Jio के 46 करोड़ यूजर्स को बड़ा झटका! कंपनी ने अचानक हटाए ये दो पॉप्युलर रिचार्ज प्लांस, देखें डिटेल्स

Jio के 46 करोड़ यूजर्स को बड़ा झटका! कंपनी ने अचानक हटाए ये दो पॉप्युलर रिचार्ज प्लांस, देखें डिटेल्स
HIGHLIGHTS

Jio ने घोषणा कर दी है कि 3 जुलाई, 2024 से इसके कुछ प्लांस के लिए टैरिफ बढ़ा दिया जाएगा।

जियो ने खुद को संभावित नुकसान से बचाने के लिए 395 रुपए और 1559 रुपए वाले प्लांस को हटा दिया है।

ये प्लांस काफी लंबी वैलिडिटी और ट्रूली अनलिमिटेड 5G डेटा के साथ आते थे।

Jio ने घोषणा कर दी है कि 3 जुलाई, 2024 से इसके कुछ प्लांस के लिए टैरिफ बढ़ा दिया जाएगा। टैरिफ हाइक से पहले यूजर्स अपने पसंदीदा प्लांस के साथ रिचार्ज करने के लिए पूरी तरह से जुट गए हैं ताकि उन्हें इस बार ज्यादा टैरिफ का भुगतान न करना पड़े। हालांकि, जियो ने खुद को संभावित नुकसान से बचाने के लिए 395 रुपए और 1559 रुपए वाले प्लांस को हटा दिया है।

ये प्लांस कंपनी की सबसे पॉप्युलर पेशकशों में से दो थे क्योंकि ये काफी लंबी वैलिडिटी और ट्रूली अनलिमिटेड 5G डेटा के साथ आते थे। इनमें से 395 रुपए वाला प्लान 84 दिनों की सर्विस वैलिडिटी के साथ आता था, जबकि 1559 रुपए वाला प्लान 336 दिनों की सर्विस वैलिडिटी के साथ आता है।

हालांकि यूजर्स अब भी प्रीपेड प्लांस के साथ रिचार्ज कर सकते हैं और उन्हें बाद में वर्तमान प्लान खत्म होने के बाद एक्टिवेट करने के लिए लिस्ट में रख सकते हैं, लेकिन वे 395 रुपए और 1559 रुपए वाले प्लांस के साथ रिचार्ज नहीं कर सकते।

जियो ने प्लांस की कीमतें बढ़ा दी हैं और अब 155 रुपए वाला बेस प्लान 22% बढ़कर 189 रुपए का हो गया है। यह टेल्को अपना एवरेज रिवेन्यू पर यूजर (ARPU) फिगर बढ़ाना चाहता है और इसीलिए 395 रुपए और 1559 रुपए वाले प्लांस में समस्याएं आ गई हैं।

Jio बढ़ा रहा प्लांस का टैरिफ

कंपनी ने अपने कुल 19 प्लांस का टैरिफ बढ़ाने की घोषणा कर दी है जिनमें से 17 प्लांस प्रीपेड और 2 प्लांस पोस्टपेड हैं। प्रीपेड प्लांस में 3 डेटा ऐड-ऑन प्लांस भी शामिल हैं। इन प्लांस कीमतें 3 जुलाई, 2024 से बढ़ने वाली हैं। हैरानी वाली बात यह है कि जियो ने एयरटेल से पहले टैरिफ हाइक की घोषणा कर दी है। जियो के टैरिफ हाइक की सभी डिटेल्स और नया टैरिफ जानने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें: Airtel से पहले बढ़ जाएंगे इस कंपनी के प्लांस के दाम, महंगा हो जाएगा इंटरनेट और कॉलिंग करना

Faiza Parveen

Faiza Parveen

फाईज़ा परवीन डिजिट हिंदी में एक कॉन्टेन्ट राइटर हैं। वह 22 मई, 2023 से डिजिट में काम कर रही हैं और इससे पहले वह 6 महीने डिजिट में फ्रीलांसर जर्नलिस्ट के तौर पर भी काम कर चुकी हैं। वह दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक स्तर की पढ़ाई कर रही हैं, और उनके पसंदीदा तकनीकी विषयों में स्मार्टफोन, टेलिकॉम और मोबाइल ऐप शामिल हैं। उन्हें हमारे हिंदी पाठकों को वेब पर किसी डिवाइस या सेवा का उपयोग करने का तरीका सीखने में मदद करने के लिए लेख लिखने में आनंद आता है। सोशल मीडिया की दीवानी फाईज़ा को अक्सर अपने छोटे वीडियो की लत के कारण स्क्रॉलिंग करते हुए देखा जाता है। वह थ्रिलर फ्लिक्स देखना भी काफी पसंद करती हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo