इस BSNL प्लान ने उड़ाईं Jio-Airtel की नींदें, लंबी वैलीडिटी के साथ-साथ डेटा, SMS, कॉलिंग सब Unlimited!

Updated on 15-Sep-2024

भरत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) यूजर्स को आकर्षित करने के लिए एक बार फिर Airtel, Jio और Vi को आमने-सामने का मुकाबला दे रहा है। साथ ही, यह सरकारी टेलिकॉम कंपनी अपनी 4G और 5G सेवाएं लॉन्च करने के लिए भी तैयार है, जो यूजर्स से सुपरफास्ट कनेक्टिविटी का वादा करती हैं। सरकार भी भारत संचार निगम लिमिटेड का दबदबा फिर से बनाने के लिए महत्वपूर्ण प्रयास कर रही है, जिसमें देशभर में कनेक्टिविटी को बढ़ाने के लिए हजारों नए मोबाइल टावर लगाना शामिल है।

अगर सबकुछ योजना के हिसाब से चलता है, तो यूजर्स अगले साल की पहली छमाही तक पूरे भारत में बीएसएनएल 4G आने की उम्मीद कर सकते हैं। अगर आप भी भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) पर स्विच करने की सोच रहे हैं या फिर आप एक मौजूदा बीएसएनएल ग्राहक हैं, तो ये रहा बीएसएनएल का एक किफायती रिचार्ज प्लान जो 82 दिनों की वैधता ऑफर करता है।

भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) का 485 रुपए वाला प्लान

यह रिचार्ज प्लान 82 दिनों तक वैलिड रहता है और इसमें यूजर्स को 1.5GB डेली डेटा, देश में किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग और हर दिन 100 एसएमएस की सुविधा मिलती है। इसके अलावा, इस बीएसएनएल प्लान में फ्री नेशनल रोमिंग और दिल्ली और मुंबई में महानगर टेलीफोन निगम लिमिटेड (MTNL) नेटवर्क्स पर अनलिमिटेड कॉलिंग और डेटा बेनेफिट्स भी शामिल हैं।

रिचार्ज करने के लिए क्लिक करें!

भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) का यह किफायती रिचार्ज प्लान कंपनी के सेल्फ-केयर ऐप पर देखा जा सकता है। इसके अलावा बीएसएनएल यूजर्स इस ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं, अपने मोबाइल नंबर और OTP के साथ लॉगिन कर सकते हैं, और रिचार्ज के साथ आगे बढ़ने के लिए होम पेज पर प्लान को खोज सकते हैं।

इसके अलावा, बीएसएनएल और एमटीएनएल दोनों ने अपनी 5G टेस्टिंग शुरू कर दी है, जिनका लक्ष्य पूरी तरह से भारत में बने उपकरणों का इस्तेमाल करके अपनी 5G सेवाएं लॉन्च करना है। डिपार्टमेंट ऑफ टेलीकॉम्यूनिकेशन और C-DoT इन सरकारी टेलिकॉम कम्पनियों के लिए 5G टेस्टिंग कर रहे हैं।

इसी बीच, C-DoT ने हाल ही में अपने कैम्पस में भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) के 5G की जांच की थी। जांच के दौरान केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) के 5G नेटवर्क पर वीडियो कॉल की थी। केन्द्रीय मंत्री ने अपने आधिकारिक सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर इसका एक वीडियो भी पोस्ट किया था। उस पोस्ट में उन्होंने बीएसएनएल 5G-सक्षम कॉल ट्रायल का जिक्र किया था और बीएसएनएल को टैग किया था।

Faiza Parveen

फाईज़ा परवीन डिजिट हिंदी में एक कॉन्टेन्ट राइटर हैं। वह 2023 से डिजिट में काम कर रही हैं और इससे पहले वह 6 महीने डिजिट में फ्रीलांसर जर्नलिस्ट के तौर पर भी काम कर चुकी हैं। वह दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक स्तर की पढ़ाई कर रही हैं, और उनके पसंदीदा तकनीकी विषयों में स्मार्टफोन, टेलिकॉम और मोबाइल ऐप शामिल हैं। उन्हें हमारे हिंदी पाठकों को वेब पर किसी डिवाइस या सेवा का उपयोग करने का तरीका सीखने में मदद करने के लिए लेख लिखने में आनंद आता है। सोशल मीडिया की दीवानी फाईज़ा को अक्सर अपने छोटे वीडियो की लत के कारण स्क्रॉलिंग करते हुए देखा जाता है। वह थ्रिलर फ्लिक्स देखना भी काफी पसंद करती हैं।

Connect On :