Reliance Jio का नया धमाका! लॉन्च कर दिया अनलिमिटेड 5G वाला सबसे सस्ता प्लान, देखें बेनेफिट

Updated on 20-Aug-2024
HIGHLIGHTS

Reliance Jio ने चुपके से अपने ग्राहकों के लिए एक नया प्रीपेड रिचार्ज प्लान लॉन्च कर दिया है।

यह प्लान निश्चित तौर पर Jio का एवरेज रिवेन्यू पर यूजर (ARPU) बढ़ाने में मदद करेगा।

198 रुपए वाले नए प्लान के अलावा यूजर्स 199 रुपए वाले प्लान के साथ भी रिचार्ज कर सकते हैं।

Reliance Jio ने चुपके से अपने ग्राहकों के लिए एक नया प्रीपेड रिचार्ज प्लान लॉन्च कर दिया है। यह एक्टिव सर्विस वैलीडिटी के साथ आता है लेकिन बहुत कब समय के लिए, हालांकि इसमें डेटा काफी सारा मिलता है। यह प्लान उन लोगों के लिए उचित है जिन्हें कम समय के लिए हाई-डेटा की जरूरत पड़ती है।

यह प्लान निश्चित तौर पर Jio का एवरेज रिवेन्यू पर यूजर (ARPU) बढ़ाने में मदद करेगा। नए प्लान की कीमत 200 रुपए के अंदर है जो टेलिकॉम ऑपरेटर की ओर से दिलचस्प कदम है। ध्यान देने वाली बात है कि यह टेल्को की ओर से सबसे सस्ती पेशकश नहीं है, क्योंकि सबसे सस्ते प्लान की कीमत 189 रुपए है। वहीं 198 रुपए वाले नए प्लान के अलावा यूजर्स 199 रुपए वाले प्लान के साथ भी रिचार्ज कर सकते हैं। 199 रुपए वाले प्लान की वैलीडिटी थोड़ी लंबी है। आइए नए लॉन्च हुए रिचार्ज प्लान के बेनेफिट्स देखते हैं।

Jio Rs 198 Prepaid Plan

रिलायंस जियो का 198 रुपए वाला प्रीपेड प्लान 14 दिनों की सर्विस वैलीडिटी के साथ आता है। इस प्लान में अनलिमिटेड वॉइस कॉलिंग, प्रतिदिन 100 SMS और 2GB डेली डेटा मिलता है। इसके अतिरिक्त लाभों में JioTV, JioCinema और JioCloud शामिल हैं। यह प्लान पूरे भारत में सभी ग्राहकों के लिए रिचार्ज करने के लिए उपलब्ध है।

रिचार्ज करने के लिए क्लिक करें!

Jio Rs 199 Prepaid Plan

199 रुपए वाला प्लान 18 दिनों की सर्विस वैलीडिटी के साथ आता है। यह प्लान हर दिन 1.5G डेटा और अनलिमिटेड वॉइस कॉलिंग के साथ रोजाना 100 SMS ऑफर करता है। इस प्लान के साथ मिलने वाले अतिरिक्त ऐप्स भी JioCinema, JioTV और JioCloud हैं।

Jio Rs 189 Prepaid Plan

रिलायंस जियो का 200 रुपए के अंदर आने वाला एक और प्लान 189 रुपए का है। अभी के लिए यह टेल्को का सबसे सस्ता सर्विस वैलीडिटी प्लान है। इस प्लान के साथ यूजर्स को 2GB डेटा, अनलिमिटेड वॉइस कॉलिंग और 300 SMS मिलते हैं। इस प्लान की वैलीडिटी 28 दिनों की है। इस प्लान के साथ भी वही जियो ऐप्स शामिल हैं।

रिचार्ज करने के लिए क्लिक करें!

अगर आप इनमें से किसी भी प्लान के साथ रिचार्ज करना चाहते हैं, तो आप MyJio ऐप और कई अन्य प्रीपेड रिचार्ज प्लेटफॉर्म्स से कर सकते हैं। हालांकि, आपको बता दें कि Google Pay, Paytm और PhonePe जैसे प्लेटफॉर्म्स 1 से 3 रुपए तक का अतिरिक्त सुविधा शुल्क वसूल सकते हैं, जबकि MyJio ऐप आपसे कोई भी शुल्क लिए बिना मुफ़्त में रिचार्ज करता है।

Faiza Parveen

फाईज़ा परवीन डिजिट हिंदी में एक कॉन्टेन्ट राइटर हैं। वह 2023 से डिजिट में काम कर रही हैं और इससे पहले वह 6 महीने डिजिट में फ्रीलांसर जर्नलिस्ट के तौर पर भी काम कर चुकी हैं। वह दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक स्तर की पढ़ाई कर रही हैं, और उनके पसंदीदा तकनीकी विषयों में स्मार्टफोन, टेलिकॉम और मोबाइल ऐप शामिल हैं। उन्हें हमारे हिंदी पाठकों को वेब पर किसी डिवाइस या सेवा का उपयोग करने का तरीका सीखने में मदद करने के लिए लेख लिखने में आनंद आता है। सोशल मीडिया की दीवानी फाईज़ा को अक्सर अपने छोटे वीडियो की लत के कारण स्क्रॉलिंग करते हुए देखा जाता है। वह थ्रिलर फ्लिक्स देखना भी काफी पसंद करती हैं।

Connect On :