Jio ने छुड़ाए Airtel के छक्के! मात्र 4 रुपए अधिक में दे रहा भरपूर डेटा और JioSaavn का एक्सेस, कॉलिंग भी Unlimited

Jio ने छुड़ाए Airtel के छक्के! मात्र 4 रुपए अधिक में दे रहा भरपूर डेटा और JioSaavn का एक्सेस, कॉलिंग भी Unlimited
HIGHLIGHTS

यहाँ हम आपके लिए जियो और एयरटेल के 28 दिन वाले रिचार्ज प्लांस लेकर आए हैं।

एक ही वैधता के बावजूद इन दोनों प्लांस की कीमतों में 4 रुपए का अंतर है।

तो चलिए इन प्लांस की कीमत और बेनेफिट्स पर एक नजर डालते हैं।

अगर आप Jio या Airtel के ग्राहक हैं और 300 रुपए के अंदर एक बढ़िया प्रीपेड रिचार्ज प्लान तलाश रहे हैं, तो आप बिल्कुल सही जगह आए हैं। यहाँ हम आपके लिए जियो और एयरटेल के 28 दिन वाले रिचार्ज प्लांस लेकर आए हैं जिनकी कीमत 300 रुपए से कम है। हालांकि, एक ही वैधता के बावजूद इनकी कीमतों में 4 रुपए का अंतर है। अब देखना यह है कि 4 रुपए कम या अधिक में कौन बाज़ी मारता है। तो चलिए इन प्लांस की कीमत और बेनेफिट्स पर एक नजर डालते हैं।

Jio Rs 269 Plan

जियो का 269 रुपए वाला प्लान 28 दिनों की सर्विस वैलिडिटी के साथ हर दिन 1.5GB हाई-स्पीड डेटा ऑफर करता है जो कुल मिलाकर पूरी वैलिडिटी के लिए 42GB होता है। इसके अलावा इस प्रीपेड रिचार्ज प्लान में यूजर्स को अनलिमिटेड कॉलिंग और प्रतिदिन 100 SMS की सुविधा भी मिलती है।

यह भी पढ़ें: Price Cut! किफायती Nokia C32 की कीमत में हुई भारी कटौती, नई कीमत देख खरीदने दौड़ पड़े लोग

इतना ही नहीं, अतिरिक्त बेनेफिट्स के तौर इस प्लान में ग्राहकों को JioSaavn Pro, JioTv, JioCinema और JioCloud का फ्री एक्सेस भी दिया जाता है। इसके अलावा डेली डेटा कोटा खत्म होने के बाद इंटरनेट स्पीड घटकर 64 Kbps पर पहुँच जाती है। एलिजिबल ग्राहकों के लिए अनलिमिटेड 5G डेटा भी उपलब्ध है। ध्यान दें कि जियो सिनेमा के कॉम्प्लिमेंट्री सब्स्क्रिप्शन में जियो सिनेमा प्रीमियम शामिल नहीं है।

Airtel Rs 265 Plan

अब आ जाते हैं एयरटेल के 28 दिन वाले प्रीपेड प्लान पर, तो यह प्लान यूजर्स को हर रोज 1GB डेटा, अनलिमिटेड वॉइस कॉलिंग और हर दिन 100 SMS जैसे लाभ ऑफर करता है। इसके अलावा अतिरिक्त लाभों में आपको अनलिमिटेड 5G डेटा, फ्री हेलोट्यून्स और विंक म्यूज़िक का एक्सेस भी मिल जाता है। जियो की इसमें भी FUP डेटा कंज़्यूम होने के बाद स्पीड घटकर 64 Kbps हो जाएगी।

यह भी पढ़ें: Realme का ये धमाका फोन बिना छूए चलेगा इशारों पर, ये खास फीचर देखकर चकरा जाएगा सिर

Jio Vs Airtel: किसका प्लान बेहतर?

जियो का प्लान आपको कुल 42GB डेटा ऑफर करता है, जबकि एयरटेल 28 दिनों के लिए केवल 28GB डेटा दे रहा है। यानि ऐसे में जियो के प्लान में केवल 4 रुपए अधिक खर्च करके आप पूरे 14GB अधिक डेटा का लाभ पा सकते हैं। कॉल और SMS के मामले में दोनों में कोई अंतर नहीं है। इसके अलावा जियो का प्लान यूजर्स को JioSaavn Pro का सब्स्क्रिप्शन भी दे रहा है जो उन्हें एयरटेल में नहीं मिलेगा। इस तरह काफी हद तक जियो ही बेहतर प्लान के तौर पर उभरकर सामने आता है।

Faiza Parveen

Faiza Parveen

फाईज़ा परवीन डिजिट हिंदी में एक कॉन्टेन्ट राइटर हैं। वह 2023 से डिजिट में काम कर रही हैं और इससे पहले वह 6 महीने डिजिट में फ्रीलांसर जर्नलिस्ट के तौर पर भी काम कर चुकी हैं। वह दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक स्तर की पढ़ाई कर रही हैं, और उनके पसंदीदा तकनीकी विषयों में स्मार्टफोन, टेलिकॉम और मोबाइल ऐप शामिल हैं। उन्हें हमारे हिंदी पाठकों को वेब पर किसी डिवाइस या सेवा का उपयोग करने का तरीका सीखने में मदद करने के लिए लेख लिखने में आनंद आता है। सोशल मीडिया की दीवानी फाईज़ा को अक्सर अपने छोटे वीडियो की लत के कारण स्क्रॉलिंग करते हुए देखा जाता है। वह थ्रिलर फ्लिक्स देखना भी काफी पसंद करती हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo