Jio-Airtel के उड़ गए होश, Vodafone Idea ले आया 50 रुपये से भी सस्ता प्लान

Updated on 08-Apr-2024
HIGHLIGHTS

Vodafone Idea के पास 49 रुपये की कीमत में आने वाला एक रिचार्ज प्लान है।

इस प्लान में पहले मिलने वाले बेनेफिट के मुकाबले अब नए बेनेफिट दिए जा रहे हैं।

आइए जानते है कि Vi का यह प्लान Jio और Airtel को कैसे टक्कर दे रहा है।

Vodafone Idea देश की तीसरी सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी है। हालांकि Reliance Jio aur Airtel की तरह ही Vi यानि Vodafone Idea भी अपने ग्राहकों के लिए आए दिन नए नए रिचार्ज प्लांस को लेकर आती रहती है। कंपनी के पास ऐसा ही एक प्लान 49 रुपये की कीमत में आने वाला प्लान है, इस प्लान के साथ कंपनी अपने ग्राहकों बड़े पैमाने पर लुभा रही है। हालांकि टेलीकॉमटॉक की एक रिपोर्ट के अनुसार इस प्लान के बेनेफिट में कुछ बदलाव हुआ है। आइए जानते है कि आखिर अब इस रिचार्ज प्लान के साथ आपको क्या क्या मिलता है।

Vi के 49 रुपये के प्लान में बेनेफिट में बदलाव

Vodafone Idea के 49 रुपये की कीमत वाले रिचार्ज प्लान में ग्राहकों को एक दिन की ही शॉर्ट-टर्म वैलिडीटी मिलती है। इसके अलावा इस प्लान की एक्स्पाइरी आप जिस भी दिन इसे रिचार्ज करते हैं उसी दिन रात में 11:59PM पर खत्म हो जाने वाली है। इसका मतलब है कि आपको इसके पहले ही इस रिचार्ज प्लान में मिलने वाले बेनेफिट इस्तेमाल कर लेने हैं। इस रिचार्ज प्लान के साथ ग्राहकों अब Vi की ओर से 20GB देता ऑफर किया जा रहा है। यह अब Reliance Jio और Airtel के 49 रुपये की कीमत में आने वाले प्लान से मेल खाता है।

Vodafone Idea के इस रिचार्ज प्लान को खासतौर पर इस कारण से लॉन्च किया गया है, ताकि लोग इस प्लान में मिलने वाले डेटा का इस्तेमाल उसी दिन तक कर सकते हैं। ऐसे में अगर आपको भी एक ऐसा प्लान चाहिए जो आपको एक ही दिन के लिए ज्यादा डेटा ऑफर करे तो आप इस रिचार्ज प्लान को ले सकते हैं। इस Vi Recharge Plan को लॉन्च करने का उद्देश्य भी यही है।

आप इस प्लान के साथ TATA IPL 2024 का आनंद ले सकते हैं। इस रिचार्ज प्लान में जो डेटा आपको दिया जा रहा है, उससे आप एक Inning तो आराम से देख सकते हैं, यानि एक IPL Match के लिए यह प्लान पर्याप्त है। हालांकि अगर आप पूरा IPL 2024 का Season देखना चाहते हैं तो आपको बेहद ज्यादा डेटा और एक बड़े रिचार्ज प्लान की जरूरत होने वाली है।

Airtel और Jio के पास भी है ऐसा ही प्लान

आपको यहाँ बता देते है कि Reliance Jio और Airtel के पास पहले से ऐसा रिचार्ज प्लान हैं जो आपको इसी कीमत पर इतना ही डेटा ऑफर करते हैं। यानि Vi के इस प्लान को कुछ ज्यादा नया कुछ अलग नहीं कहा जा सकता है। लेकिन एक बात जरूर है कि अब आपके पास चॉइस ज्यादा हैं, यानि आप तीनों ही कंपनी के किसी भी रिचार्ज के साथ अपने सिम को अपडेट कर सकते हैं।

ऐसा करने से आपको समान डेटा और समान कीमत पर समान वैलिडीटी वाले प्लांस मिल जाते हैं। हालांकि यहाँ आपको बता देते है कि Jio के प्लान में ज्यादा बेनेफिट मिलते हैं। अगर आप इन तीनों ही प्लांस के बारे में विस्तार से जानकारी लेना चाहते हैं तो आप आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं।

Ashwani Kumar

अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी में पिछले 7 सालों से काम कर रहे हैं! वर्तमान में अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी के साथ सहायक-संपादक के तौर पर काम कर रहे हैं।

Connect On :