JioCinema यूजर्स को झटका! कंपनी ने अचानक हटा दिया ये प्रीमियम प्लान, अब क्या करेंगे यूजर्स?

Updated on 24-Jun-2024
HIGHLIGHTS

JioCinema ने अपने प्रीमियम सब्स्क्रिप्शन के लिए सालाना प्लान को हटा दिया है।

यह एक तरह की रणनीति है जो Netflix भी अपना चुका है।

अब अगर आप एक प्रीमियम सब्स्क्रिप्शन खरीदना चाहते हैं तो आपको मासिक भुगतान करना होगा।

JioCinema ने अपने प्रीमियम सब्स्क्रिप्शन के लिए सालाना प्लान को हटा दिया है। यह एक तरह की रणनीति है जो Netflix भी अपना चुका है। अब यहाँ कोई सालाना डिस्काउंट प्लान उपलब्ध नहीं है, अगर आप एक प्रीमियम सब्स्क्रिप्शन खरीदना चाहते हैं तो आपको मासिक भुगतान करना होगा। हालांकि, JioCinema के मासिक प्लांस उतने महंगे नहीं हैं जितने कि Netflix के हैं।

JioCinema Rs 299 Premium Annual Plan

पिछले महीने जियो सिनेमा ने अपने प्रीमियम एड-फ्री सालाना सब्स्क्रिप्शन में बदलाव कर दिया था और इसकी कीमत को 1499 रुपए से घटाकर 599 रुपए कर दिया गया था। बल्कि पहले साल के लिए 50% के डिस्काउंट के साथ यह केवल 299 रुपए में उपलब्ध था। बेनेफिट्स की बात करें तो यह प्लान न केवल एड-फ्री अनुभव देता था बल्कि यूजर्स इसके साथ यूजर्स 4K तक रिज़ॉल्यूशन पर कॉन्टेन्ट स्ट्रीम कर सकते थे।

लेकिन इस प्लान को अब हटा दिया गया है। यहाँ तक कि प्लेटफॉर्म के FAQ सेक्शन में भी यह प्लान कहीं नजर नहीं आ रहा है। तो क्या कंपनी का यह फैसला अस्थायी है या हमेशा के लिए रहेगा, यह जानने के लिए हमें इंतज़ार करना होगा। अभी के लिए, दो मासिक प्रीमियम प्लांस उपलब्ध हैं जिन्हें यूजर्स खरीद सकते हैं। आइए उन्हें देखते हैं।

JioCinema Premium Plans

जियो सिनेमा प्रीमियम के पास अभी दो प्लांस मौजूद हैं जिनकी कीमत 29 रुपए और 89 रुपए प्रतिमाह है। दोनों प्लांस लगभग एक जैसे लाभ ऑफर करते हैं। इनके बीच एकमात्र अंतर यह है कि 89 रुपए वाला प्लान एक फैमिली प्लान है, यानि इस प्लान के साथ यूजर्स अभी 4 स्क्रीन्स तक पर कॉन्टेन्ट देख सकते हैं, जबकि 29 रुपए वाले प्लान के साथ एक समय पर एक ही स्क्रीन पर कॉन्टेन्ट देखा जा सकता है।

दोनों प्लांस के साथ यूजर्स सबसे हाई क्वालिटी (4K) पर कॉन्टेन्ट स्ट्रीम कर सकते हैं और सारे प्रीमियम कॉन्टेन्ट का एक्सेस पा सकते हैं। साथ ही कॉन्टेन्ट को टीवी, मोबाइल या टैबलेट किसी भी स्क्रीन पर चलाया जा सकता है, इस पर कोई रुकावट नहीं है। जियो सिनेमा HBO से कॉन्टेन्ट होस्ट करता है और दूसरे पॉप्युलर प्रोडक्शन हाउसेज़ से House of the Dragon S2 समेत बड़े टीवी शोज को स्ट्रीम कर रहा है। आप इसके प्लांस को प्लेटफॉर्म के मोबाइल ऐप या फिर वेबसाइट से खरीद सकते हैं।

Faiza Parveen

फाईज़ा परवीन डिजिट हिंदी में एक कॉन्टेन्ट राइटर हैं। वह 2023 से डिजिट में काम कर रही हैं और इससे पहले वह 6 महीने डिजिट में फ्रीलांसर जर्नलिस्ट के तौर पर भी काम कर चुकी हैं। वह दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक स्तर की पढ़ाई कर रही हैं, और उनके पसंदीदा तकनीकी विषयों में स्मार्टफोन, टेलिकॉम और मोबाइल ऐप शामिल हैं। उन्हें हमारे हिंदी पाठकों को वेब पर किसी डिवाइस या सेवा का उपयोग करने का तरीका सीखने में मदद करने के लिए लेख लिखने में आनंद आता है। सोशल मीडिया की दीवानी फाईज़ा को अक्सर अपने छोटे वीडियो की लत के कारण स्क्रॉलिंग करते हुए देखा जाता है। वह थ्रिलर फ्लिक्स देखना भी काफी पसंद करती हैं।

Connect On :