क्या अंतर है Reliance Jio, BSNL, Airtel और Vi के 199 रुपये के प्लान में, देखें

क्या अंतर है Reliance Jio, BSNL, Airtel और Vi के 199 रुपये के प्लान में, देखें
HIGHLIGHTS

BSNL के 199 रुपये के प्लांस में 30 दिन की वैलिडीटी मिलती है।

Airtel के प्लान में भी ग्राहकों को 30 दिनों की वैलिडीटी 199 रुपये के प्लान में मिलती है।

इसके अलावा Vodafone idea और Reliance Jio के प्लांस में क्रमश: 18 दिन और 23 दिन की वैलिडीटी मिलती है।

Reliance Jio, Airtel, Vodafone Idea यानि Vi और BSNL के पास 199 रुपये की कीमत का प्लान है। हालांकि इन सभी कंपनियों के पास एक जैसी कीमत का प्लान है, लेकिन इन सभी चारों कंपनियों के प्लांस में आपको अलग अलग बेनेफिट मिलते हैं। आइए जानते है कि कौन सी कंपनी अपने 199 रुपये के प्लांस में क्या ऑफर कर रही है।

Reliance Jio का 199 रुपये का प्लान

Reliance Jio के 199 रुपये के प्लांस में ग्राहकों को 23 दिन की वैलिडीटी मिलती है। इस प्लान में ग्राहकों को 1.5GB डेली डेटा ऑफर किया जाता है। इसके अलावा प्लान में अनलिमिटेड कॉलिंग के अलावा 100 SMS भी डेली मिलते हैं। इस प्लान में JioTV, JioCinema और JioCloud का एक्सेस मिलता है। हालांकि अगर आप डेटा की पूरी पूरी खपत कर लेते हैं तो इंटरनेट स्पीड घटकर मात्र 64Kbps ही रह जाती है।


यह भी पढ़ें: मात्र 8 हजार में Tecno ला रहा ताबड़तोड़ स्मार्टफोन! मिलेगा iPhone जैसा ये Special Feature, इस जगह होगी Sale

Airtel के 199 रुपये के प्लान के बेनेफिट


Airtel की ओर से इसके 199 रुपये के प्लान में 30 दिन की वैलिडीटी ऑफर की जाती है। इसके अलावा इस प्लान में 3GB डेटा ऑफर किया जा रहा है। हालांकि प्लान में अनलिमिटेड कॉलिंग और 300 SMS का भी लाभ मिलता है। इतना ही नहीं, Airtel के इस प्लान के साथ Hellotunes और Wynk Music का एक्सेस मिलता है। इसके अलावा एयरटेल अपने इस प्लान के साथ 5 रुपये का Talktime भी दे रहा है।

Vodafone Idea Vi का 199 रुपये का प्लान


Vi की ओर से उसके 199 रुपये के प्लान में मात्र 18 दिन की वैलिडीटी ऑफर की जा रही है। इस प्लान में ग्राहकों को 1GB डेली डेटा ऑफर किया जा रहा है, इसका मतलब है कि ग्राहकों को कुल 18GB डेटा भी इस प्लान में मिलने वाला है। इस प्लान के साथ अनलिमिटेड कॉलिंग और 100 SMS डेली का भी प्रावधान है। इतना ही नहीं, Vi के इस प्लान में Vi Movies और TV Basic का एक्सेस भी मिलता है। यह प्लान भी डेटा खपत के बाद 64Kbps इंटरनेट स्पीड के साथ चलता है।

यह भी पढ़ें: iPhone 12 इससे सस्ता शायद फिर न मिले, देखें Flipkart Sale में इसकी कीमत

BSNL का 199 रुपये का प्लान

BSNL की ओर से उसके 199 रुपये के प्लान में 30 दिन की वैलिडीटी ऑफर की जा रही है, यह भी एयरटेल की ही तरह आपको लंबी वैलिडीटी ऑफर कर रहा है। इसके अलावा इस प्लान में अनलिमिटेड कॉलिंग और 100 SMS डेली के साथ 2GB डेली डेटा ऑफर करता है। इसका मतलब है कि BSNL के प्लान में ग्राहकों को 60GB डेटा मिलता है। इस तरह से आप समझ सकते है कि BSNL के पास सबसे दमदार प्लान है जो इस कीमत में आता आता है।


इसके अलावा एयरटेल, Vi और Reliance Jio की ओर से भी 199 रुपये के प्लांस में आपको बेनेफिट मिलते हैं लेकिन BSNL जो बेनेफिट दे रहा है। उस तरह के बेनेफिट अन्य तीन टेलीकॉम कंपनियों की ओर से नहीं दिए जा रहा हैं। इन बेनेफिट के बाद भी BSNL मात्र 4G और 5G सेवा न होने के कारण मार खा सकता है।

यह भी पढ़ें: धमाकेदार iQOO 12 की पहली झलक यहाँ देखें, भारत में इस दिन है launching!

Ashwani Kumar

Ashwani Kumar

अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी में पिछले 7 सालों से काम कर रहे हैं! वर्तमान में अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी के साथ सहायक-संपादक के तौर पर काम कर रहे हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo