Reliance Jio ने फिर दिया नया Surprise! अब इतने दिन ज्यादा चलेगा 2GB डेली डेटा वाला सबसे सस्ता प्लान

Updated on 23-Jul-2024
HIGHLIGHTS

Reliance Jio ने अपना 349 रुपए वाला रिचार्ज प्लान अपडेट कर दिया है।

कंपनी के अनुसार 349 रुपए वाले प्लान में अपडेट एक कस्टोमर फ़ीडबैक का रिस्पॉन्स है।

349 रुपए वाला अपडेट किया गया प्लान अब यूजर्स को 30 दिनों की वैलीडिटी ऑफर करता है।

Reliance Jio ने अपना 349 रुपए वाला रिचार्ज प्लान अपडेट कर दिया है, जो इसकी टेलिकॉम पेशकशों में एक बड़ा बदलाव है। कंपनी ने कई प्रतिदिन, मासिक और सालाना प्रीपेड और पोस्टपेड प्लांस की कमतें बढ़ाने के कुछ ही समय बाद यह बदलाव कर दिया है। कंपनी के अनुसार 349 रुपए वाले प्लान में अपडेट, जिसे हीरो 5G के तौर पर रीब्रांडेड किया गया है, कस्टोमर फ़ीडबैक का एक रिस्पॉन्स है।

Jio Rs 349 Plan के नए लाभ

349 रुपए वाला अपडेट किया गया प्लान अब यूजर्स को 30 दिनों की वैलीडिटी ऑफर करता है, जो पिछली 28 दिनों की वैलीडिटी पर दो दिनों की बढ़ोतरी है। इस बढ़ोतरी के बाद भी डेली डेटा पहले की तरह 2GB प्रतिदिन है। हालांकि, बढ़ी हुई वैधता के साथ प्लान के दौरान उपलब्ध कुल डेटा पहले के 56GB से बढ़कर अब 60GB हो गया है। जियो के ट्रू 5G सेवा क्षेत्रों में रहने वाले यूजर्स को इस प्लान तहत अनलिमिटेड 5G इंटरनेट एक्सेस मिलना जारी रहेगा।

नोट: जैसा कि आप ऊपर देख ही सकते हैं, Reliance Jio ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर 349 रुपए वाले प्लान की वैलीडिटी बढ़ाने की घोषणा की है। लेकिन आधिकारिक वेबसाइट पर अब भी यह रिचार्ज प्लान 28 दिनों की वैलीडिटी के साथ लिस्टेड है।

Jio ने बढ़ाई रिचार्ज की कीमतें

एयरटेल और वोडाफ़ोन आइडिया के साथ-साथ रिलायंस जियो ने भी हाल ही में अपने रिचार्ज प्लांस की कीमतों में बदलाव कर दिए हैं। पिछले महीने कंपनी ने कुछ अन्य प्रीपेड और पोस्टपेड प्लांस की कीमतों को बढ़ाया था। उदाहरण के लिए, 209 रुपए वाला मासिक रिचार्ज प्लान, जो 1GB डेली डेटा प्रदान करता था, इसकी कीमत बढ़ाकर 249 रुपए कर दी गई थी। इसी तरह 666 रुपए वाला प्रीपेड प्लान जो 84 दिनों के लिए 1.5GB डेली डेटा ऑफर करता था, इसकी कीमत बढ़कर 799 रुपए हो गई थी। साथ ही प्रतिदिन 2.5GB डेटा के साथ आने वाला सालाना 2999 रुपए का प्लान बढ़कर 3599 रुपए का हो गया था।

इसके अलावा 1GB डेटा पैक की कीमत को भी 15 रुपए से बढ़ाकर 19 रुपए कर दिया गया था, जबकि 25 रुपए और 61 रुपए के प्लांस टैरिफ हाइक के बाद 29 रुपए और 69 रुपए के हो गए थे। वहीं पोस्टपेड यूजर्स के लिए भी कीमतों में बढ़ोतरी की गई थी। 30GB डेटा वाले 299 रुपए के पोस्टपेड प्लान को बढ़ाकर 349 रुपए कर दिया गया था।

रिचार्ज करने के लिए क्लिक करें!

निष्कर्ष

रिलायंस जियो द्वारा 349 रुपए वाले प्रीपेड प्लान में बदलाव एक ग्राहक के फ़ीडबैक की प्रतिक्रिया में किया गया है, जिसका लक्ष्य थोड़ी बढ़ी हुई वैलीडिटी के साथ बेहतर वैल्यू ऑफर करना है। यह कदम अन्य कई सारे प्राइस हाइक्स को दिखाता है जो कंपनी की प्रीपेड और पोस्टपेड पेशकशों में कई प्लांस को प्रभावित करता है।

Faiza Parveen

फाईज़ा परवीन डिजिट हिंदी में एक कॉन्टेन्ट राइटर हैं। वह 2023 से डिजिट में काम कर रही हैं और इससे पहले वह 6 महीने डिजिट में फ्रीलांसर जर्नलिस्ट के तौर पर भी काम कर चुकी हैं। वह दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक स्तर की पढ़ाई कर रही हैं, और उनके पसंदीदा तकनीकी विषयों में स्मार्टफोन, टेलिकॉम और मोबाइल ऐप शामिल हैं। उन्हें हमारे हिंदी पाठकों को वेब पर किसी डिवाइस या सेवा का उपयोग करने का तरीका सीखने में मदद करने के लिए लेख लिखने में आनंद आता है। सोशल मीडिया की दीवानी फाईज़ा को अक्सर अपने छोटे वीडियो की लत के कारण स्क्रॉलिंग करते हुए देखा जाता है। वह थ्रिलर फ्लिक्स देखना भी काफी पसंद करती हैं।

Connect On :