केवल 170 रुपए महीने के खर्च में अनलिमिटेड कॉलिंग, ढेर सारा डेटा-SMS और इतना सब, धमाका है Jio का ये प्लान

Updated on 04-Sep-2024
HIGHLIGHTS

आमतौर पर कॉलिंग और डेटा वाला प्लान कम से कम 180 रुपए से 200 रुपए प्रतिमाह का पड़ता है।

लेकिन जियो का यह प्लान केवल 170 रुपए प्रतिमाह की कीमत पर आता है।

यूजर्स को 3600 SMS और JioCinema, JioTV और JioCloud का कॉम्प्लिमेंट्री एक्सेस भी मिलता है।

Jio, Airtel और Vodafone Idea (Vi) ने जुलाई में अपने मोबाइल रिचार्ज प्लांस की कीमतें बढ़ा दी थीं, जिसने कई यूजर्स को सरकार के स्वामित्व वाली टेलिकॉम कंपनी भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) पर स्विच करने के लिए प्रेरित किया। यह देखते हुए रिलायंस जियो ने अपने यूजर्स को बनाए रखने के लिए कई किफायती रिचार्ज प्लांस रोलआउट किए।

इस कंपनी के पास एक रिचार्ज प्लान है जो अनलिमिटेड कॉलिंग और डेटा जैसे लाभों के साथ आता है। आमतौर पर कॉलिंग और डेटा वाला प्लान कम से कम 180 रुपए से 200 रुपए प्रतिमाह का पड़ता है, लेकिन जियो का यह प्लान केवल 170 रुपए प्रतिमाह की कीमत पर आता है।

Jio का वैल्यू रिचार्ज प्लान

रिलायंस जियो अपना वैल्यू रिचार्ज प्लान 1,899 रुपए में ऑफर करता है जिसकी वैलीडिटी 336 दिनों की है। अगर प्रतिमाह का खर्च निकालें तो यह प्लान केवल 170 रुपए का पड़ता है। इस प्लान में देश में किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड वॉइस कॉलिंग, फ्री नेशनल रोमिंग और बिना किसी डेली लिमिट के 24GB हाई-स्पीड डेटा शामिल है। इसके अलावा, यूजर्स को 3600 फ्री SMS और जियो ऐप्स जैसे JioCinema, JioTV और JioCloud का कॉम्प्लिमेंट्री एक्सेस भी मिलता है।

Jio का 189 प्लान

जियो अपने ग्राहकों के लिए एक 189 रुपए वाला वैल्यू रिचार्ज प्लान भी ऑफर करता है। इस प्लान के तहत 2GB डेटा, अनलिमिटेड कॉलिंग, फ्री रोमिंग और 300 फ्री SMS ऑफर किए जाते हैं। इसी के साथ, यूजर्स को जियो के तीनों सप्लीमेंट्री ऐप्स जैसे JioTV, JioCinema और JioCloud का एक्सेस भी मिलता है।

रिचार्ज करने के लिए क्लिक करें!

AGM 2024 में Jio ने पेश किया Jio Phonecall AI

इसी बीच, रिलायंस जियो ने हाल ही में अपनी 47वीं सालाना आम बैठक (AGM) आयोजित की थी, जिसके दौरान कंपनी ने Jio Phonecall AI नाम की अपनी नई एआई-संचालित सेवा को पेश किया। यह सेवा यूजर्स को कॉल रिकॉर्डिंग और ट्रांसलेशन जैसे लाभ प्रदान करती है। Jio Phonecall AI लाखों जियो यूजर्स के लिए हर दिन के फोन कॉल्स में AI को एकीकृत करता है।

जियो फोनकॉल एआई यूजर्स को फोन कॉल्स रिकॉर्ड करने और उन्हें दूसरी भाषाओं में ट्रांसलेट करने में सक्षम बनाएगा, जो विशेष रूप से उन यूजर्स के लिए उपयोगी होगा जिन्हें अलग-अलग भाषाओं में बात करने या अन्य भाषाओं में बातचीत को समझने की जरूरत पड़ती है।

कॉल रिकॉर्डिंग और ट्रांसलेशन के अलावा, जियो फोनकॉल एआई यूजर्स को वॉइस को रियल-टाइम में टेक्स्ट में बदलने की भी अनुमति देगा, जिससे कॉल को दोबारा चलाए बिना आवश्यक डिटेल्स को संदर्भित करने में आसानी होगी।

Faiza Parveen

फाईज़ा परवीन डिजिट हिंदी में एक कॉन्टेन्ट राइटर हैं। वह 2023 से डिजिट में काम कर रही हैं और इससे पहले वह 6 महीने डिजिट में फ्रीलांसर जर्नलिस्ट के तौर पर भी काम कर चुकी हैं। वह दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक स्तर की पढ़ाई कर रही हैं, और उनके पसंदीदा तकनीकी विषयों में स्मार्टफोन, टेलिकॉम और मोबाइल ऐप शामिल हैं। उन्हें हमारे हिंदी पाठकों को वेब पर किसी डिवाइस या सेवा का उपयोग करने का तरीका सीखने में मदद करने के लिए लेख लिखने में आनंद आता है। सोशल मीडिया की दीवानी फाईज़ा को अक्सर अपने छोटे वीडियो की लत के कारण स्क्रॉलिंग करते हुए देखा जाता है। वह थ्रिलर फ्लिक्स देखना भी काफी पसंद करती हैं।

Connect On :