400 रुपए से भी कम में पूरे 5 महीने मौज, ये कंपनी दे रही फ्री कॉलिंग-डेटा और इतना सब

Updated on 27-Aug-2024

प्राइवेट टेलिकॉम कम्पनियों द्वारा मोबाइल टैरिफ में हालिया बढ़ोतरी के बाद सैंकड़ों-हजारों यूजर्स ने BSNL पर स्विच कर लिया है। सरकार के स्वामित्व वाली यह कंपनी प्राइवेट ऑपरेटर्स को टक्कर देने के लिए इस मौके का फायदा उठा रही है। BSNL देशभर में अपनी 4G सेवाओं को रोलआउट करने की तैयारी कर रहा है। इस साल के बजट में सरकार ने बीएसएनएल को दोबारा लोकप्रिय बनाने के लिए 83000 करोड़ रुपए के फंड की भी घोषणा की थी। वर्तमान में इसकी 4G सेवाएं देशभर में कई बड़े शहरों और टेलिकॉम सर्कल्स में उपलब्ध हैं। इसके अलावा, कंपनी ने 25000 से ज्यादा नए टावर भी इंस्टॉल किए हैं।

वर्तमान में बीएसएनएल कुछ किफायती रिचार्ज प्लांस ऑफर कर रहा है जो जियो, एयरटेल और Vi के साथ उपलब्ध नहीं हैं। बीएसएनएल का एक ऐसा ही प्लान 397 रुपए में आता है और 5 महीनों की वैलीडिटी देता है, जो 150 दिनों के बराबर है। इस प्लान को खासतौर से उन यूजर्स के लिए बनाया गया है जो बीएसएनएल को एक सेकेंडरी नंबर के तौर पर इस्तेमाल करते हैं।

BSNL Rs 397 Plan

इस रिचार्ज प्लान के साथ यूजर्स 150 दिनों के लिए फ्री इनकमिंग कॉल्स का आनंद ले सकते हैं। यह प्लान पहले 30 दिनों के लिए देश में किसी भी नंबर पर अनलिमिटेड फ्री कॉलिंग ऑफर करता है। इसके अलावा, यूजर्स देशभर में रोमिंग का भी आनंद ले सकते हैं। हालांकि, 30 दिनों के बाद यूजर्स को आउटगोइंग कॉल्स के लिए टॉप-अप करना होगा, जबकि इनकमिंग कॉल्स पूरे 150 दिनों तक चलेंगी।

इस प्लान में पहले 30 दिनों के लिए 2GB डेली डेटा भी शामिल है, जिसके बाद 40 Kbps की घटी हुई स्पीड पर अनलिमिटेड डेटा मिलेगा। इसके अलावा यूजर्स को पहले 30 दिनों के लिए 100 फ्री SMS भी दिए जाते हैं।

रिचार्ज करने के लिए क्लिक करें!

BSNL जल्द ला रहा अपनी 4G सेवाएं

इसी बीच, महानगर टेलिकॉम निगम लिमिटेड (MTNL), दिल्ली और मुंबई में चल रहा सरकार के स्वामित्व वाला टेलिकॉम सर्विस प्रोवाइडर ने अपने यूजर्स के लिए 4G सेवाएं पेश करने के लिए भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) के साथ एक डील फाइनल की है। इस 10 साल के समझौते के तहत, MTNL का लक्ष्य अपनी नेटवर्क सेवाओं में सुधार लाना और अपने यूजर्स को बेहतर 4G कनेक्टिविटी प्रदान करना है। 4G सेवाएं पेश करने का निर्णय MTNL और BSNL दोनों द्वारा 4G बाजार में अपनी एंट्री में देरी करने के बाद आया है।

Faiza Parveen

फाईज़ा परवीन डिजिट हिंदी में एक कॉन्टेन्ट राइटर हैं। वह 2023 से डिजिट में काम कर रही हैं और इससे पहले वह 6 महीने डिजिट में फ्रीलांसर जर्नलिस्ट के तौर पर भी काम कर चुकी हैं। वह दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक स्तर की पढ़ाई कर रही हैं, और उनके पसंदीदा तकनीकी विषयों में स्मार्टफोन, टेलिकॉम और मोबाइल ऐप शामिल हैं। उन्हें हमारे हिंदी पाठकों को वेब पर किसी डिवाइस या सेवा का उपयोग करने का तरीका सीखने में मदद करने के लिए लेख लिखने में आनंद आता है। सोशल मीडिया की दीवानी फाईज़ा को अक्सर अपने छोटे वीडियो की लत के कारण स्क्रॉलिंग करते हुए देखा जाता है। वह थ्रिलर फ्लिक्स देखना भी काफी पसंद करती हैं।

Connect On :