Price Hike के बाद ये हैं Jio, Airtel और Vi के पोपुलर रिचार्ज प्लांस, देखें लिस्ट

Price Hike के बाद ये हैं Jio, Airtel और Vi के पोपुलर रिचार्ज प्लांस, देखें लिस्ट
HIGHLIGHTS

यहाँ आपको Reliance Jio, Airtel और Vi के पोपुलर प्लांस के बारे में बताने वाले हैं।

हमने एक लिस्ट तैयारी की है जो आपको इन कंपनियों के बेस्ट रिचार्ज प्लांस के बारे में जानकारी देगी।

इस लिस्ट में 1.5GB डेली डेटा के साथ आने वाले बेस्ट रिचार्ज प्लांस शामिल हैं।

सभी जानते है कि अभी हाल ही में टेलीकॉम सेक्टर में टैरिफ हाइक हुआ था, इस मुहिम में रिलायंस जियो, भारती एयरटेल वोडाफोन आइडिया (Vi), जैसे प्रमुख ऑपरेटरों ने अपने रिचार्ज प्लांस के दाम बढ़ा दिए थे। ऐसा भी कह सकते है कि अपने पुराने प्लांस की कीमत बढ़ाकर इनमें कई बदलाव हुए हैं। हालांकि इसके बावजूद, इन सभी कंपनियों के 1.5GB डेली डेटा के साथ आने वाले प्लांस ग्राहकों के बीच लोकप्रिय बने हुए हैं।

गौरतलब हो कि, जियो और एयरटेल ने इतने डेटा के साथ आने वाले प्लांस में अनलिमिटेड 5G इंटरनेट देना बंद कर दिया है। अगर आप 5G इंटरनेट का इस्तेमाल करना चाहते हैं तो आपको 2GB डेली डेटा वाले प्लांस को खरीदना होगा। हालांकि, हम आपको आज ऐसे प्लांस के बारे में बताने वाले हैं जो आपको डेली 1.5GB डेटा प्रदान करते हैं। यहाँ सभी प्लांस नहीं लेकिन कुछ प्लांस की डिटेल्स ही दी गई हैं।

Reliance Jio का पोपुलर प्लान

Reliance Jio के पास 799 रुपये की कीमत में एक 1.5GB डेटा के साथ आने वाला बेस्ट प्लान है, जो 84 दिन की ऑफर करता है, इस प्लान में Unlimited Calling और 100 SMS डेली मिलते हैं। इस प्लान में JioTV, JioCloud और JioCinema का एक्सेस मिलता है। हालांकि इस रिचार्ज प्लान में ग्राहकों को Unlimited 5G Internet का ऑप्शन नहीं मिलता है।

  • इसके अलावा Jio आपको 1.5GB डेली डेटा के साथ कई अन्य प्लांस ऑफर करता है। इस लिस्ट एम 18 दिन की वैलिडीटी और 199 रुपये वाला प्लान आता है।
  • इसके अलावा लिस्ट में 239 रुपये का प्लान 22 दिन की वैलिडीटी के साथ शामिल है।
  • इस लिस्ट में 299 रुपये का प्लान भी है जो 28 दिन की वैलिडीटी के साथ आता है।
  • 319 रुपये का प्लान एक महीने की वैलिडीटी के साथ, 329 रुपये का प्लान 28 दिन की वैलिडीटी के लिए इस लिस्ट में है।
  • इतना ही नहीं, लिस्ट में 56 दिन की वैलिडीटी वाला 579 रुपये का प्लान भी शामिल है।
  • 666 रुपये का प्लान 70 दिन की वैलिडीटी के साथ आता है और लिस्ट में 889 रुपये का प्लान 84 दिन की वैलिडीटी ऑफर करता है।

Airtel का पोपुलर प्लान

Airtel के बेस्ट या पोपुलर रिचार्ज प्लान की बात करें तो कंपनी के पास एक 859 रुपये का प्लान है। इस प्लान में डेली 1.5GB डेटा मिलता है। इसके अलावा प्लान में Unlimited Calling और 100 SMS भी डेली मिलते हैं। प्लान में Airtel Thanks Rewards भी मिलते हैं, इसमें RewardsMini123 Subscription भी मिलता है।

Vodafone Idea का पोपुलर प्लान

Vodafone Idea के पास भी एक 859 रुपये का प्लान है, इसमें आपको 84 दिन की वैलिडीटी मिलती है, इसके अलावा प्लान 1.5GB डेली डेटा प्रदान करता है। इस प्लान में भी 100 SMS डेली मिलते हैं, इसके अलावा प्लान में Unlimited Calling भी मिलती है। Vi के इस प्लान के साथ आप Vi Hero Unlimited Benefits मिलते हैं।

BSNL का पोपुलर प्लान

हम यहाँ सभी निजी कंपनियों के बारे में बात कर चुके हैं, लेकिन अब बारी BSNL की आती है, यह एक सरकारी कंपनी है, जो Price Hike में भी शामिल नहीं हुआ था। कंपनी ने अपने किसी भी प्लान के दाम नहीं बढ़ाए थे। कंपनी के के पास एक 485 रुपये की कीमत में आने वाला प्लान है जो डेली 1.5GB डेटा मिलता है।

इस प्लान की वैलिडीटी 82 दिन की वैलिडीटी के साथ आता है। प्लान में 100 SMS डेली मिलने के साथ Unlimited Calling का भी लाभ मिलता है। कंपनी के इस प्लान में अन्य कोई बेनेफिट नहीं मिलते हैं।

रिचार्ज करने के लिए क्लिक करें!

Ashwani Kumar

Ashwani Kumar

अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी में पिछले 7 सालों से काम कर रहे हैं! वर्तमान में अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी के साथ सहायक-संपादक के तौर पर काम कर रहे हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo