Reliance Jio अपने यूजर्स के लिए लाया फायदे का सौदा, दो नए प्लांस किए लॉन्च, इतने सस्ते में मिलेगा ढेर सारा हाई-स्पीड डेटा

Updated on 10-Jul-2023
HIGHLIGHTS

Reliance Jio अपने ग्राहकों के लिए दो नए प्रीपेड डेटा पैक लेकर आया है।

रिलायंस जियो 19 रुपए वाले पैक के साथ 1.5GB डेटा ऑफर कर रहा है।

29 रुपए वाला प्रीपेड डेटा प्लान 2.5GB डेटा के साथ आता है।

Reliance Jio अपने ग्राहकों के लिए दो नए प्रीपेड डेटा पैक लेकर आया है। इन दो नए प्लांस की कीमत 19 रुपए और 29 रुपए है। यह कदम इसलिए उठाया गया है ताकि जो ग्राहक 1GB या 2GB से थोड़ा अधिक डेटा चाहते हैं वे इन प्लांस के साथ रिचार्ज कर सकें। प्रतिस्पर्धा के नजरिए से इन प्लांस की काफी वैल्यू है। आइए देखते हैं 19 रुपए और 29 रुपए वाले डेटा बूस्टर्स की डिटेल्स… 

यह भी पढ़ें: Samsung Galaxy M34 5G vs Realme Narzo 60 5G: एक ही कीमत में आए दो नए नवेले बजट 5G फोंस, कौन किस पर पड़ेगा भारी?

Reliance Jio Rs 19 Plan

रिलायंस जियो 19 रुपए वाले पैक के साथ 1.5GB डेटा ऑफर कर रहा है। इस प्लान की वैधता यूजर के मौजूदा प्रीपेड पैक के बराबर होगी। इससे भी सस्ता प्रीपेड डेटा पैक 15 रुपए में आता है जो 1GB ऑफर करता है। यानि अगर आप 500MB अधिक डेटा चाहते हैं तो आपको केवल 4 रुपए अधिक खर्च करने होंगे। यह यूजर्स पर एक प्रभाव साबित हो सकता है। 

किसी नए प्लान का अच्छा प्रभाव तब होता है जब कंपनी दो पेशकशों की कीमत एक-दूसरे के काफी आसपास रख देती है, जहां ग्राहक थोड़ी अधिक कीमत वाले प्लान की तरफ जाना ज्यादा पसंद करते हैं। आइए अब 29 रुपए वाले पैक के बारे में जानते हैं। 

यह भी पढ़ें: Vodafone Idea यूजर्स को बड़ा झटका! कंपनी ने इस राज्य में बंद किया सबसे सस्ता प्लान

Reliance Jio Rs 29 Plan

29 रुपए वाला प्रीपेड डेटा प्लान 2.5GB डेटा के साथ आता है। इस प्लान में भी यूजर के एक्टिव बेस प्रीपेड प्लान के बराबर वैधता मिलती है। यह प्लान भी उन यूजर्स के लिए फायदेमंद होगा जो मौजूदा 25 रुपए वाला डेटा प्लान रिचार्ज करते हैं। बता दें कि जियो का 25 रुपए वाला प्लान 2GB डेटा के साथ आता है। इसलिए अब यूजर्स केवल 4 रुपए अधिक खर्च करके 2GB के बजाए 2.5GB डेटा का लाभ उठा सकते हैं जो एक बेहतर डील प्रतीत होती है। 

Faiza Parveen

फाईज़ा परवीन डिजिट हिंदी में एक कॉन्टेन्ट राइटर हैं। वह 2023 से डिजिट में काम कर रही हैं और इससे पहले वह 6 महीने डिजिट में फ्रीलांसर जर्नलिस्ट के तौर पर भी काम कर चुकी हैं। वह दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक स्तर की पढ़ाई कर रही हैं, और उनके पसंदीदा तकनीकी विषयों में स्मार्टफोन, टेलिकॉम और मोबाइल ऐप शामिल हैं। उन्हें हमारे हिंदी पाठकों को वेब पर किसी डिवाइस या सेवा का उपयोग करने का तरीका सीखने में मदद करने के लिए लेख लिखने में आनंद आता है। सोशल मीडिया की दीवानी फाईज़ा को अक्सर अपने छोटे वीडियो की लत के कारण स्क्रॉलिंग करते हुए देखा जाता है। वह थ्रिलर फ्लिक्स देखना भी काफी पसंद करती हैं।

Connect On :