Airtel – Vi को Jio ने दी पटखनी, सस्ते रिचार्ज में पूरे महीने दे रहा सबसे ज्यादा बेनेफिट, देखें डिटेल्स

Airtel – Vi को Jio ने दी पटखनी, सस्ते रिचार्ज में पूरे महीने दे रहा सबसे ज्यादा बेनेफिट, देखें डिटेल्स
HIGHLIGHTS

Reliance Jio को भारत के सबसे बड़े टेलिकॉम ऑपरेटर के तौर पर जाना जाता है।

Airtel और Vodafone Idea के पास भी 209 रुपए वाले प्रीपेड प्लांस मौजूद हैं।

चलिए देखते हैं कि जियो, एयरटेल और वी में से किसका 209 प्रीपेड प्लान बेस्ट है।

Reliance Jio को भारत के सबसे बड़े टेलिकॉम ऑपरेटर के तौर पर जाना जाता है क्योंकि यह अक्सर अपने ग्राहकों के लिए सबसे सस्ते और बेहतर प्रीपेड और पोस्टपेड रिचार्ज प्लांस लेकर आता है। ऐसा ही एक प्रीपेड प्लान 209 रुपए का है जिसकी वैलिडिटी से लेकर डेटा तक सबकुछ काफी बढ़िया और वैल्यू फॉर मनी है।

Airtel और Vodafone Idea के पास भी 209 रुपए वाले प्रीपेड प्लांस मौजूद हैं लेकिन जियो की तुलना में वे थोड़े फीके पड़ जाते हैं क्योंकि उनमें जियो की बराबरी के बेनेफिट्स नहीं मिलते। तो चलिए आज यह देख ही लेते हैं कि जियो, एयरटेल और वी में से किसका 209 प्रीपेड प्लान बेस्ट है।

यह भी पढ़ें: खराब या गुम हो गया TV Remote? चिंता न करें, अब स्मार्टफोन करेगा रिमोट वाला काम, यहाँ जानें कैसे

Jio Rs 209 Plan

जियो का 209 रुपए वाला प्लान हर रोज 1GB हाई स्पीड इंटरनेट डेटा ऑफर करता है। इसमें यूजर्स को अनलिमिटेड वॉइस कॉलिंग और प्रतिदिन 100 SMS की सुविधा भी मिलती है। इसके अलावा इस पैक में आपको JioTV, JioCinema और JioCloud का फ्री एक्सेस भी दिया जाता है और ये सभी लाभ आपको 28 दिनों के लिए मिलने वाले हैं।

Airtel Rs 209 Plan

Airtel 209 Prepaid Plan

अब आ जाते हैं एयरटेल के प्लान पर, तो 209 रुपए वाला एयरटेल प्लान में यूजर्स को केवल 21 दिनों की सर्विस वैलिडिटी मिलती है। इतने दिनों तक आप 1GB डेली डेटा, अनलिमिटेड कॉलिंग और हर दिन 100 SMS का लाभ उठा सकते हैं। इस प्लान के अतिरिक्त बेनेफिट्स में फ्री हेलोट्यून्स और विंक म्यूज़िक का सब्स्क्रिप्शन शामिल है।

यह भी पढ़ें: Google का लेटेस्ट स्मार्टफोन नए खूबसूरत कलर वेरिएन्ट में लेगा एंट्री, देखें कब होगी लॉन्चिंग 

Vi Rs 209 Plan

Vodafone Idea 209 Prepaid Plan

आखिर में वोडाफोन आइडिया का 209 रुपए वाला प्रीपेड पैक भी 28 दिनों की वैधता के साथ आता है लेकिन इसमें ग्राहकों को केवल 4GB इंटरनेट डेटा मिलता है। हालांकि, इसमें भी आप ट्रूली अनलिमिटेड कॉल्स और रोजाना 100 SMS का फायदा उठा सकते हैं। साथ ही यह प्लान यूजर्स को Vi मूवीज़ और टीवी का मुफ़्त सब्स्क्रिप्शन भी ऑफर करता है जिसमें 5000 से अधिक फिल्में और शोज़, 200 से अधिक टीवी चैनल्स जैसे आज तक, ABP, डिस्कवरी आदि शामिल हैं।

किसका प्लान है बेस्ट?

इससे यह तो स्पष्ट हो ही गया है कि जियो का प्रीपेड प्लान एयरटेल और वोडाफोन आइडिया की तुलना में सबसे बेहतर है। जियो के साथ आपको एयरटेल से पूरे 7 दिन ज्यादा की सर्विस वैलिडिटी मिल रही है, तो वहीं डेटा के मामले में जियो, वी से 7 गुना आगे है।

Faiza Parveen

Faiza Parveen

फाईज़ा परवीन डिजिट हिंदी में एक कॉन्टेन्ट राइटर हैं। वह 2023 से डिजिट में काम कर रही हैं और इससे पहले वह 6 महीने डिजिट में फ्रीलांसर जर्नलिस्ट के तौर पर भी काम कर चुकी हैं। वह दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक स्तर की पढ़ाई कर रही हैं, और उनके पसंदीदा तकनीकी विषयों में स्मार्टफोन, टेलिकॉम और मोबाइल ऐप शामिल हैं। उन्हें हमारे हिंदी पाठकों को वेब पर किसी डिवाइस या सेवा का उपयोग करने का तरीका सीखने में मदद करने के लिए लेख लिखने में आनंद आता है। सोशल मीडिया की दीवानी फाईज़ा को अक्सर अपने छोटे वीडियो की लत के कारण स्क्रॉलिंग करते हुए देखा जाता है। वह थ्रिलर फ्लिक्स देखना भी काफी पसंद करती हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo