Airtel-Vi को पछाड़ कर आगे निकला Reliance Jio, इन 4 सस्ते रिचार्ज के साथ यूजर्स को दे रहा तगड़े बेनेफिट

Updated on 08-Aug-2024
HIGHLIGHTS

Jio ने अपने यूजर्स को फिर से आकर्षित करने के लिए कई सस्ते प्रीपेड प्लांस पेश किए हैं।

आज हम आपको Jio के चार सबसे सस्ते प्रीपेड रिचार्ज प्लांस के बारे में बताने जा रहे हैं जिनके बेनेफिट्स भी अच्छे हैं।

रिलायंस जियो के 199 रुपए वाले प्रीपेड प्लान की सर्विस वैलीडिटी 18 दिनों की है।

जून में जब कई टेलिकॉम कम्पनियों ने अपने रिचार्ज प्लांस की कीमतें बढ़ा दी थीं, तब कई अलग-अलग सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर यूजर्स द्वारा इनके बहिष्कार की मांग की गई थी, खासकर Reliance Jio के लिए। साथ ही ये जानकारियाँ भी तेजी से सामने आ रही थीं कि यूजर्स BSNL जैसी अधिक किफायती कम्पनियों पर अपनी SIM पोर्ट कर रहे हैं। केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंडिया ने यह भी कहा था कि “मार्च 2025 तक एक लाख 4G नेटवर्क्स को इंस्टॉल कर दिया जाएगा।”

लेकिन अब, मुकेश अंबानी के स्वामित्व वाले Reliance Jio ने अपने यूजर्स को फिर से आकर्षित करने के लिए कई सस्ते प्रीपेड प्लांस पेश किए हैं। यह कदम उस समय पर भी उठाया गया है जब गौतम अडानी, एक और बिजनेस टाइकून, अपने व्यापार को टेलिकॉम्युनिकेशन समेत कई क्षेत्रों में बढ़ाने की योजना बना रहे हैं। आज हम आपको Jio के चार सबसे सस्ते प्रीपेड रिचार्ज प्लांस के बारे में बताने जा रहे हैं जिनके बेनेफिट्स भी अच्छे हैं।

Reliance Jio 4 Cheapest Plans

Rs 199 Plan

रिलायंस जियो के 199 रुपए वाले प्रीपेड प्लान की सर्विस वैलीडिटी 18 दिनों की है। इस रिचार्ज में ग्राहकों को 1.5GB डेली डेटा मिलता है, जो पूरी वैलीडिटी के दौरान कुल 27GB डेटा होता है। इसके अलावा यहाँ आपको अनलिमिटेड कॉल्स और प्रतिदिन 100 SMS की सुविधा भी दी जा रही है। साथ ही JioTV, JioCinema और JioCloud का फ्री सब्स्क्रिप्शन भी मिलता है।

Rs 209 Plan

इसके बाद 209 रुपए वाला प्लान 22 दिनों की सर्विस वैलीडिटी के लिए रोजाना 1GB इंटरनेट डेटा (कुल 22GB), अनलिमिटेड कॉल्स और रोजाना 100 SMS ऑफर करता है। इसके अलावा यहाँ भी यूजर्स को जियो की मनोरंजन सेवाओं का एक्सेस दिया जाता है।

Rs 249 Plan

अब बात करें 249 रुपए वाले प्रीपेड प्लान की तो इसमें ग्राहकों को 1GB डेली डेटा, अनलिमिटेड कॉल्स और हर दिन 100 SMS मिलते हैं। इसके अलावा यूजर्स जियो की मनोरंजन सेवाओं का भी मुफ़्त में आनंद ले सकते हैं। ये लाभ 28 दिनों के लिए मिलते हैं।

Rs 299 Plan

28 दिनों की वैलीडिटी वाला यह प्लान ग्राहकों को 1.5GB डेली डेटा (कुल 42GB), अनलिमिटेड कॉल्स, रोजाना 100 SMS और जियो के मनोरंजन ऐप्स ऑफर करता है।

रिचार्ज करने के लिए क्लिक करें!

जियो ने मौजूदा टेलिकॉम खिलाड़ियों जैसे वोडाफोन आइडिया, भारती एयरटेल और नए उभरते हुए ऑपरेटर्स जैसे BSNL से आगे निकालने के लिए यह कदम उठाया है। सरकार पहले ही बीएसएनएल के लिए इस 4जी कोर पर यूजर 5जी की योजना बना चुकी है।

Faiza Parveen

फाईज़ा परवीन डिजिट हिंदी में एक कॉन्टेन्ट राइटर हैं। वह 2023 से डिजिट में काम कर रही हैं और इससे पहले वह 6 महीने डिजिट में फ्रीलांसर जर्नलिस्ट के तौर पर भी काम कर चुकी हैं। वह दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक स्तर की पढ़ाई कर रही हैं, और उनके पसंदीदा तकनीकी विषयों में स्मार्टफोन, टेलिकॉम और मोबाइल ऐप शामिल हैं। उन्हें हमारे हिंदी पाठकों को वेब पर किसी डिवाइस या सेवा का उपयोग करने का तरीका सीखने में मदद करने के लिए लेख लिखने में आनंद आता है। सोशल मीडिया की दीवानी फाईज़ा को अक्सर अपने छोटे वीडियो की लत के कारण स्क्रॉलिंग करते हुए देखा जाता है। वह थ्रिलर फ्लिक्स देखना भी काफी पसंद करती हैं।

Connect On :