रिलायंस Jio ने सितम्बर 2016 में अपनी सेवाएं लॉन्च की थीं और 2018 के आखिर तक कम्पनी का सब्सक्राइबर बेस तेज़ी से 215 मिलियन हो गया था। PTI की रिपोर्ट के हवाले से ख़बर आई है कि 2 मार्च को कम्पनी ने 300 मिलियन उपभोक्ताओं का आंकड़ा पार कर लिया है। तुलना करें तो Bharti Airtel ने 19 सालों में 300 मिलियन का आंकड़ा छुआ था। हालांकि, Vodafone-Idea अभी भी भारत की सबसे बड़ी टेलिकॉम कम्पनी बनी हुई है जिसके एक्टिव यूज़र्स की संख्या 408 मिलियन है।
दिसम्बर 2018 में कम्पनी ने 280.1 मिलियन सब्सक्राइबर बेस का आंकड़ा पार किया था जिसमें 2018 की तीसरी तिमाही में जुड़े 27.9 मिलियन सब्सक्राइबर्स शामिल हैं। कंपनी के लिए कुल वायरलेस डेटा ट्रैफिक 864 करोड़ जीबी के करीब बताया गया है। Jio का कहना है कि उसके नेटवर्क पर सबसे अधिक खपत विडियो की है जो करीब 460 करोड़ घंटे प्रति माह है। कम्पनी कई नए फीचर्स को भी पेश करती रहती है जिससे मौजूदा उपभोक्ताओं को बनाए रखा जा सके और साथ ही नए यूज़र्स को भी आकर्षित किया जाए।
Jio ने हाल ही में नया JioNews एप्प भी लॉन्च किया है जो Live TV, विडियो और JioXpressNews, JioMags, JioNewsPaper एप्प्स आदि ऑफर करता है। Jio उपभोक्ताओं को एप्प और सभी फीचर्स का प्रीमियम एक्सेस भी मिल रहा है। अन्य नॉन-जियो यूज़र्स को प्रीमियम फीचर्स के लिए शुरुआती ट्रायल पीरियड में फ्री एक्सेस मिलेगा। नए एप्प को प्ले स्टोर और एप्पल एप्प स्टोर द्वारा डाउनलोड किया जा सकता है। इसमें ब्लॉग, नई वेबसाइट्स, डिजिटल मैगज़ीन, ई-न्यूज़ पेपर्स, लाइव टीवी और विडियो शामिल हैं।
कम्पनी का जियो गीगाफाइबर प्रोजेक्ट भी चल रहा है, हालांकि, अभी इसे आधिकारिक तौर पर जारी किया जाना बाकी है।
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