांस के साथ Jio जैसी बड़ी कंपनी को टक्कर देने की पूरी कोशिश कर रहा है।

जियो के पास एक 1499 रुपए वाला प्रीपेड प्लान है जो यूजर्स को सबसे बड़े OTT प्लेटफॉर्म Netflix का फ्री सब्स्क्रिप्शन देता है। इसी बीच, वोडाफोन आइडिया के पास भी Netflix बेनेफिट वाला प्लान है जो समान वैधता के साथ आता है, लेकिन फिर भी उसकी कीमत जियो से पूरे 100 रुपए कम है। ऐसे मे Vi का प्लान ज्यादा फायदेमंद साबित हो सकता है। तो चलिए देखते हैं दोनों कम्पनियों के प्लांस और क्या-क्या लाभ ऑफर करते हैं।

यह भी पढ़ें: लोकसभा चुनाव रिजल्ट 2024 का एक एक अपडेट अपने फोन पर कैसे प्राप्त करें

Jio Rs 1499 Prepaid Plan

जियो का यह प्लान 84 दिनों की सर्विस वैलिडिटी ऑफर करता है। यहाँ ग्राहकों को इंटरनेट का इस्तेमाल करने के लिए हर रोज 3GB डेटा मिलता है जो पूरी वैलिडिटी के लिए कुल 252GB होता है। इसके अलावा कंपनी इस प्लान के साथ यूजर्स को अनलिमिटेड वॉइस कॉलिंग और प्रतिदिन 100 SMS भी ऑफर करती है।

इतना ही नहीं, इस प्लान की एक खासियत यह है कि इसमें आपको Netflix का बेसिक सब्स्क्रिप्शन मुफ़्त में मिलता है। साथ ही JioTV, JioCinema और JioCloud जैसे अन्य बेनेफिट्स भी दिए जाते हैं। इसके अलावा एलीजिबल यूजर्स अनलिमिटेड 5G डेटा भी इस्तेमाल कर सकते हैं।

Vodafone Idea Rs 1399 Prepaid Plan

Vodafone Idea Rs 1399 Prepaid Plan

यह भी पढ़ें: बेहद सस्ता हुआ Samsung का ये धुआंधार 5G फोन, इस जगह लग गया ऑफर्स का मेला!

अब बात करने Vi के 1399 रुपए वाले प्लान की तो यहाँ सब्स्क्राइबर्स को अनलिमिटेड कॉल्स, 2.5GB डेली डेटा, रोजाना 100 SMS, 84 दिनों की सर्विस वैलिडिटी मिलती है। इसके अलावा यह टेल्को भी अपने ग्राहकों को 84 दिनों के लिए नेटफ्लिक्स बेसिक सब्स्क्रिप्शन दे रही है वह भी जियो से 100 रुपए कम में। इसी के साथ Vi यूजर्स को बिंज ऑल नाइट और वीकेंड डेटा रोलओवर जैसे अतिरिक्त लाभ भी दिए जा रहे हैं।

कुल मिलाकर वोडाफोन आइडिया 100 रुपए कम कीमत में लगभग जियो के समान बेनेफिट्स ऑफर कर रहा है।

Faiza Parveen

Faiza Parveen

फाईज़ा परवीन डिजिट हिंदी में एक कॉन्टेन्ट राइटर हैं। वह 2023 से डिजिट में काम कर रही हैं और इससे पहले वह 6 महीने डिजिट में फ्रीलांसर जर्नलिस्ट के तौर पर भी काम कर चुकी हैं। वह दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक स्तर की पढ़ाई कर रही हैं, और उनके पसंदीदा तकनीकी विषयों में स्मार्टफोन, टेलिकॉम और मोबाइल ऐप शामिल हैं। उन्हें हमारे हिंदी पाठकों को वेब पर किसी डिवाइस या सेवा का उपयोग करने का तरीका सीखने में मदद करने के लिए लेख लिखने में आनंद आता है। सोशल मीडिया की दीवानी फाईज़ा को अक्सर अपने छोटे वीडियो की लत के कारण स्क्रॉलिंग करते हुए देखा जाता है। वह थ्रिलर फ्लिक्स देखना भी काफी पसंद करती हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo