एक रिचार्ज में महीने भर डेटा की टेंशन फुर्र, कॉलिंग और OTT का भी मिलेगा फुल डोज़, देखें कितना है दाम

Updated on 16-Oct-2024

सरकार के स्वामित्व वाली टेलिकॉम कंपनी, BSNL (भारत संचार निगम लिमिटेड) को इसके किफायती प्रीपेड, पोस्टपेड और ब्रॉडबैंड प्लांस के लिए जाना जाता है, जो सभी श्रेणियों के ग्राहकों की जरूरतों को पूरा करते हैं। इस कंपनी ने हाल ही में एक नया रिचार्ज प्लान पेश किया था।

अगर आपको अपने काम और नियमित उपयोग के लिए बड़ी मात्रा में इंटरनेट डेटा की जरूरत पड़ती है, तो BSNL (भारत संचार निगम लिमिटेड) के ऑफर को आपकी जरूरतों को पूरा करने के लिए बनाया गया है। कंपनी अपने ग्राहकों को कुछ अतिरिक्त लाभ जैसे कि OTT सब्स्क्रिप्शंस, कॉलिंग क्षमताएं और ढेर सारा डेटा भी प्रदान करता है। आइए इस बीएसएनएल रिचार्ज प्लान के बारे में उन सभी डिटेल्स की तरफ चलते हैं जिनके बारे में आपको पता होना चाहिए।

BSNL फाइबर अल्ट्रा ओटीटी रिचार्ज प्लान

जिस प्लान के बारे में हम यहाँ बात कर रहे हैं वह बीएसएनएल फाइबर अल्ट्रा ओटीटी प्लान है। भले ही यह प्लान अपने लाइनअप में सबसे महंगा हो, लेकिन यह सबसे शानदार और पर्याप्त लाभ भी प्रदान करता है। इस प्लान की कीमत 1799 रुपए प्रतिमाह है और यह बिजली की रफ्तार वाली तेज डेटा स्पीड ऑफर करता है जो सबसे ज्यादा डेटा वाले कार्यों को भी बिना रुकावट वाला और सहज बना देता है।

इस प्लान की सबसे बड़ी खासियतों में से एक इसकी 3000Mbps की उल्लेखनीय स्पीड है, जो इसे उन लोगों के लिए एक उचित विकल्प बनाती है जो अनलिमिटेड डेटा चाहते हैं। इस प्लान में सब्स्क्राइबर्स को हर महीने कुल 6500GB इंटरनेट डेटा दिया जाता है, जिससे यह सुनिश्चित होता है कि उनकी डेटा की जरूरतें बड़े पैमाने पर पूरी हो सकें। यहाँ तक कि 6500GB डेटा कंज्यूम होने के बाद भी यूजर्स 20Mbps की स्पीड पर डेटा को एक्सेस कर सकते हैं, जो आपको बिना बाधा वाली कनेक्टिविटी ऑफर करता है।

रिचार्ज करने के लिए क्लिक करें!

भरपूर डेटा के साथ-साथ बीएसएनएल (भारत संचार निगम लिमिटेड) इस प्लान के तहत कई ओटीटी ऐप्स का कॉम्प्लिमेंट्री सब्स्क्रिप्शन भी ऑफर कर रही है। यहाँ ग्राहक Disney+ Hotstar, YuppTV pack (SonyLIV और ZEE5 के साथ), Lionsgate Play, ShemarooMe, और EpicON का आनंद ले सकते हैं।

इसके अलावा यूजर्स को इस प्लान में अनलिमिटेड लोकल और STD कॉलिंग के साथ-साथ फ्री लैंडलाइन कनेक्शन की सुविधा भी मिल रही है।

इसी बीच , बीएसएनएल के अधिकारियों ने हाल ही में सांसदों को यह आश्वासन दिया था कि अगले 6 महीनों में यह अपनी सेवाओं में महत्वपूर्ण सुधार लाएगा। साथ ही इसने लगभग 1 लाख मोबाइल टावर लगाकर 4G सेवाएं बढ़ाने की योजनाओं पर भी जोर दिया, जो वर्तमान के 24000 टावरों पर बहुत बड़ी वृद्धि होगी।

इसके अलावा BSNL के अधिकारियों ने “आत्मनिर्भर भारत” पहल के तहत स्वदेशी तकनीकी का इस्तेमाल करने की कंपनी की प्रतिबद्धता पर भी जोर दिया।

Faiza Parveen

फाईज़ा परवीन डिजिट हिंदी में एक कॉन्टेन्ट राइटर हैं। वह 2023 से डिजिट में काम कर रही हैं और इससे पहले वह 6 महीने डिजिट में फ्रीलांसर जर्नलिस्ट के तौर पर भी काम कर चुकी हैं। वह दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक स्तर की पढ़ाई कर रही हैं, और उनके पसंदीदा तकनीकी विषयों में स्मार्टफोन, टेलिकॉम और मोबाइल ऐप शामिल हैं। उन्हें हमारे हिंदी पाठकों को वेब पर किसी डिवाइस या सेवा का उपयोग करने का तरीका सीखने में मदद करने के लिए लेख लिखने में आनंद आता है। सोशल मीडिया की दीवानी फाईज़ा को अक्सर अपने छोटे वीडियो की लत के कारण स्क्रॉलिंग करते हुए देखा जाता है। वह थ्रिलर फ्लिक्स देखना भी काफी पसंद करती हैं।

Connect On :