Reliance Jio Rs 999 VS Reliance Jio Rs 1199 Recharge Plan: देखें कौन सा प्लान ज्यादा बेहतर

Reliance Jio Rs 999 VS Reliance Jio Rs 1199 Recharge Plan: देखें कौन सा प्लान ज्यादा बेहतर
HIGHLIGHTS

Jio ने एक नया 999 रुपये का प्लान लॉन्च कर दिया है।

हालांकि, कंपनी के पास एक 1199 रुपये का प्लान भी है। जो पहले 999 रुपये में आता था।

Price Hike के दौरान Jio ने 999 रुपये प्लान को 1199 रुपये कर दिया था।

अगर आप रिलायंस जियो के ग्राहक हैं तो आपके लिए एक अच्छी खबर एक नए प्लान के लॉन्च के साथ आई है। असल में कंपनी ने अपने 999 रुपये के प्लान को एक बार फिर से लॉन्च कर दिया है। अभी Price Hike के बाद कंपनी ने अपने 999 रुपये के प्लान की कीमत को बढ़ाकर 1199 रुपये कर दिया था, इसके बाद कंपनी के पास कोई 999 रुपये का प्लान नहीं था। ऐसे में ग्राहकों को एक तोहफे के तौर पर कंपनी ने इस प्लान को नए बेनेफिट्स के साथ एक बार फिर से पेश कर दिया है।

999 रुपये और 1199 रुपये के प्लांस में क्या अंतर?

अब जैसे कि आप जानते है कि कंपनी के पास अब 999 रुपये का प्लान 200 रुपये ज्यादा कीमत में 1199 रुपये में उपलब्ध है। ऐसे में एक नया प्लान 999 रुपये की कीमत में कंपनी लेकर आ गई है। अब यहाँ इन दोनों ही प्लांस की तुलना करना भी जरूरी हो जाता है। असल में आज हम आपको इन दोनों ही Jio Plans के बारे में विस्तार से बताने वाले हैं। इनके बेनेफिट और दोनों ही रिचार्ज वाउचर के बीच अंतर आप यहाँ देख पाएंगे। आइए अब शुरू करते हैं और जानते है कि आखिर 999 रुपये का Jio का नया प्लान और Price Hike के बाद 999 रुपये के स्थान पर 1199 रुपये के प्राइस में आने वाले प्लांस में क्या अंतर है।

सभी कंपनियों के रिचार्ज प्लांस के बारे में जानकारी के लिए क्लिक करें!

999 रुपये के प्लान के बेनेफिट

आप जानते है कि 999 रुपये के प्राइस में कंपनी ने अपने एक नया प्लान को पेश कर दिया गया है, यह आपको Jio की Website Jio.com और My Jio App पर आपको पोपुलर प्लांस सेक्शन में दूसरे नंबर पर नजर आ जाने वाला है। इस प्लान में 98 दिन की वैलिडीटी ग्राहकों को दी जा रही है, इसके अलावा प्लान में डेली 2GB डेटा का भी लाभ मिलता है। इसका मतलब है कि यह प्लान Unlimited 5G Internet वाले प्लांस की श्रेणी में आता है। इस प्लान में Unlimited 5G Data का लाभ दिया जाने वाला है।

इसके अलावा इस प्लान में Unlimited Calling और 100 SMS भी डेली तौर पर मिलते हैं। इतना ही नहीं, इस रिचार्ज प्लान के साथ आपको कुल 196GB डेटा मिलता है। इस प्लान में वो सब मिलता है, जो आपको एक रिचार्ज प्लान में चाहिए होता है। इस प्लान में लंबी वैलिडीटी मिलती है, इसमें Unlimited 5G डेटा का लाभ मिलता है। प्लान Unlimited Calling का लाभ भी प्रदान करता है। इसके अलावा प्लान में ज्यादा डेटा का लाभ भी दिया जा रहा है।

