रिलायंस जियो 4G सेवा 27 दिसंबर को होगी भारत में लॉन्च

Updated on 21-Dec-2015
HIGHLIGHTS

एक रिपोर्ट के अनुसार रिलायंस 4G सेवा के साथ ही 4G वोएलटीई स्मार्टफोन भी पेश करेगा, जिनमें तेज़ इंटरनेट का लाभ लिया जा सकता है. उम्मीद की जा सकती है कि, इन स्मार्टफोन की कीमत Rs. 4,000 से Rs. 25,000 तक होगी.

टेलिकॉम क्षेत्र की कंपनी रिलायंस जियो अपनी 4G सेवा को 27 दिसंबर से शुरू कर सकती है. खबर है कि कंपनी 27 दिसंबर को अपनी 4G सेवा को लॉन्च करेगी. फ़िलहाल कंपनी की ओर से इस बारे में कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है.

आपको बता दें कि, एक रिपोर्ट के अनुसार रिलायंस 4G सेवा के साथ ही 4G वोएलटीई स्मार्टफोन भी पेश करेगा, जिनमें तेज़ इंटरनेट का लाभ लिया जा सकता है. उम्मीद की जा सकती है कि, इन स्मार्टफोन की कीमत Rs. 4,000 से Rs. 25,000 तक होगी.

इससे पहले जून 2015 में में रिलायंस की ओर से अपनी 4G सेवा के बारे में जानकारी दी गई थी. तब कंपनी के मालिक मुकेश अम्बानी ने अपनी एक वार्षिक बैठक में कहा था कि, “अभी यह सेवा अपने परिक्षण चरण में है, लेकिन दिसम्बर 2015 से यह देश के 29 राज्यों में अपनी सेवाएं देना शुरू कर देगी. कहा जा सकता है कि पूरी तरह से शुरू हो जायेगी. उन्होंने यह भी कहा कि 2016-17 हमारी 4G सेवा का पहला साल होगा. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि कंपनी की मजबूत पहल और एलटीई सेवाओं को लेकर वैश्विक स्तर बन रहे माहौल को देखते हुए हम दिसंबर में Rs. 4000 से कम कीमत में आने वाले 4G फोंस भी लॉन्च करने की तैयारी में हैं.

गौरतलब है कि रिलायंस जियो इन्फोकॉम के पास देशभर में चल रही उदार व्यवस्था में इस 4G स्पेक्ट्रम का सबसे विशाल और बड़ा दायरा है. कुछ रिपोर्ट के माध्यम से कहा जा सकता है कि रिलायंस जिओ ने यह Rs. 34,000 करोड़ देकर अपने हाथों में लिया है.

Digit NewsDesk

Digit News Desk writes news stories across a range of topics. Getting you news updates on the latest in the world of tech.

Connect On :