Price Hike के बाद अब Vi ग्राहकों को नया झटका, क्या यूजर्स झेल पाएंगे ये मुसीबत?

Price Hike के बाद अब Vi ग्राहकों को नया झटका, क्या यूजर्स झेल पाएंगे ये मुसीबत?
HIGHLIGHTS

Vodafone Idea ने अपने 299 रुपए वाले प्लान में से हीरो अनलिमिटेड बेनेफिट्स हटा दिए हैं।

अगर यूजर्स हीरो अनलिमिटेड बेनेफिट्स चाहते हैं तो उन्हें कम से कम 349 रुपए वाला प्लान खरीदना होगा।

349 रुपए वाले प्लान में मूल रूप से पुराने 299 रुपए वाले प्लान के ही लाभ मिलते हैं।

वायरलेस सब्स्क्राइबर मार्केट शेयर के मामले में भारत की तीसरी सबसे बड़ी टेलिकॉम कंपनी Vodafone Idea (Vi) ने अपने 299 रुपए वाले प्लान में से हीरो अनलिमिटेड बेनेफिट्स हटा दिए हैं। टैरिफ हाइक से पहले, और बल्कि टैरिफ हाइक के बाद भी कुछ दिनों तक ग्राहकों को 299 रुपए वाले प्लान के साथ हीरो अनलिमिटेड बेनेफिट्स मिल रहे थे।

हालांकि, अब उन्हें हटा दिया गया है और अगर यूजर्स हीरो अनलिमिटेड बेनेफिट्स चाहते हैं तो उन्हें कम से कम 349 रुपए वाला प्लान खरीदना होगा। 349 रुपए वाले प्लान में मूल रूप से पुराने 299 रुपए वाले प्लान के ही लाभ मिलते हैं। यानि इसकी कीमत 50 रुपए से बढ़ा दी गई है।

हीरो अनलिमिटेड बेनेफिट्स क्या हैं? आइए देखते हैं…

Vi Hero Unlimited Benefits

वोडाफोन आइडिया के हीरो अनलिमिटेड बेनेफिट्स में वीकेंड डेटा रोलओवर, डेटा डिलाइट्स और बिंज ऑल नाइट जैसी चीजें शामिल होती हैं। वीकेंड डेटा रोलओवर ग्राहकों के लिए एक ऐसा ऑफर है जिसके तहत वे सप्ताह के दिनों में बचा हुआ FUP डेटा वीकेंड्स पर इस्तेमाल कर सकते हैं। वहीं डेटा डिलाइट्स के साथ यूजर्स को हर महीने 2GB इमरजेंसी डेटा मिलता है।

आखिर में बिंज ऑल नाइट ऑफर के साथ ग्राहकों को हर रात 12 बजे से लेकर सुबह 6 बजे तक अनलिमिटेड हाई-स्पीड 4G डेटा मिलता है। इस बीच आप जितना मर्जी डेटा कंज़्यूम करें, इससे दिन के समय में आपके FUP डेटा पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा।

Vodafone Idea Rs 349 Plan

Vi Rs 349 Prepaid Plan

इससे पहले हीरो अनलिमिटेड बेनेफिट्स 299 रुपए से शुरुआत होने वाले प्रीपेड प्लांस के साथ आते थे। हालांकि, अब वह 349 रुपए में बदल गया है। 299 रुपए वाले प्लान के साथ आपको 1GB डेली डेटा मिलता है, जबकि 349 रुपए वाला प्लान अपने यूजर्स को 1.5GB डेली डेटा ऑफर करता है। दोनों प्लांस 28 दिनों की वैधता के साथ आते हैं।

इसके अलावा 349 रुपए वाले प्लान में अनलिमिटेड कॉल्स और प्रतिदिन 100 SMS की सुविधा भी दी जाती है। इतना ही नहीं, वर्तमान में कंपनी इस रिचार्ज प्लान के साथ 3 दिनों के लिए 5GB अतिरिक्त डेटा भी ऑफर कर रही है।

रिचार्ज करने के लिए क्लिक करें!

Faiza Parveen

Faiza Parveen

फाईज़ा परवीन डिजिट हिंदी में एक कॉन्टेन्ट राइटर हैं। वह 2023 से डिजिट में काम कर रही हैं और इससे पहले वह 6 महीने डिजिट में फ्रीलांसर जर्नलिस्ट के तौर पर भी काम कर चुकी हैं। वह दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक स्तर की पढ़ाई कर रही हैं, और उनके पसंदीदा तकनीकी विषयों में स्मार्टफोन, टेलिकॉम और मोबाइल ऐप शामिल हैं। उन्हें हमारे हिंदी पाठकों को वेब पर किसी डिवाइस या सेवा का उपयोग करने का तरीका सीखने में मदद करने के लिए लेख लिखने में आनंद आता है। सोशल मीडिया की दीवानी फाईज़ा को अक्सर अपने छोटे वीडियो की लत के कारण स्क्रॉलिंग करते हुए देखा जाता है। वह थ्रिलर फ्लिक्स देखना भी काफी पसंद करती हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo