मात्र 108 रुपए में महीने भर के लिए अनलिमिटेड कॉलिंग और ढेर सारा डेटा, इस कंपनी के पास है धमाका रिचार्ज

Updated on 14-Oct-2024

प्राइवेट टेलिकॉम कंपनियों (Vi, Airtel, Jio) जो अपने रिचार्ज प्लांस की कीमतें बढ़ा रहीं हैं, के साथ BSNL (भारत संचार निगम लिमिटेड) अपने यूजर बेस में उठाव देख रहा है। जुलाई 2024 में बीएसएनएल ने देखा कि 29 लाख से ज्यादा यूजर्स ने इस सरकारी टेलिकॉम कंपनी पर स्विच कर लिया, जिससे उन्हें रिचार्ज की महंगी लागतों से राहत मिली। बीएसएनएल ने इसका जवाब यूजर्स के लिए नए बजट-फ्रेंडली प्लांस पेश करके दिया, जिनमें नए ग्राहकों के लिए एक 108 रुपए वाला प्लान भी शामिल है, जो लगभग एक महीने तक चलता है। आइए इस प्लान की सभी डिटेल्स देखते हैं।

BSNL Rs 108 Plan

बीएसएनएल (भारत संचार निगम लिमिटेड) ने एक नया प्लान लॉन्च किया था जिसकी कीमत केवल 108 रुपए है। यह अपने यूजर्स को कई सारे बेनेफिट्स ऑफर करता है। ये रहीं सभी डिटेल्स:

  • वैलीडिटी: 108 रुपए का प्लान 28 दिनों की वैलीडिटी के साथ आता है, जो इसे उन लोगों के लिए एक उचित विकल्प बनाते हैं जो एक महीने में बार-बार रिचार्ज के झंझट से बचना चाहते हैं।
  • कॉल्स: यूजर्स इस प्लान में किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग का आनंद ले सकते हैं।
  • डेटा: इस प्लान में 28GB डेटा शामिल है, जो यूजर्स को रोजाना 1GB तक डेटा एक्सेस करने की अनुमति देता है।
  • एसएमएस: इस पैकेज में ग्राहकों को 500 SMS भी प्रदान किए जाते हैं।

रिचार्ज करने के लिए क्लिक करें!

BSNL का FRC 108 प्लान क्या है?

बीएसएनएल का 108 रुपए वाला प्लान एक फर्स्ट रिचार्ज कूपन (FRC) है, जिसे खासतौर से नए ग्राहकों के लिए बनाया गया है। जब नए यूजर्स BSNL SIM कार्ड खरीदते हैं, तो उन्हें इस 108 रुपए वाले रिचार्ज के साथ उसे एक्टिवेट करना होता है, जो पहले 28 दिनों के लिए प्लान के सारे बेनेफिट्स को अनलॉक कर देता है।

प्रतिस्पर्धियों पर BSNL का फायदा

बीएसएनएल प्राइवेट ऑपरेटर्स जैसे जियो, एयरटेल और Vi, जिनके पास बजट विकल्पों की कमी है, की तुलना में ज्यादा किफायती मंथली प्लान ऑफर करता है। इस प्रतिस्पर्धी कीमत मेंन बीएसएनएल के यूजर बेस में हालिया बढ़ोतरी में योगदान दिया है, क्योंकि ज्यादातर लोग अपनी मोबाइल सेवाओं के लिए किफायती विकल्पों की तलाश करते हैं।

प्राइस हाइक के बीच BSNL को मिली बढ़त

जब से प्राइवेट टेलिकॉम प्रोवाइडर्स जैसे जियो, एयरटेल और Vi ने अपने रिचार्ज की कीमतें बढ़ाई हैं, बीएसएनएल उन यूजर्स के लिए एक लोकप्रिय विकल्प बन गया है जो ज्यादा किफायती प्लांस तलाश रहे हैं। यह सरकारी कंपनी बाजार में कुछ सबसे सस्ते रिचार्ज प्लांस ऑफर करती है, यहाँ तक कि 100 रुपए से भी कम में, जो इसे बजट ग्राहकों के लिए एक पसंदीदा विकल्प बनाते हैं।

Faiza Parveen

फाईज़ा परवीन डिजिट हिंदी में एक कॉन्टेन्ट राइटर हैं। वह 2023 से डिजिट में काम कर रही हैं और इससे पहले वह 6 महीने डिजिट में फ्रीलांसर जर्नलिस्ट के तौर पर भी काम कर चुकी हैं। वह दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक स्तर की पढ़ाई कर रही हैं, और उनके पसंदीदा तकनीकी विषयों में स्मार्टफोन, टेलिकॉम और मोबाइल ऐप शामिल हैं। उन्हें हमारे हिंदी पाठकों को वेब पर किसी डिवाइस या सेवा का उपयोग करने का तरीका सीखने में मदद करने के लिए लेख लिखने में आनंद आता है। सोशल मीडिया की दीवानी फाईज़ा को अक्सर अपने छोटे वीडियो की लत के कारण स्क्रॉलिंग करते हुए देखा जाता है। वह थ्रिलर फ्लिक्स देखना भी काफी पसंद करती हैं।

Connect On :