मंथली प्लान के नाम पर 28 नहीं पूरे 30 दिन चलेगा ये धांसू Jio Plan, बेनेफिट देख सिर चकरा जाएगा

Updated on 22-Oct-2024

भारत के सबसे बड़े टेलिकॉम ऑपरेटर्स में से एक, रिलायंस जियो अपने प्रतिस्पर्धियों को मात देने के लिए लगातार नए रिचार्ज प्लांस लेकर आता रहता है। रिचार्ज प्लांस की कीमतें बढ़ने के बाद कई सारे जियो सब्स्क्राइबर BSNL (भारत संचार निगम लिमिटेड) पर स्विच कर रहे हैं यह जानकारी सामने आने के बाद जियो ने ज्यादा से ज्यादा ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए विभिन्न और नए-नए प्लांस पेश किए।

प्राइस हाइक के बाद इसने एक बार फिर 319 रुपए वाला एक नया प्रीपेड प्लान लॉन्च किया था। यह प्लान 30 दिनों की वैधता के साथ आता है, जो इसे ग्राहकों के लिए एक विशेष विकल्प बनाता है।

Jio Rs 319 Plan

जियो का 319 रुपए वाला प्लान यूजर्स को पूरे एक महीने (30 दिन) की बाधा रहित सेवाएं प्रदान करता है। यह दूसरे कई टेलिकॉम प्लांस के विपरीत है जो मंथली प्लान के नाम पर 28 दिनों की वैलीडिटी ऑफर करते हैं। इस प्लान के साथ जियो यूजर्स भारत में अतिरिक्त शुल्क के बारे में चिंता किए बिना किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉल्स का आनंद ले सकते हैं।

रिचार्ज करने के लिए क्लिक करें!

डेली डेटा और SMS

इस प्लान में ग्राहकों को 1.5GB डेली डेटा मिलता है। डेली लिमिट पर पहुँचने के बाद इंटरनेट स्पीड घटकर 64 Kbps हो जाती है। डेटा के अलावा यह प्लान रोजाना 100 SMS भी ऑफर करता है, जिससे यह सुनिश्चित होता है कि यूजर्स टेक्स्ट के जरिए भी जुड़े रहें।

Jio ऐप्स का सब्स्क्रिप्शन

319 रुपए वाले इस मंथली रिचार्ज प्लान में लोकप्रिय जियो सेवाओं जैसे JioTV, JioCinema और JioCloud का कॉम्प्लिमेंट्री एक्सेस दिया जाता है। हालांकि, यह ध्यान देना जरूरी है कि भले ही यूजर्स जियो सिनेमा पर नियमित कॉन्टेन्ट का आनंद ले सकते हैं, लेकिन इस प्लान में प्रीमियम कॉन्टेन्ट का एक्सेस शामिल नहीं है।

Jio Rs 355 Plan

जो लोग अपने मोबाइल रिचार्ज प्लान में डेटा के इस्तेमाल के लिए ज्यादा लचीलापन चाहते हैं, उनके लिए रिलायंस जियो इन्हीं लाभों के साथ एक 355 रुपए का प्लान ऑफर करता है। इस प्लान में डेली डेटा के बजाए कुल 25GB डेटा मिलता है, जो यूजर्स को महीने भर डेटा के इस्तेमाल में ज्यादा लचीलापन देता है। 319 रुपए वाले प्लान की तरह इसमें में अनलिमिटेड वॉइस कॉल्स, प्रतिदिन 100 SMS और JioTV, JioCinema और JioCloud का एक्सेस शामिल है।

रिचार्ज करने के लिए क्लिक करें!

रिलायंस जियो का 319 रुपए वाला प्लान उन यूजर्स के लिए एक आकर्षक विकल्प है जो पूरी प्लान वैलीडिटी (30 दिन) के दौरान डेटा, कॉल्स और SMS के बीच संतुलन चाहते हैं।

Faiza Parveen

फाईज़ा परवीन डिजिट हिंदी में एक कॉन्टेन्ट राइटर हैं। वह 2023 से डिजिट में काम कर रही हैं और इससे पहले वह 6 महीने डिजिट में फ्रीलांसर जर्नलिस्ट के तौर पर भी काम कर चुकी हैं। वह दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक स्तर की पढ़ाई कर रही हैं, और उनके पसंदीदा तकनीकी विषयों में स्मार्टफोन, टेलिकॉम और मोबाइल ऐप शामिल हैं। उन्हें हमारे हिंदी पाठकों को वेब पर किसी डिवाइस या सेवा का उपयोग करने का तरीका सीखने में मदद करने के लिए लेख लिखने में आनंद आता है। सोशल मीडिया की दीवानी फाईज़ा को अक्सर अपने छोटे वीडियो की लत के कारण स्क्रॉलिंग करते हुए देखा जाता है। वह थ्रिलर फ्लिक्स देखना भी काफी पसंद करती हैं।

Connect On :