प्राइस हाइक के बाद Reliance Jio यूजर्स को बड़ी राहत, कम्पनी ने लॉन्च किए तीन सस्ते अनलिमिटेड 5G डेटा प्लांस

प्राइस हाइक के बाद Reliance Jio यूजर्स को बड़ी राहत, कम्पनी ने लॉन्च किए तीन सस्ते अनलिमिटेड 5G डेटा प्लांस
HIGHLIGHTS

टैरिफ बढ़ोतरी के बाद Reliance Jio को काफी आलोचना का सामना करना पड़ रहा है।

टेल्को ने चुपके से तीन नए 'ट्रू अनलिमिटेड अपग्रेड' ऐड-ऑन प्लांस को पेश करके इस समस्या को सुलझा दिया है।

ये तीनों नए प्रीपेड प्लांस स्टैंड-अलोन तो नहीं हैं लेकिन मौजूदा प्लान पर एक ऐड-ऑन होंगे।

हालिया टैरिफ बढ़ोतरी के बाद Reliance Jio को प्रीपेड यूजर्स के लिए अपने कुछ सबसे पॉप्युलर किफायती प्लांस को हटाने के लिए आलोचना का सामना करना पड़ रहा है। हालांकि, टेल्को ने चुपके से तीन नए ‘ट्रू अनलिमिटेड अपग्रेड’ ऐड-ऑन प्लांस को पेश करके इस समस्या को सुलझा दिया है। ये तीनों नए प्रीपेड प्लांस स्टैंड-अलोन तो नहीं हैं लेकिन मौजूदा प्लान पर एक ऐड-ऑन होंगे।

अगर यूजर के पास एक 5G सक्षम डिवाइस है तो ये नए प्लांस अनलिमिटेड 5G कनेक्टिविटी ऑफर करेंगे। हालांकि, अनलिमिटेड 5G डेटा केवल तभी उपलब्ध होगा जब वह जियो ट्रू 5G नेटवर्क से जुड़ा हो और डिवाइस में भी 5G सपोर्ट होना जरूरी है।

यह भी पढ़ें: Vodafone idea ने अपनाई Jio की परंपरा, अपने इन ग्राहकों को दिया 50GB बोनस डेटा का तोहफा बिल्कुल फ्री, इस प्लान में मिलेगा

अगर नेटवर्क 4G पर चला जाता है तो ये प्लांस लिमिटेड डेटा ऑफर करेंगे। इन नए प्लांस की डिटेल्स नीचे देखें:

Reliance Jio New Prepaid Plans

Rs 151 Plan: यह ऐड-ऑन प्लान 4G डेटा पर 9GB हाई-स्पीड डेटा ऑफर करता है। जबकि 5G नेटवर्क पर इसमें अनलिमिटेड हाई-स्पीड डेटा मिलता है। (जियो ट्रू 5G नेटवर्क पर 5G डिवाइसेज के लिए)

Rs 101 Plan: इस प्लान के तहत 4G इंटरनेट पर 6GB हाई-स्पीड डेटा मिलता है। वहीं दूसरी ओर 5G इंटरनेट पर अनलिमिटेड 5G डेटा मिलता है। (जियो ट्रू 5G नेटवर्क पर 5G डिवाइसेज के लिए)

Rs 51 Plan: आखिरी प्लान है 51 रुपए का जो 4 डेटा के साथ 3GB हाई स्पीड डेटा ऑफर करता है। इसके अलावा 5G इंटरनेट पर बाकी दोनों प्लांस की तरह यूजर्स को अनलिमिटेड हाई स्पीड डेटा दिया जाता है। (जियो ट्रू 5G नेटवर्क पर 5G डिवाइसेज के लिए)

रिचार्ज करने के लिए यहाँ क्लिक करें!

Reliance Jio silently introduces new prepaid plans

यह भी पढ़ें: Limited Time Offer! एयर जेस्चर वाला यह Realme 5G फोन मिल रहा बेहद सस्ता, फौरन लपक लें डील

ये नए प्लांस उन शिकायतों का उपाय हैं जो कई यूजर्स कुछ किफायती प्रीपेड प्लांस जैसे 1559 रुपए और 359 रुपए वाले प्लांस को हटाने के बाद X पर साझा कर रहे थे, क्योंकि ये प्लांस भी अनलिमिटेड 5G ऑफर करते थे। हालांकि, पुराने प्लांस इन तीनों नए प्लांस से अलग स्टैंड-अलोन प्लांस थे।

इन प्लांस के अलावा जिन यूजर्स के पास 2GB डेली डेटा या इससे अधिक के प्रीपेड प्लांस हैं वे भी अनलिमिटेड 5G डेटा के लिए सक्षम होंगे। इसके अलावा 1.5GB डेली डेटा और इससे नीचे वाले पैक्स के साथ यूजर्स को सीमित डेटा पर ही रहना होगा।

रिलायंस जियो, एयरटेल और वोडाफोन आइडिया ने हाल ही में अपने सभी प्रीपेड, पोस्टपेड और डेटा-ऑन प्लांस के टैरिफ को बढ़ा दिया है। प्लांस की कीमतें 25% तक बढ़ा दी गई हैं। कीमतों में सबसे अधिक अंतर सालाना प्लांस में देखा जा सकता है। जो डेटा पैक्स 2,999 रुपए के थे उनकी कीमत बढ़कर 3,599 रुपए हो गई है।

Faiza Parveen

Faiza Parveen

फाईज़ा परवीन डिजिट हिंदी में एक कॉन्टेन्ट राइटर हैं। वह 2023 से डिजिट में काम कर रही हैं और इससे पहले वह 6 महीने डिजिट में फ्रीलांसर जर्नलिस्ट के तौर पर भी काम कर चुकी हैं। वह दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक स्तर की पढ़ाई कर रही हैं, और उनके पसंदीदा तकनीकी विषयों में स्मार्टफोन, टेलिकॉम और मोबाइल ऐप शामिल हैं। उन्हें हमारे हिंदी पाठकों को वेब पर किसी डिवाइस या सेवा का उपयोग करने का तरीका सीखने में मदद करने के लिए लेख लिखने में आनंद आता है। सोशल मीडिया की दीवानी फाईज़ा को अक्सर अपने छोटे वीडियो की लत के कारण स्क्रॉलिंग करते हुए देखा जाता है। वह थ्रिलर फ्लिक्स देखना भी काफी पसंद करती हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo