मुकेश अंबानी की Jio को BSNL का मुंह तोड़ जवाब, इन सस्ते सालाना प्लांस के साथ बटोर रहा सुर्खियां

मुकेश अंबानी की Jio को BSNL का मुंह तोड़ जवाब, इन सस्ते सालाना प्लांस के साथ बटोर रहा सुर्खियां

जब से प्राइवेट टेलिकॉम सर्विस प्रोवाइडर्स जैसे Jio, Airtel और Vodafone Idea (Vi) ने अपने टैरिफ प्लांस की कीमतें बढ़ाई हैं, तब से BSNL (भारत संचार निगम लिमिटेड) अपने सस्ते और किफायती रिचार्ज प्लांस के कारण एक फिर सुर्खियां बटोर रहा है। इस कंपनी के दो सालाना प्रीपेड प्लांस ग्राहकों के बीच काफी लोकप्रिय हो रहे हैं, जिन्हें कम कीमत पर यूजर्स को बढ़िया बेनेफिट्स प्रदान करने के लिए बनाया गया है।

जिन प्लांस की हम यहाँ बात कर रहे हैं वो 1515 रुपए और 1499 रुपए वाले प्लांस हैं। खासतौर से 1515 रुपए वाले प्लान में केवल 126 रुपए का मासिक खर्च आता है। आइए इन प्लांस की डिटेल्स देखते हैं।

BSNL Rs 1515 Plan

यह प्लान 365 दिनों की वैलीडिटी के साथ आता है और यूजर्स को रोजाना 2GB डेटा प्रदान करता है, जो कुल मिलाकर 720GB डेटा होता है। डेली हाई-स्पीड डेटा लिमिट खत्म होने के बाद यूजर्स 40 Kbps की स्पीड पर इंटरनेट बाउज़िंग जारी रख सकते हैं, जो बिना बाधा वाली कनेक्टिविटी को सुनिश्चित करता है। हालांकि, अन्य टेलिकॉम प्रोवाइडर्स की तरह इस प्लान में कोई कॉलिंग, एसएमएस या ओटीटी बेनेफिट शामिल नहीं हैं।

रिचार्ज करने के लिए क्लिक करें!

BSNL 1499 Plan

यह प्लान यूजर्स के बीच बहुत लोकप्रिय है। 336 दिन या 11 महीनों की वैलीडिटी के साथ यह किफायती प्लान 24GB डेटा ऑफर करता है। इसमें अनलिमिटेड वॉइस कॉल्स और प्रतिदिन 100 SMS भी शामिल हैं। हाई-स्पीड डेटा लिमिट कंज्यूम करने के बाद यूजर्स 40Kbps पर इंटरनेट चला सकते हैं। हालांकि, इसमें भी आपको कोई ओटीटी सब्स्क्रिप्शन नहीं मिल रहा है।

BSNL के किफायती प्लांस

अगर आप हमेशा अतिरिक्त सेवाओं की तलाश में रहते हैं वो भी अपनी जेब खाली किए बिना, तो बीएसएनएल के सालाना प्लांस आपके लिए एकदम सही साबित हो सकते हैं। ये प्लांस उन लोगों के लिए उपयुक्त होते हैं जो नियमित तौर पर कॉलिंग करते हैं या भरपूर इंटरनेट डेटा का इस्तेमाल करते हैं, तो इन प्लांस में बहुत ही कम कीमत पर ढेर सारी उपयोगी सुविधाएं मिलती हैं। इसके अलावा, ये प्लांस मासिक रिचार्ज के झंझट से भी छुटकारा दिलाते हैं। ये सभी सेवाएं मिलकर इन बीएसएनएल (भारत संचार निगम लिमिटेड) प्लांस को बेहतरीन पेशकश बनती हैं।

रिचार्ज करने के लिए क्लिक करें!

Faiza Parveen

Faiza Parveen

फाईज़ा परवीन डिजिट हिंदी में एक कॉन्टेन्ट राइटर हैं। वह 2023 से डिजिट में काम कर रही हैं और इससे पहले वह 6 महीने डिजिट में फ्रीलांसर जर्नलिस्ट के तौर पर भी काम कर चुकी हैं। वह दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक स्तर की पढ़ाई कर रही हैं, और उनके पसंदीदा तकनीकी विषयों में स्मार्टफोन, टेलिकॉम और मोबाइल ऐप शामिल हैं। उन्हें हमारे हिंदी पाठकों को वेब पर किसी डिवाइस या सेवा का उपयोग करने का तरीका सीखने में मदद करने के लिए लेख लिखने में आनंद आता है। सोशल मीडिया की दीवानी फाईज़ा को अक्सर अपने छोटे वीडियो की लत के कारण स्क्रॉलिंग करते हुए देखा जाता है। वह थ्रिलर फ्लिक्स देखना भी काफी पसंद करती हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo