Airtel-Jio की खटिया खड़ी कर सकता है ये BSNL Plan, 3GB डेली डेटा, अनलिमिटेड कॉलिंग और मिलता है बहुत कुछ

Updated on 02-Oct-2024

जब प्राइवेट टेलिकॉम ऑपरेटर्स ने अपने प्रीपेड प्लांस की कीमतों में बढ़ोतरी की तब BSNL (भारत संचार निगम लिमिटेड) अपनी किफायती कीमतों पर अड़ा रहा। इस तरह इसका 599 रुपए वाला प्लान उससे कहीं ज्यादा बेनेफिट्स ऑफर करता है जो आपको इतनी ही कीमत में प्राइवेट टेल्को से मिलेंगे। हालांकि, यह इस प्लान का मज़ा तभी है जब आप बीएसएनएल (भारत संचार निगम लिमिटेड) के 4G कवरेज में हों। यह ध्यान देना जरूरी है कि बीएसएनएल का 4G नेटवर्क हर जगह उपलब्ध नहीं है।

यह सरकारी कंपनी 1 लाख साइट्स में अपना 4G रोलआउट कर रही है और अब तक 35000 साइट्स से ज्यादा में रोलआउट कर चुका है। अगले साल की पहली छमाही या जून 2025 तक यह 1 लाख साइट्स पर पहुँच जाएगा। आइए BSNL (भारत संचार निगम लिमिटेड) के 599 रुपए वाले प्लान पर एक नजर डालें, ताकि यह पता चल सके कि इसमें ऐसी क्या खासियत है।

BSNL (भारत संचार निगम लिमिटेड) Rs 599 Plan

बीएसएनएल (भारत संचार निगम लिमिटेड) का 599 रुपए वाला प्रीपेड प्लान 3GB डेली डेटा के साथ आता है। अगर आप बहुत सारा डेली डेटा चाहते हैं तो यह बेस्ट प्लांस में से एक है। इस रिचार्ज प्लान की सर्विस वैलीडिटी 84 दिनों की है, इसका मतलब है कि इस प्लान के साथ आपको पूरी वैलीडिटी के लिए कुल 252GB डेटा मिलेगा। साथ ही, इसमें ग्राहकों को अनलिमिटेड वॉइस कॉलिंग और प्रतिदिन 100 SMS भी दिया जाता है।

रिचार्ज करने के लिए क्लिक करें!

BSNL New Rs 345 Plan

हाल ही में BSNL (भारत संचार निगम लिमिटेड) ने 345 रुपए वाला एक नया प्लान भी लॉन्च किया है। यह प्लान 60 दिनों की सर्विस वैलीडिटी के साथ आता है। इसके साथ यूजर्स को 1GB डेली डेटा, अनलिमिटेड वॉइस कॉलिंग और रोजाना 100 SMS की सुविधा मिलती है। FUP डेटा खत्म होने के बाद इंटरनेट स्पीड घटकर 40 Kbps रह जाती है। कुल मिलाकर अपनी कीमत के लिए ये दोनों ही प्लांस यूजर्स को अच्छी-खासी लंबी वैलीडिटी ऑफर कर रहे हैं।

बीएसएनएल (भारत संचार निगम लिमिटेड) द्वारा देश के हर हिस्से में अपना 4G लॉन्च करते ही ये प्लांस ग्राहकों के लिए दोगुना आकर्षक हो जाएंगे। इसके अलावा सरकारी टेलिकॉम कंपनी अपने नेटवर्क्स के लिए एक नया समाधान लाने पर भी काम कर रही है जिसके साथ यूजर्स स्पैम और फ्रॉड कैटेगरी में आने वाले कॉल्स को पहचान सकेंगे।

Faiza Parveen

फाईज़ा परवीन डिजिट हिंदी में एक कॉन्टेन्ट राइटर हैं। वह 2023 से डिजिट में काम कर रही हैं और इससे पहले वह 6 महीने डिजिट में फ्रीलांसर जर्नलिस्ट के तौर पर भी काम कर चुकी हैं। वह दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक स्तर की पढ़ाई कर रही हैं, और उनके पसंदीदा तकनीकी विषयों में स्मार्टफोन, टेलिकॉम और मोबाइल ऐप शामिल हैं। उन्हें हमारे हिंदी पाठकों को वेब पर किसी डिवाइस या सेवा का उपयोग करने का तरीका सीखने में मदद करने के लिए लेख लिखने में आनंद आता है। सोशल मीडिया की दीवानी फाईज़ा को अक्सर अपने छोटे वीडियो की लत के कारण स्क्रॉलिंग करते हुए देखा जाता है। वह थ्रिलर फ्लिक्स देखना भी काफी पसंद करती हैं।

Connect On :