RCB VS CSK IPL 2024: पूरा का पूरा IPL फ्री में देखने का सबसे बेहतरीन जुगाड़ यहाँ देखें

Updated on 20-Mar-2024
HIGHLIGHTS

Reliance Jio ने अपने Cricket Plan में 20GB एक्स्ट्रा डेटा की पेशकश की है।

इस प्लान में अब ग्राहकों को IPL 2024 के लिए एक्स्ट्रा डेटा का लाभ दिया जा रहा है।

Reliance Jio के इस Prepaid Recharge Plan में आपको अन्य कई लाभ मिलते हैं।

IPL 2024 का पहला मैच 22 मार्च को RCB VS CSK के बीच होने वाला है। अगर आप इस मैच अपने मोबाइल फोन पर देखना चाहते हैं तो आप केवल और केवल JioCinema App को अपने फोन में डालकर इस मैच का आनंद ले सकते हैं।

हालांकि अगर आप किसी अन्य स्क्रीन जैसे अपने लैपटॉप और टीवी पर IPL Matches का आनंद लेना है तो आपको JioCinema Premium का एक्सेस चाहिए होगा, इसके अलावा आप अन्य कई Platforms पर भी IPL 2024 के matches देख सकते हैं। ऐसे में अगर आपको लग रहा है कि JioCinema Premium का एक्सेस महंगा है तो आप अपने केबल TV का भी मैच का आनंद ले सकते हैं।

हालांकि इसके लिए भी आपको अपने TV Setbox के रिचार्ज में भी क्रिकेट पैक को ऐड करना होगा, इसके बाद आप Star Network पर IPL 2024 के सभी मैच अपने टीवी पर और अपने घर पर रहकर ही देख सकते हैं। अब अगर आप Internet पर ही निर्भर हैं तो आपको बता देते है कि आपको IPL 2024 के सभी मैच देखने के लिए बेहद ज्यादा इंटरनेट की जरूरत होने वाली है। ऐसे में आपको एक ऐसा प्लान चाहिए होगा जो बड़े पैमाने पअर इंटरनेट ऑफर करता हो।

अब हम आपको कई बार कहते हैं कि Jio के पास हर श्रेणी में आपको अलग अलग रिचार्ज प्लांस मिल जाने वाला हैं। ऐसा ही एक प्लान कंपनी के पास Cricket Plan के तौर पर भी लिस्ट है। ऐसे में आप Jio का 749 रुपये की कीमत में आने वाले Prepaid Recharge Plan खरीद सकते हैं।


इस प्लान में ग्राहकों को 90 दिनों की वैलिडीटी मिल रही है। इतने ही दिन IPL का धमाल भी भारत में होने वाला है। इस प्लान में ग्राहकों को डेली 2GB डेटा भी मिलता है। जिसके माध्यम से आप IPL 2024 के मैच की एक इनिंग यानि 3 घंटे के मैच देख सकते हैं।

हालांकि पूरे मैच को देखने के लिए आपको ज्यादा इंटरनेट की जरूरत होने वाली है। ऐसे में आपको बता देते है कि आपको इस रिचार्ज प्लान में 20GB एक्स्ट्रा डेटा भी मिल रहा है। इसका मतलब है कि 180GB+20GB यानि कुल 200GB डेटा इस प्लान में मिलता है।

आंकड़ों की बात करें तो एक 3 घंटे के मैच को रेगुलर देखने के लिए आपको लगभग 2GB डेटा की जरूरत होने वाली है। ऐसे में 200GB डेटा के साथ आप IPL 2024 को पूरी तरह से देख सकते हैं। हालांकि मात्र डेटा पर इस प्लान के बेनेफिट खत्म नहीं होते हैं। इस प्लान में Unlimited Calling भी मिलती है, इसके अलावा प्लान में 100SMS भी डेली मिलते हैं। इसके अलावा प्लान में Unlimited 5G डेटा भी मिलता है।

हालांकि प्लान में JioCinema Premium का एक्सेस शामिल नहीं है। इसके अलावा अगर आप अपनी डेली डेटा लिमिट को पूरा खर्च कर लेते हैं तो आपको इंटरनेट स्पीड में कमी देखने को मिलने वाली है। स्पीड घटकर 64Kbps रह जाने वाली है।

Ashwani Kumar

अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी में पिछले 7 सालों से काम कर रहे हैं! वर्तमान में अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी के साथ सहायक-संपादक के तौर पर काम कर रहे हैं।

Connect On :