केवल इतने रुपये महीने के खर्च पर खरीदें ये सालभर का Recharge Plan, Jio ग्राहकों को बेहद पसंद

Updated on 10-Apr-2024
HIGHLIGHTS

Reliance Jio के पास बेहद प्रतिमाह बेहद कम खर्च वाला एक सालाना रिचार्ज (Recharge) प्लान (Plan) है।

Jio के is रिचार्ज (Recharge) प्लान (Plan) में साल भर के लिए पर्याप्त बेनेफिट मिलते हैं।

यहाँ आप Reliance के इस Jio रिचार्ज (Recharge) प्लान (Plan) के बारे में सम्पूर्ण जानकारी ले सकते हैं।

अगर आप एक ऐसे रिचार्ज (Recharge) प्लान (Plan) को खरीदने पर विचार कर रहे हैं जो आपको कम महीने के खर्च पर सबसे उम्दा बेनेफिट प्रदान करे तो आप सही जगह पर आ पहुंचे हैं। हम यहाँ आपको Reliance Jio के एक ऐसे ही रिचार्ज (Recharge) प्लान (Plan) के बारे में जानकारी देंगे जो आपको केवल 230 रुपये महीने के खर्च पर एक से बढ़कर एक बेनेफिट प्रदान करता है।

इस प्लान (Plan) में डेली 2.5GB डेटा (Data) के साथ 100 डेली SMS और Unlimited Calling का लाभ मिलता है। प्लान (Plan) में मिलने वाले कुल डेटा (Data) की बात करें तो यह लगभग 912.5GB के आसपास हो जाता है। आइए अब जानते है कि इस Recharge Plan के साथ अन्य क्या क्या बेनेफिट मिलते हैं। इतना ही नहीं, यह भी जानेंगे कि इस प्लान (Plan) का प्राइस क्या है।

Reliance Jio के सालभर वाले रिचार्ज (Recharge) प्लान (Plan) में क्या मिलता है?

हालांकि, इसके पहले कि हम आपको Reliance Jio के इस Recharge Plan के बारे में बारीकी से बताना शुरू करें, आइए इसके पहले इसकी कीमत देख लेते हैं। Reliance Jio के इस सालाना रिचार्ज (Recharge) प्लान (Plan) को कंपनी की ओर से 2999 रुपये की कीमत में अपने ग्राहकों को दिया जा रहा है, अगर आप इस रिचार्ज (Recharge) प्लान (Plan) के महीने के खर्च को देते हैं तो यह लगभग 230 रुपये महीने के आसपास होता है।

अब आपको इस महीने के खर्च में 2.5GB डेली डेटा (Data) मिलता है। Unlimited Calling मिलती है। यह आपको किसी भी नेटवर्क पर और STD से लेकर Roaming तक के लिए मिलती है। इसके अलावा रोजाना इस प्लान (Plan) में जियो की ओर से 100 SMS भी दिए जाते हैं। हालांकि, इतने पर ही इस रिचार्ज (Recharge) के साथ मिलने वाले बेनेफिट खत्म नहीं होते हैं। ग्राहकों को इस रिचार्ज (Recharge) के साथ JioTV, JioCloud और JioCinema का एक्सेस मिलता है, लेकिन यहाँ आपको याद दिला देते हैं कि यह रिचार्ज (Recharge) प्लान (Plan) JioCinema Premium का एक्सेस इस रिचार्ज (Recharge) के साथ नहीं देता है।

अन्य क्या मिलता है Jio के सालाना रिचार्ज (Recharge) के साथ?

Reliance Jio के इस Yearly Plan के साथ ग्राहकों को Unlimited 5G देता भी दिया जा रहा है, हालांकि इसके लिए आपके पास 5G डिवाइस होना जरूरी है, इसके अलावा इस रिचार्ज (Recharge) में मिलने वाले 5G डेटा (Data) के लिए आपके इलाके में 5G नेटवर्क का होना भी जरूरी है। इसका यह भी मतलब है कि जब भी आप 5G डिवाइस के साथ 5G नेटवर्क की रेंज में होते हैं तो आपको Unlimited 5G इंटरनेट का लाभ मिलता है, लेकिन जैसे ही आप 5G नेटवर्क से 4G नेटवर्क पर जाते हैं तो आपको 2.5GB डेटा (Data) में से डेटा (Data) की खपत का पता चल जाता है।

क्या आपके लिए सही रहने वाला है ये प्लान (Plan)?

यूं तो Reliance Jio के पास एक 199 रुपये की कीमत में आने वाला प्लान (Plan) भी है, लेकिन इस Plan में डेली केवल 1.5GB डेटा (Data) मिलता है, और इस रिचार्ज (Recharge) में 28 दिन की वैलिडीटी (validity) मिलती है। हालांकि अन्य लाभ इस Plan में पीछे बताए जा रहे सालाना प्लान (Plan) के जैसे ही हैं। अगर आप इस प्लान (Plan) को लेते हैं तो भी कोई घाटा नहीं है लेकिन इस रिचार्ज (Recharge) के साथ आपको 1GB कम डेटा (Data) मिल रहा है। अब अगर आप 2.5GB डेटा (Data) वाले रिचार्ज (Recharge) Plan को खरीदते हैं तो आपको इसके लिए 349 रुपये वाला Plan खरीदना होगा, इस प्लान (Plan) में 30 दिन की वैलिडीटी (validity) मिलती है।

इसका मतलब है कि 2.5GB डेटा (Data) के साथ आपको केवल और केवल 2999 रुपये वाला प्लान (Plan) ही एक महीने में यानि 28 दिन की वैलिडीटी (validity) के साथ सबसे सस्ते में मिलता है। इसके अलावा अगर आप किसी अन्य प्लान (Plan) के साथ जानते हैं तो आपको या तो कम बेनेफिट मिलते हैं या फिर आपको इसके लिए ज्यादा पैसे देने होते हैं। इसके साथ ही अगर आप Reliance Jio Rs 2999 रिचार्ज (Recharge) प्लान (Plan) को खरीदते हैं तो आपको बार बार रिचार्ज (Recharge) करने के झंझट से भी मुक्ति मिल जाती है। Rs 2999 वाले Jio Recharge Prepaid Plan में आपको 365 दिन की वैलिडीटी (validity) मिलती है।

Ashwani Kumar

अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी में पिछले 7 सालों से काम कर रहे हैं! वर्तमान में अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी के साथ सहायक-संपादक के तौर पर काम कर रहे हैं।

Connect On :