इसके अलावा प्लान में JioTV, JIoCloud और JioCinema का भी एक्सेस मिलता है। यहाँ एक बात ध्यान देने वाली है कि इस रिचार्ज प्लान में आपको JioCinema Premium का एक्सेस नहीं मिलता है। आइए अब जानते है कि आखिर 1199 रुपये के प्लान में आपको क्या मिलता है। इस प्लान की कीमत प्राइस हाइक होने तक 999 रुपये ही थी।

Jio का 1199 रुपये की कीमत में आने वाला रिचार्ज प्लान और बेनेफिट

  • Jio के इस रिचार्ज प्लान की बात करें तो यह 84 दिन की वैलिडीटी के साथ आता है।
  • इस प्लान में 3GB डेटा मिलता है। इसके मतलब है कि यह आपको 3GB डेटा वाले सेक्शन में Jio.com और MyJio App पर आसानी से मिल जाने वाला है।
  • प्लान में कुल 252GB डेटा मिलता है। इसके अलावा प्लान में Unlimited Calling का भी लाभ मिलता है।
  • यह प्लान 100 SMS भी डेली आपको डेटा है। अगर आप इंटरनेट इस्तेमाल नहीं कर रहे हैं तो आप इनसे भी काम चला सकते हैं।
  • Plan कंपनी के Unlimited 5G डेटा वाली श्रेणी में भी आता है, इसका मतलब है कि इसमें Unlimited 5G Data भी मिलता है।
  • प्लान में JioTV, JIoCinema और JioCloud का एक्सेस भी मिलता है।
  • हालांकि, आपको बता देते है कि इस प्लान में JioCinema Premium का एक्सेस नहीं मिलता है।
  • अगर आप JioCinema Premium का एक्सेस चाहते हैं तो आप इसके सब्स्क्रिप्शन को खरीद सकते हैं।
  • दोनों ही प्लांस में डेली डेटा लिमिट के पूरा हो जाने के बाद इंटरनेट स्पीड घटकर 64Kbps रह जाने वाली है।

कौन सा प्लान आपके लिए बेस्ट?

हमने आपको दोनों ही प्लांस के बारे में बता दिया है। ऐसे में अगर आपको लंबी वैलिडीटी के लिए एक रिचार्ज प्लान चाहिए तो आप 999 रुपये की कीमत वाला प्लान खरीद सकते हैं, इसमें आपको 98 दिन की वैलिडीटी के लिए डेली 2GB डेटा का लाभ मिलता है। हालांकि, अगर आप 200 रुपये ज्यादा खर्च करके 1199 रुपये का प्लान लेते हैं तो इसमें आपको डेली 1GB डेटा ज्यादा मिलने वाला है। इसका मतलब है कि यह प्लान आपको 3GB डेली डेटा देगा।

999 रुपये के प्लान के बेनेफिट
बेनेफिट 999 रुपये का प्लान 1199 रुपये का प्लान
वैलिडिटी 98 दिन 84 दिन
डेटा 196GB (डेली 2GB) 252GB (डेली 3GB)
कॉलिंग Unlimited Unlimited
SMS 100 डेली 100 डेली
5G डेटा हाँ हाँ
एप्स एक्सेस JioTV, JioCloud JioTV, JioCinema, JioCloud
JioCinema Premium नहीं नहीं


बाकी बेनेफिट दोनों ही प्लांस में एक जैसे हैं। अब आपको तय करना है कि आपको कम डेटा के साथ ज्यादा वैलिडीटी वाला सस्ता प्लान चाहिए कि आपको 1GB ज्यादा डेटा के साथ एक प्लान चाहिए जो आपको 200 रुपये ज्यादा कीमत में मिलता है और इसकी वैलिडीटी भी कम है। अब अपनी जरूरत के हिसाब से आपको यह तय करना है कि आखिर आप किस प्लान के साथ जाने वाले हैं।

Ashwani Kumar

Ashwani Kumar

अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी में पिछले 7 सालों से काम कर रहे हैं! वर्तमान में अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी के साथ सहायक-संपादक के तौर पर काम कर रहे हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo