Jio Prepaid Plan: 28 दिन की वैलिडिटी वाला सबसे किफायती रिचार्ज, बेनेफिट्स भी एकदम सॉलिड!

Jio Prepaid Plan: 28 दिन की वैलिडिटी वाला सबसे किफायती रिचार्ज, बेनेफिट्स भी एकदम सॉलिड!
HIGHLIGHTS

जो लोग इस प्लान के बारे में जानते हैं, बता दें कि यह कोई नया प्लान नहीं है।

अगर आप जियो के 149 रुपए वाले प्लान से रिचार्ज कर रहे हैं तो इसे नजरअंदाज किया जा सकता है।

जियो के डेटा वाउचर्स की कीमत केवल 15 रुपए से शुरू होती है।

भारत के सबसे बड़े टेलिकॉम सर्विस प्रोवाइडर (TSP) Reliance Jio के पास उन ग्राहकों के लिए एक शानदार ऑफर है जो एक ऐसे प्लान की तलाश रहे हैं जो कम कीमत में वैलिडिटी ऑफर करता हो। जिस प्लान की हम बात कर रहे हैं उसकी कीमत 155 रुपए है। जी हाँ, जो लोग इस प्लान के बारे में जानते हैं, बता दें कि यह कोई नया प्लान नहीं है।

हालांकि, अगर आप जियो के 149 रुपए वाले प्लान से रिचार्ज कर रहे हैं तो इसे नजरअंदाज किया जा सकता है। लेकिन 149 रुपए वाला प्लान 20 दिनों के लिए 1GB डेली डेटा के साथ आता है, जबकि 155 रुपए वाला प्लान जो केवल 6 रुपए ज्यादा है, 28 दिनों की वैधता के साथ आता है, लेकिन इसमें 1GB डेली डेटा नहीं मिलता। आइए इस प्रीपेड रिचार्ज प्लान के सभी बेनेफिट्स को देखते हैं ताकि यह समझ सकें कि क्या चीज इसे यूजर्स के लिए एक अच्छा वैलिडिटी ऑप्शन बनाती है।

यह भी पढ़ें; Xiaomi ने बिना शोर शराबे के लॉन्च किया सस्ता Redmi A3, देखें कब है इसकी First Sale

Jio Rs 155 Plan

जियो का यह प्लान 28 दिनों की सर्विस वैलिडिटी के साथ आता है। यह इस कम्पनी का सबसे सस्ता 28 दिनों वाला प्लान है। इसमें यूजर्स को ट्रूली अनलिमिटेड वॉइस कॉलिंग, 300 SMS और 2GB डेटा मिलता है। साथ ही इस प्लान में JioCloud, JioCinema और JioTV का फ्री एक्सेस भी दिया जाता है। FUP डेटा कन्ज़्यूम होने के बाद इंटरनेट स्पीड घटकर 64 Kbps हो जाती है। ध्यान दें कि जियो सिनेमा के एक्सेस में प्रीमियम सब्स्क्रिप्शन शामिल नहीं है।

हालांकि, जब भी आपको अधिक डेटा की जरूरत पड़े तो आप अपनी पसंद के डेटा वाउचर के साथ रिचार्ज कर सकते हैं। जियो के डेटा वाउचर्स केवल 15 रुपए से शुरू होते हैं। यह 15 रुपए का डेटा वाउचर 1GB डेटा के साथ आता है और उसके स्पीड घटकर 64 Kbps हो जाती है।

यह भी पढ़ें; 5 मार्च को धमाकेदार एंट्री मारेगा यूनिक डिजाइन वाला ये ट्रांसपेरेंट फोन, क्या होगी कीमत?

अगर 149 रुपए वाले प्रीपेड प्लान के साथ रिचार्ज करते हैं तो आपको 1GB डेली डेटा के साथ अनलिमिटेड वॉइस कोलीनफ और प्रतिदिन 100 SMS भी मिलते हैं। लेकिन इसकी सर्विस वैलिडिटी केवल 20 दिनों की है।

Faiza Parveen

Faiza Parveen

फाईज़ा परवीन डिजिट हिंदी में एक कॉन्टेन्ट राइटर हैं। वह 2023 से डिजिट में काम कर रही हैं और इससे पहले वह 6 महीने डिजिट में फ्रीलांसर जर्नलिस्ट के तौर पर भी काम कर चुकी हैं। वह दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक स्तर की पढ़ाई कर रही हैं, और उनके पसंदीदा तकनीकी विषयों में स्मार्टफोन, टेलिकॉम और मोबाइल ऐप शामिल हैं। उन्हें हमारे हिंदी पाठकों को वेब पर किसी डिवाइस या सेवा का उपयोग करने का तरीका सीखने में मदद करने के लिए लेख लिखने में आनंद आता है। सोशल मीडिया की दीवानी फाईज़ा को अक्सर अपने छोटे वीडियो की लत के कारण स्क्रॉलिंग करते हुए देखा जाता है। वह थ्रिलर फ्लिक्स देखना भी काफी पसंद करती हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo