और किसी के पास नहीं मिलेगा ऐसा 6 महीने वाला रिचार्ज प्लान, ये कंपनी दे रही सबसे यूनिक और तगड़े बेनेफिट

Updated on 30-Sep-2024

Vodafone Idea (Vi) 180 दिनों की वैलीडिटी के साथ आने वाले कुछ प्रीपेड रिचार्ज प्लांस ऑफर करता है, जो अन्य प्राइवेट कम्पनियों के बीच सामान्य नहीं है। ये वैलीडिटी पैक्स यूजर्स के लिए महत्वपूर्ण लाभ प्रदान करते हैं। इससे पहले हम Vi के सबसे सामान्य और असामान्य वैलीडिटी पैक्स को देख चुके हैं। आइए अब देखते हैं कि भारत का यह तीसरा सबसे बड़ा टेलिकॉम ऑपरेटर देश में अपने ग्राहकों को सितंबर 2024 में 180 दिनों (6 महीने) के वैलीडिटी प्रीपेड सेगमेंट में क्या-क्या ऑफर कर रहा है।

यह आर्टिकल लिखने के दौरान वेबसाइट/ऐप के अनुसार, वोडाफोन आइडिया (Vi) 180 दिनों की वैलीडिटी के साथ दो प्रीपेड प्लांस ऑफर करता है, जिनमें से एक की कीमत 1049 रुपए है और दूसरा 1749 रुपए में आता है।

Vi Rs 1049 Plan

वोडाफोन का 1049 रुपए वाला प्रीपेड प्लान अनलिमिटेड वॉइस कॉल्स, 12GB डेटा और 1800 SMS के साथ आता है, और यह सबकुछ 180 दिनों की वैलीडिटी के लिए मिलता है। डेटा कोटा कंज्यूम होने के बाद डेटा टैरिफ के लिए 50 पैसे प्रति MB का खर्च आता है। इस प्लान के साथ कोई अतिरिक्त लाभ शामिल नहीं किए गए हैं। अगर आप ज्यादातर फोन कॉल्स के लिए रिचार्ज को प्राथमिकता देते हैं और डेटा से ज्यादा फर्क नहीं पड़ता, तो आप इस प्लान को चुन सकते हैं और लगभग 6 महीनों तक जुड़े रह सकते हैं।

रिचार्ज करने के लिए क्लिक करें!

Vi Rs 1749 Plan

वोडाफोन आइडिया का 1749 रुपए वाला हीरो प्रीपेड प्लान अनलिमिटेड वॉइस कॉल्स, प्रतिदिन 100 SMS और 1.5GB डेली डेटा जैसे बेनेफिट्स को शामिल करता है। यह रिचार्ज प्लान भी पूरे 180 दिनों तक चलता है। डेली डेटा कोटा पर पहुँचने के बाद इंटरनेट स्पीड घटकर 64 Kbps रह जाती है। एक “Just for You” बेनेफिट के तौर पर Vi ने इस पैक में 45 दिनों की वैलीडिटी के साथ 30GB अतिरिक्त डेटा भी शामिल किया है।

इसके अलावा इस प्लान के अतिरिक्त बेनेफिट्स में बिंज ऑल नाइट, वीकेंड डेटा रोलओवर और डेटा डिलाइट्स भी मिलते हैं। डेटा डिलाइट बेनेफिट यूजर्स को हर महीने 2GB तक बैकअप डेटा ऑफर करता है, जिसे Vi ऐप के जरिए क्लेम किया जा सकता है। साथ ही, Vi गारंटी के तहत सक्षम प्रीपेड ग्राहकों को हर 28 दिनों के लिए 10GB फ्री डेटा के साथ कुल मिलाकर हर साल 130GB डेटा मिलता है। वर्तमान में इस प्लान के साथ और कोई लाभ शामिल नहीं हैं।

निष्कर्ष

कुल मिलाकर, वोडाफोन आइडिया (Vi) अपने 180 दिनों के वैलीडिटी सेगमेंट में दो प्लांस ऑफर करता है, जिनमें से एक वॉइस-सेंट्रिक है, तो दूसरा एक हीरो बेनेफिट प्लान है जिसमें 1.5GB डेली डेटा, नाइट अनलिमिटेड, डेटा डिलाइट्स, वीकेंड डेटा रोलओवर, 30GB अतिरिक्त डेटा और 10GB के Vi गारंटी दिए जाते हैं। क्योंकि Vi ने अब तक अपना 5G नेटवर्क लॉन्च नहीं किया है, इसलिए इनमें से एक भी प्लान में 5G बेनेफिट नहीं मिलते। हमारे अपकमिंग आर्टिकल्स में अन्य रिचार्ज प्लांस पर अधिक जानकारी के लिए जुड़े रहें।

रिचार्ज करने के लिए क्लिक करें!

Faiza Parveen

फाईज़ा परवीन डिजिट हिंदी में एक कॉन्टेन्ट राइटर हैं। वह 2023 से डिजिट में काम कर रही हैं और इससे पहले वह 6 महीने डिजिट में फ्रीलांसर जर्नलिस्ट के तौर पर भी काम कर चुकी हैं। वह दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक स्तर की पढ़ाई कर रही हैं, और उनके पसंदीदा तकनीकी विषयों में स्मार्टफोन, टेलिकॉम और मोबाइल ऐप शामिल हैं। उन्हें हमारे हिंदी पाठकों को वेब पर किसी डिवाइस या सेवा का उपयोग करने का तरीका सीखने में मदद करने के लिए लेख लिखने में आनंद आता है। सोशल मीडिया की दीवानी फाईज़ा को अक्सर अपने छोटे वीडियो की लत के कारण स्क्रॉलिंग करते हुए देखा जाता है। वह थ्रिलर फ्लिक्स देखना भी काफी पसंद करती हैं।

Connect On :