कम कीमत में चाहिए लंबी वैलिडीटी वाला रिचार्ज, ये वाला खरीद लें आँख बंद करके

Updated on 29-May-2024
HIGHLIGHTS

Reliance Jio के पास कम कीमत में एक बेहतरीन रिचार्ज प्लान है।

इस रिचार्ज प्लान में लॉंग वैलिडीटी के साथ Unlimited Calling का लाभ मिलता है।

Reliance Jio के इस रिचार्ज में क्या मिलता है, आइए आपको बताते हैं।

अगर आप रिलायंस जियो के ग्राहक हैं तो आप जानते है कि कंपनी के पास बहुत से रिचार्ज प्लांस हैं, Jio हर श्रेणी में, हर प्राइस में एक रिचार्ज प्लान ऑफर करता है, इसके अलावा हर जरूरत के लिए Reliance Jio के पास एक Prepaid Recharge Plan है, हालांकि कंपनी के पास Broadband और Postpaid Recharge Plans भी हैं। आज हम कंपनी के एक ऐसा Prepaid Recharge Plan की चर्चा करने वाले हैं, जो आपको कम कीमत में (सस्ते में) ज्यादा बेनेफिट ऑफर करता है। अगर आप डेटा के साथ कुछ काम्प्रमाइज़ करके लंबी वैलिडीटी वाले प्लान की तलाश में रहते हैं जो आपको भरपूर अनलिमिटेड कॉलिंग प्रदान करता हो और इसमें आपको अन्य भी कई बेहतरीन बेनेफिट मिलते हों। आइए Reliance Jio के इस रिचार्ज के बारे में जानते हैं।

Reliance Jio का 395 रुपये की कीमत में आने वाला रिचार्ज क्या ऑफर करता है?

जैसा कि मैंने आपसे कहा है कि हम एक ऐसे रिचार्ज प्लान की बात करने वाले हैं जो आपको कम कीमत में लंबी वैलिडीटी के साथ कई अन्य बेनेफिट भी प्रदान करता है। इस रिचार्ज को खरीदने पर आपको केवल 395 रुपये की कीमत में 84 दिन की वैलिडीटी मिलती है। इसके अलावा इस प्लान में कंपनी अपने Prepaid ग्राहकों को 6GB डेटा दे रही है। अब आप सोच रहे होंगे कि यह डेटा आपको डेली बेसिस पर मिल रहा है। हालांकि आपको बात दें कि यह डेटा आपको इस रिचार्ज प्लान में मिलने वाला कुल डेटा है। यानि आपको 84 दिन के लिए केवल 6GB डेटा ही मिलता है।

अन्य बेनेफिट आदि की बात करें तो Jio Prepaid Recharge Plan के साथ आपको Unlimited Calling का लाभ मिलता है। आपको किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा मिल रही है, फिर चाहे आप लोकल कॉल कर रहे हों, STD कॉल कर रहे हों, या फिर रोमिंग में ही क्यों न हों। इतना ही नहीं, Jio की इस ओर से इस Prepaid Recharge Plan के साथ 1000 SMS का लाभ भी दिया जा रहा है।

Reliance Jio के इस रिचार्ज प्लान की कीमत और इसके लाभ देखकर आप समह समझ सकते हैं कि आपको इसमें क्या क्या लाभ कीमत के हिसाब से मिल रही हैं। हालांकि, यह सच है कि इस रिचार्ज में डेटा कम मिलता है लेकिन मैंने आपको शुरुआत में ही कहा था कि अगर आप डेटा से काम्प्रमाइज़ कर सकते हैं और आपको लंबे समय के लिए Unlimited Calling का लाभ चाहिए तो यह प्लान आपके लिए बेस्ट है।

हालांकि, इतने पर ही इस प्लान के बेनेफिट खत्म नहीं होते हैं। रिलायंस जियो अपने इस प्रीपेड रिचार्ज प्लान के साथ ग्राहकों को JioTV, JioCinema और JioCloud का एक्सेस मिलता है। इतना ही नहीं, प्लान में Unlimited 5G Internet का एक्सेस मिलता है।

इसका मतलब है कि चाहे इस प्लान में आपको केवल 6GB ही 4G डेटा मिल रहा है, लेकिन अगर आप 5G कनेक्टिविटी वाले इलाके में रहते हैं और आपका फोन 5G है तो आपको अनलिमिटेड 5G इंटरनेट मिलने वाला है। हालांकि अगर आप अपने 6GB डेटा लिमिट की पूरी खपत कर लेते हैं तो इंटरनेट स्पीड घटकर केवल 64Kbps ही रह जाने वाली है। इसके अलावा प्लान में आपको JioCinema Premium का एक्सेस नहीं मिलता है।

Ashwani Kumar

अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी में पिछले 7 सालों से काम कर रहे हैं! वर्तमान में अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी के साथ सहायक-संपादक के तौर पर काम कर रहे हैं।

Connect On :