BSNL के लिए मुसीबत बना Jio का ये वाला Unlimited Plan, OTT के साथ इस रिचार्ज के क्या कहने

BSNL के लिए मुसीबत बना Jio का ये वाला Unlimited Plan, OTT के साथ इस रिचार्ज के क्या कहने

Jio ने अभी हाल ही में अपने एक 84 दिन की वैलिडिटी वाले Prepaid Plan को पेश किया है, जो आपको Unlimited Calling के साथ साथ Daily Data और OTT Apps का एक्सेस भी देता है। इस प्लान की कीमत 949 रुपये है। प्लान में आपको क्या क्या दिया जा रहा है, आज हम इसकि चर्चा करने वाले हैं, इसके अलावा यह प्लान कैसे बीएसएनएल के 997 रुपये के प्लान को टक्कर दे रहा है, इसपर भी चर्चा करने वाले हैं। आइए जानते है कि आखिर Jio और BSNL के बीच की टक्कर में कौन जीत रहा है।

Jio का 949 रुपये का रिचार्ज

Jio के इस प्लान के साथ कंपनी ग्राहकों को 84 दिन की वैलिडिटी ऑफर कर रही है। इस वैलिडिटी के लिए आपको इस प्लान के साथ देश में किसी भी नेटवर्क पर Unlimited Calling का एक्सेस मिल रहा है। इतना ही नही, इस प्लान के साथ आपको 2GB हाई-स्पीड डेटा भी डेली इस प्लान के साथ दिया जा रहा है। इसके अलावा भी इस प्लान के साथ आपको 100 SMS डेली फ्री में मिलते हैं। प्लान में Disney+ Hotstar का एक्सेस भी मिलता है।

कंपनी इस प्लान के साथ 2GB डेली डेटा दे रही है, इसका मतलब है कि यह प्लान Unlimited 5G डेटा ऑफर करने की भी क्षमता रखता है। इस प्लान के साथ आपको Jio Network पर जहां जहां भी देश में Unlimited 5G डेटा ऑफर किया जा रहा है, वो इस प्लान के साथ भी आपको मिलने वाला है। प्लान की कीमत आप ऊपर देख ही चुके हैं, अगर आप इस प्लान को रिचार्ज करना चाहते हैं तो आप MyJio App के साथ साथ कंपनी की आधिकारिक वेबसाईट यानि Jio.com पर भी जा सकते हैं। इसके अलावा आप इस प्लान को अन्य थर्ड पार्टी रिचार्ज ऐप्स के माध्यम से भी रिचार्ज कर सकते हैं।

रिचार्ज करने के लिए क्लिक करें!

BSNL का 997 रुपये वाला रिचार्ज प्लान और बेनेफिट

BSNL की ओर से अपने इस प्लान के साथ ग्राहकों को 160 दिन की वैलिडिटी मिल रही है। इस प्लान में भी ग्राहकों को डेली 2GB डेटा ऑफर किया जा रहा है। इसके अलावा प्लान में Unlimited Calling भी किसी भी नेटवर्क पर आपको ऑफर की जा रही है। इसके साथ ही आपको BSNL के इस प्लान के साथ 100 SMS भी डेली फ्री दिए जा रहे हैं। प्लान की वैलिडिटी Jio Plan से लगभग लगभग दोगुनी है। ऐसे में आइए जानते है कि आखिर आपके लिए किस प्लान को खरीदना सही रहने वाला है।

यह भी पढ़ें: Vivo V40e VS Vivo V30e: एक ही कंपनी के दो फोन्स एक दूसरे से कितने अलग, आपके लिए कौन सा बेस्ट? चेक करें

Jio VS BSNL: किस प्लान को खरीदना रहेगा सही निर्णय

हालांकि दोनों रिचार्ज प्लांस में कुछ चीजें समान हैं, लेकिन उनकी खासियतें बहुत अलग हैं। Jio का प्लान 5G क्षमता के चलते बेहतर है, जो तकनीक के शौकीन यूजर्स के लिए स्ट्रीमिंग सुविधाएँ देता है। यह उन यूजर्स के लिए बेस्ट है जो आमतौर पर ज्यादा जर्नी आदि करते हैं, उन्हें रास्ते में भी इंटरनेट चाहिए होता है, इसके अलावा वह हमेशा ही अपने मनोरंजन के लिए प्लान खरीदते हैं।

Jio 949 रुपये प्लान VS BSNL 997 रुपये प्लान: स्पेसिफिकेशन तुलना
स्पेसिफिकेशन Jio 949 रुपये प्लान BSNL 997 रुपये प्लान
वैलिडिटी 84 दिन 160 दिन
डेली डेटा 2GB 2GB
असीमित कॉलिंग हाँ (किसी भी नेटवर्क पर) हाँ (किसी भी नेटवर्क पर)
SMS 100 SMS रोजाना 100 SMS रोजाना
OTT सब्सक्रिप्शन Disney+ Hotstar नहीं
5G डेटा हाँ (जहां उपलब्ध है) नहीं
कीमत ₹949 ₹997

रिचार्ज करने के लिए क्लिक करें!

दूसरी तरफ, BSNL का प्लान उन लोगों के लिए सही है जिन्हें लंबे समय तक चलने वाला रिचार्ज प्लान चाहिए होता है,। ऐसे यूजर्स को केवल लंबी वैलिडिटी से मतलब होता है, उन्हें 5G इंटरनेट आदि से कोई लेना देना नहीं होता है। यहाँ एक बात ध्यान में रखनी चाहिए कि BSNL का 4G नेटवर्क अभी धीरे धीरे स्थापित हो रहा है और 5G सेवाओं का परीक्षण चल रहा है, इसलिए इस समय BSNL और Jio की तुलना करना सही नहीं होगा। इसके बाद भी आप अपनी जरूरत के हिसाब से एक प्लान को खरीद सकते हैं।

यह भी पढ़ें: iPhone 16 Pro Max VS Samsung Galaxy S24 Ultra: दो धुरंधरों की टक्कर में कौन जीत रहा, देखें दोनों के बीच अंतर

Ashwani Kumar

Ashwani Kumar

अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी में पिछले 7 सालों से काम कर रहे हैं! वर्तमान में अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी के साथ सहायक-संपादक के तौर पर काम कर रहे हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo