Jio Vs Airtel: एक जैसी कीमत और वैलीडिटी के बावजूद Jio ने Airtel को दी पटखनी! देखें बेनेफिट्स की तुलना

Jio Vs Airtel: एक जैसी कीमत और वैलीडिटी के बावजूद Jio ने Airtel को दी पटखनी! देखें बेनेफिट्स की तुलना
HIGHLIGHTS

जियो की ओर से यह प्लान 365 दिनों की वैलीडिटी के साथ आता है।

वर्तमान में जियो की 8वीं सालगिरह के अवसर पर इस प्लान पर खास ऑफर भी चल रहा है।

एयरटेल प्लान के साथ यूजर्स अनलिमिटेड कॉलिंग और रोजाना 100 एसएमएस का आनंद ले सकते हैं।

भारत में सभी प्रमुख टेलिकॉम ऑपरेटर्स जैसे Jio और Airtel ने हाल ही में अपने रिचार्ज प्लांस की कीमतों में बढ़ोतरी की थी। इन कम्पनियों के टैरिफ प्लांस औसतन 15 प्रतिशत से ऊपर गए हैं। इसके नतीजे में कई यूजर्स ने भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) के किफायती रिचार्ज प्लांस के कारण इस सरकारी कंपनी पर अपने नंबर्स को स्विच कर लिया। हालांकि, जियो और एयरटेल अब भी अपने ग्राहकों को कई किफायती रिचार्ज प्लांस ऑफर करते हैं।

उदाहरण के लिए, इनके पास एक ऐसा प्लान है जो केवल 3599 रुपए में पूरे साल के लिए अनलिमिटेड वॉइस कॉलिंग, फ्री एसएमएस और हाई-स्पीड डेटा ऑफर करता है। अब जियो और एयरटेल के इन दोनों प्लांस में से कौन आपके पैसों के लिए सबसे अच्छी वैल्यू ऑफर करता है, यह जानने के लिए आज हम इन दोनों की तुलना कर रहे हैं।

Jio Rs 3599 Plan

जियो की ओर से यह प्लान 365 दिनों की वैलीडिटी के साथ आता है। इस रिचार्ज प्लान के साथ सब्स्क्राइबर्स को अनलिमिटेड कॉलिंग और प्रतिदिन 100 SMS मिलते हैं। डेटा के मामले में यह 365 दिनों तक 2.5GB डेली डेटा ऑफर करता है। यह प्लान मुफ़्त में अनलिमिटेड 5G इंटरनेट भी ऑफर करता है।

वर्तमान में जियो की 8वीं सालगिरह के अवसर पर इस प्लान पर खास ऑफर भी चल रहा है, जिसके तहत ग्राहकों को मुफ़्त में ये लाभ दिए जाएंगे:

  • 175 रुपए वाला OTT पैक जो 28 दिनों की वैलीडिटी के लिए 10 OTT और 10GB डेटा वाउचर ऑफर करेगा।
  • Ajio के जरिए 2999 रुपए से ऊपर के ऑर्डर्स पर 500 रुपए की सीधी छूट मिलेगी। यह ऑफर कुछ विशेष प्रोडक्ट्स पर ही लागू होगा।
  • इसके अलावा ग्राहकों को तीन महीनों की Zomato Gold Membership भी मिलेगी।

रिचार्ज करने के लिए क्लिक करें!

Airtel Rs 3599 Plan

एयरटेल का यह प्लान भी 365 दिनों की वैधता ऑफर करता है। इस प्लान के साथ यूजर्स अनलिमिटेड कॉलिंग और रोजाना 100 एसएमएस का आनंद ले सकते हैं। डेटा के मामले में यह प्लान 365 दिनों तक हर रोज 2GB डेटा प्रदान करता है। इसके अलावा, इस प्लान में भी ग्राहकों को बिना किसी अतिरिक्त खर्च के अनलिमिटेड 5G इंटरनेट का एक्सेस दिया जाता है।

Jio Vs Airtel: कौन देता है ज्यादा अच्छे लाभ?

बेनेफिट्स देखने के बाद यह स्पष्ट है कि Jio अपने 3599 रुपए वाले रिचार्ज प्लान के साथ ज्यादा बेनेफिट्स ऑफर करता है। दोनों कम्पनियों के प्लांस की कीमत और वैधता तो एक जैसी है लेकिन जियो यूजर्स को एयरटेल की तुलना में हर दिन 500MB ज्यादा डेटा मिलता है। इतना ही नहीं, जियो प्लान की एक बड़ी खासियत यह भी है कि इसमें ग्राहकों को अभी चल रहे Jio 8th Anniversary ऑफर में अतिरिक्त लाभ भी दिए जा रहे हैं।

रिचार्ज करने के लिए क्लिक करें!

Faiza Parveen

Faiza Parveen

फाईज़ा परवीन डिजिट हिंदी में एक कॉन्टेन्ट राइटर हैं। वह 2023 से डिजिट में काम कर रही हैं और इससे पहले वह 6 महीने डिजिट में फ्रीलांसर जर्नलिस्ट के तौर पर भी काम कर चुकी हैं। वह दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक स्तर की पढ़ाई कर रही हैं, और उनके पसंदीदा तकनीकी विषयों में स्मार्टफोन, टेलिकॉम और मोबाइल ऐप शामिल हैं। उन्हें हमारे हिंदी पाठकों को वेब पर किसी डिवाइस या सेवा का उपयोग करने का तरीका सीखने में मदद करने के लिए लेख लिखने में आनंद आता है। सोशल मीडिया की दीवानी फाईज़ा को अक्सर अपने छोटे वीडियो की लत के कारण स्क्रॉलिंग करते हुए देखा जाता है। वह थ्रिलर फ्लिक्स देखना भी काफी पसंद करती हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo