Vodafone Idea यूजर्स को बड़ा झटका! कंपनी ने इस राज्य में बंद किया सबसे सस्ता प्लान

Vodafone Idea यूजर्स को बड़ा झटका! कंपनी ने इस राज्य में बंद किया सबसे सस्ता प्लान
HIGHLIGHTS

Vodafone Idea (Vi) ने हरियाणा में अपने सबसे सस्ते 99 रुपए वाले प्लान को बंद कर दिया है।

अब ग्राहकों के पास 100 रुपए के अंदर कोई भी प्लान मौजूद नहीं है।

FY23 की तीसरी और चौथी तिमाही के दौरान Vi का ARPU 135 रुपए रहा।

भारत की तीसरी सबसे बड़ी टेलिकॉम कंपनी Vodafone Idea (Vi) ने एक बड़ा कदम उठाया है। कंपनी ने हरियाणा में अपने सबसे सस्ते 99 रुपए वाले प्लान को बंद कर दिया है। ध्यान दें कि Vi का यह प्लान दूसरे राज्यों में अब भी उपलब्ध है लेकिन मुंबई, गुजरात और दिल्ली में इस प्लान के बेनेफिट्स में बदलाव किया गया है। इन राज्यों में 99 रुपए वाले प्लान की वैधता 28 दिनों से घटाकर 15 दिन कर दी गई है। 

Vodafone Idea

अब ग्राहकों का फ़ीडबैक और रिएक्शन यह तय करेगा कि वोडाफोन आइडिया आगे 99 रुपए वाले प्लान के साथ क्या करेगी। हरियाणा में इस प्लान को बंद करने का मतलब यह है कि अब ग्राहकों के पास 100 रुपए के अंदर कोई भी प्लान मौजूद नहीं है जिससे वे रिचार्ज कर सकें। 

यह भी पढ़ें: सोशल मीडिया पर Instagram Threads Memes ने मचाई खलबली! Elon Musk हुए परेशान

FY23 की तीसरी और चौथी तिमाही के दौरान Vi का ARPU 135 रुपए रहा। यह कदम संभावित तौर पर टेलिकॉम कंपनी के ARPU को बढ़ाने और रिवेन्यू को बढ़ाने में मदद करेगा। लेकिन इससे कंपनी के ग्राहक कम होने का खतरा भी बढ़ा है।

Vodafone Idea

वोडाफोन आइडिया के CEO, 'Akshaya Moondra' ने कहा है कि वे जल्द ही 5G लॉन्च करने की योजना बना रहे हैं लेकिन इसके लिए उन्हें फन्डिंग और इक्विपमेंट्स ऑर्डर्स की जरूरत होगी। Vi को खुद को बढ़ाने के लिए अधिक सब्सक्राइबर्स और बेहतर रिवेन्यू की जरूरत होगी।

Faiza Parveen

Faiza Parveen

फाईज़ा परवीन डिजिट हिंदी में एक कॉन्टेन्ट राइटर हैं। वह 2023 से डिजिट में काम कर रही हैं और इससे पहले वह 6 महीने डिजिट में फ्रीलांसर जर्नलिस्ट के तौर पर भी काम कर चुकी हैं। वह दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक स्तर की पढ़ाई कर रही हैं, और उनके पसंदीदा तकनीकी विषयों में स्मार्टफोन, टेलिकॉम और मोबाइल ऐप शामिल हैं। उन्हें हमारे हिंदी पाठकों को वेब पर किसी डिवाइस या सेवा का उपयोग करने का तरीका सीखने में मदद करने के लिए लेख लिखने में आनंद आता है। सोशल मीडिया की दीवानी फाईज़ा को अक्सर अपने छोटे वीडियो की लत के कारण स्क्रॉलिंग करते हुए देखा जाता है। वह थ्रिलर फ्लिक्स देखना भी काफी पसंद करती हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo