Jio लाया 39 रुपये मात्र वाला रिचार्ज प्लान, बेनेफिट आदि ने उड़ा दिए ग्राहकों के होश

Jio लाया 39 रुपये मात्र वाला रिचार्ज प्लान, बेनेफिट आदि ने उड़ा दिए ग्राहकों के होश

Reliance Jio ने आज, 11 अक्टूबर को 21 देशों के लिए नए इंटरनेशनल सब्स्क्राइबर डायलिंग (ISD) रिचार्ज प्लांस की घोषणा की है। टेलिकॉम सर्विस प्रोवाइडर ने नए मिनट पैक्स पेश किए हैं जो हर रिचार्ज पर डेडिकेटेड ऑन-कॉल मिनट ऑफर करते हैं। इन नए ISD रिचार्ज प्लांस की कीमत 39 रुपए से शुरू होती हैं और 99 रुपए तक जाती हैं। ये प्लांस प्रीपेड और पोस्टपेड दोनों ग्राहकों के लिए उपलब्ध हैं। नए पैक्स के अलावा कंपनी ने कुछ प्रमुख अंतर्राष्ट्रीय स्थानों के लिए उपयोग पर आधारित पैक्स के दामों में बदलाव भी कर दिए हैं। बदली हुई कीमतें और नए मिनट पैक्स अब सभी यूजर्स के लिए उपलब्ध हैं।

Reliance Jio ने पेश किए नए ISD प्लांस

कंपनी ने एक प्रेस रिलीज़ में नए ISD मिनट पैक्स के बारे में जानकारी दी है। मिनट पैक्स आवश्यक रूप से यूजर्स को बिना किसी अतिरिक्त बेनेफिट के एक विशेष संख्या में ऑन-कॉल मिनट ऑफर करते हैं। ये उपयोग पर आधारित प्लांस से अलग होते हैं, जहां यूजर्स को ISD कॉल्स के लिए एक स्पेशल रेट पाने के लिए एक पैक खरीदना पड़ता है और जिसमें कोई मिनट पर आधारित प्रतिबंध भी नहीं होते। ये प्लांस आमतौर पर उन लोगों के लिए उपयोगी होते हैं अटर्राष्ट्रीय तौर पर छोटी कॉल्स करते हैं और इसलिए उन पर ज्यादा खर्च भी नहीं करना चाहते।

इन नए रिलायंस जियो मिनट पैक्स 39 रुपए से शुरू होते हैं। यह US और कनाडा में इंटरनेशनल कॉल्स करने के लिए है। यह पैक 30 मिनटों का ऑन-ऑन टाइम ऑफर करता है। इसके बाद बांग्लादेश के लिए मिनट पैक की कीमत 49 रुपए है और यह 20 मिनट की कॉलिंग ऑफर करता है। वहीं सिंगापुरर, थाईलैंड, हाँग कॉंग और मलेशिया में कॉल्स करने के लिए ग्राहकों को 15 मिनट के कॉल टाइम के लिए 49 रुपए का भुगतान करना होगा।

रिचार्ज करने के लिए क्लिक करें!

इसके अलावा ऑस्ट्रेलिया और न्यू ज़ीलैंड के लिए मिनट पैक की कीमत 15 मिनटों के ऑन-कॉल टाइम के लिए 69 रुपए है। इसके बाद, UK, जर्मनी, फ्रांस और स्पेन मेंन कॉल करने के लिए ग्राहकों को 79 रुपए का रिचार्ज प्लान खरीदन होगा, जो 10 मिनट की कॉलिंग ऑफर करता है। इसके अलावा 89 रुपए वाला रिचार्ज पैक चीन, जापान और भूटान को कवर करता है और 15 मिनट का कॉल टाइम ऑफर करता है। आखिर मेंन, UAE, सऊदी अरब, टर्की, कुवैत और बहरीन में कॉल करने के लिए यूजर्स को 99 रुपए खर्च करने होंगे, जो बदले में आपको 10 मिनट का ऑन-कॉल टाइम ऑफर करेगा।

  • यह भी ध्यान देने वाली बात है कि ये सभी रिचार्ज प्लांस 7 दिनों की वैलीडिटी के साथ आते हैं।

इन रिचार्ज प्लांस का लक्ष्य यूजर्स को केवल उन क्षेत्रों के लिए भुगतान करने में मदद करता है जिनके साथ वे जुड़े रहना चाहते हैं। ये हाईब्रिड प्लांस सभी जियो प्रीपेड और पोस्टपेड मोबाइल सब्स्क्राइबर्स के लिए उपलब्ध हैं। साथ ही, यूजर्स जितनी भी बार चाहें उतनी बार इन रिचार्ज प्लांस के साथ अपने नंबर को रिचार्ज कर सकते हैं, इस पर कोई सीमा नहीं है।

Faiza Parveen

Faiza Parveen

फाईज़ा परवीन डिजिट हिंदी में एक कॉन्टेन्ट राइटर हैं। वह 2023 से डिजिट में काम कर रही हैं और इससे पहले वह 6 महीने डिजिट में फ्रीलांसर जर्नलिस्ट के तौर पर भी काम कर चुकी हैं। वह दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक स्तर की पढ़ाई कर रही हैं, और उनके पसंदीदा तकनीकी विषयों में स्मार्टफोन, टेलिकॉम और मोबाइल ऐप शामिल हैं। उन्हें हमारे हिंदी पाठकों को वेब पर किसी डिवाइस या सेवा का उपयोग करने का तरीका सीखने में मदद करने के लिए लेख लिखने में आनंद आता है। सोशल मीडिया की दीवानी फाईज़ा को अक्सर अपने छोटे वीडियो की लत के कारण स्क्रॉलिंग करते हुए देखा जाता है। वह थ्रिलर फ्लिक्स देखना भी काफी पसंद करती हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo