Jio के इस धमाका फोन पर कौन से प्लांस करते हैं काम, देख लें प्लांस की ये लंबी छोड़ी लिस्ट

Updated on 28-Nov-2023
HIGHLIGHTS

अगर आपके पास JioPhone Prima 4G Feature फोन है तो आपको इसके साथ चलने वाले प्लांस के बारे में भी पता होगा।

हालांकि अगर आप इस फोन को खरीदना चाहते हैं तो आपको इसपर चलने वाले प्लांस के बारे में जान लेना चाहिए।

हम आपको JioPhone Prima 4G पर चलने वाले सभी Prepaid Plans के बारे में बताएंगे।

JioPhone Prima को अभी हाल ही में Jio की ओर से भारत के बाजार में लॉन्च किया गया था। इस फोन को IMC 2023 में पेश किया गया था। जहां JioPhone Prima और JioPhone दोनों ही अलग अलग फोन्स हैं इसी कारण इन दोनों के साथ आने वाले Prepaid Plans भी अलग अलग हैं। अगर आप JioPhone के प्लांस के साथ ही JioPhone Prima को रिचार्ज करना चाहते हैं तो आप ऐसा नहीं कर पाएंगे।

आइए जानते है कि आखिर JioPhone Prima 4G पर आप कौन से प्लांस को इस्तेमाल कर सकते हैं। हम नीचे आपको सभी उन प्लांस के बारे में बताएंगे जिनके साथ आप JioPhone Prima 4G Phone को Recharge कर सकते हैं। आइए जानते हैं।

JioPhone Prima 4G Prepaid Plans

आपको जानकारी के लिए बता देते है कि JioPhone Prima 4G पर आप लगभग 7 अलग अलग प्लांस को चला सकते हैं। इस लिस्ट में 75 रुपये, 91 रुपये, 125 रुपये, 152 रुपये, 186 रुपये, 223 रुपये और 895 रुपये के प्लांस से रिचार्ज कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें: अनलिमिटेड कॉलिंग, 5G डेटा और Netflix की सेवा के साथ लॉन्च हुआ Airtel का नया प्लान, कीमत हिला देगी


आइए अब जानते है कि आखिर इन प्लांस में आपको क्या क्या बेनेफिट मिलते हैं।

75 रुपये के Jio Plan की चर्चा करें तो इस प्लान में 23 दिन की वैलिडीटी मिलती है, प्लान में 100MB डेली डेटा + 200MB डेटा दिया जाता है। हालांकि प्लान में अनलिमिटेड कॉलिंग नहीं मिलती है। प्लान में 50 SMS के साथ JioTV, JioCinema और JioCloud का एक्सेस मिलता है।

इसके अलावा, 91 रुपये के प्लान में ग्राहकों को 28 की सेवा वैलिडीटी और पिछले प्लान के जैसे ही बेनेफिट मिलते हैं, लेकिन इस प्लान में ग्राहकों को कुछ पैसे ज्यादा देने पर अनलिमिटेड कॉलिंग का भी लाभ मिलता है। यहाँ आपको बता देते है कि Jio के 125 रुपये के प्लान में ग्राहकों को 23 दिन की वैलिडीटी मिलती है। इसके अलावा प्लान में 0.5GB डेली डेटा, अनलिमिटेड कॉलिंग और 300 SMS भी मिलते हैं। प्लान में JioTV, JioCinema और JioCloud का एक्सेस मिलता है।

JioPhone Prima 4G के लिए आने वाले 152 रुपये के प्लांस में भी आपको बिल्कुल 125 रुपये के प्लान में मिलने वाले बेनेफिट मिलते हैं। हालांकि इस प्लान में 23 दिन के स्थान पर 28 दिन की वैलिडीटी मिलती है। अगर 186 रुपये वाले प्लान की चर्चा की जाए तो आपको बता देते है कि यह प्लान भी 28 दिन की वैलिडीटी के साथ आता है।

Jio के 186 रुपये वाले प्लान में ग्राहकों को डेली 1GB डेटा मिलता है, इसके अलावा डेली 100 SMS भी ऑफर किए जाते हैं। इतना ही नहीं, इस प्लान में अनलिमिटेड कॉलिंग का लाभ भी मिलता है। प्लान में JioTV, JioCinema और JioCloud का एक्सेस मिलता है।

यह भी पढ़ें: Redmi K70 Series: 29 नवंबर को धमाकेदार एंट्री मारेंगे Redmi के तीन नए फोन, देखें डिटेल्स

Jio के 223 रुपये वाले प्लान की चर्चा करें तो इस प्लान में ग्राहकों को डेली 2GB डेटा के साथ अनलिमिटेड कॉलिंग और 100 SMS भी मिलते हैं, इस प्लान में 28 दिन की वैलिडीटी मिलती है, इसके अलावा इस प्लान में JioTV, JioCinema और JioCloud का एक्सेस भी मिलता है।

Jio के 895 रुपये वाले प्लान में कुल 24GB डेटा मिलता है, इसका यह भी मतलब है कि प्लान में अनलिमिटेड कॉलिंग और 50SMS भी मिलते हैं। प्लान में कुल वैलिडीटी तो 336 दिन की है लेकिन यह आपको 28 दिन के 12 साइकिल के लिए मिलती है। प्लान में JioTV, JioCinema और JioCloud का भी एक्सेस मिलता है।

Ashwani Kumar

अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी में पिछले 7 सालों से काम कर रहे हैं! वर्तमान में अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी के साथ सहायक-संपादक के तौर पर काम कर रहे हैं।

Connect On :