Jio vs Airtel vs BSNL: 30 दिनों की वैलिडिटी में कौन दे रहा सबसे अधिक फायदे? देखें डिटेल्स

Jio vs Airtel vs BSNL: 30 दिनों की वैलिडिटी में कौन दे रहा सबसे अधिक फायदे? देखें डिटेल्स
HIGHLIGHTS

रिलायंस जियो का 30 दिनों वाला प्लान 296 रुपए में आता है और कुल 25GB इंटरनेट डेटा ऑफर करता है।

एयरटेल के 296 रुपए वाले प्लान में यूजर्स को 30 दिनों की वैलिडिटी मिलती है।

अब बात करें BSNL के 30 दिनों वाले रिचार्ज प्लान की तो इसकी कीमत 299 रुपए है।

एयरटेल और रिलायंस जियो भारत की दो सबसे बड़ी टेलिकॉम कंपनियां हैं जो अपने कई प्लांस में 5G डेटा और दूसरे बेहतरीन बेनेफिट ऑफर करती हैं। ऐसे में सरकार के स्वामित्व वाली कंपनी BSNL भी पीछे नहीं है क्योंकि भले ही इसके रिचार्ज प्लांस में 3जी इंटरनेट स्पीड मिलती हो लेकिन दूसरे बेनेफिट्स में कोई कमी नहीं है। इसलिए आज हम इन तीनों कंपनियों के 30 दिनों की वैलिडिटी वाले प्लांस की तुलना कर रहे हैं जिससे पता चल सके कि कौन बेस्ट प्लान ऑफर कर रहा है।

यह भी पढ़ें: Xiaomi 13T Pro: Specifications और Image Leaked, जल्द होने वाला है लॉन्च

Reliance Jio Recharge Plans

Reliance Jio

रिलायंस जियो का 30 दिनों वाला प्लान 296 रुपए में आता है और कुल 25GB इंटरनेट डेटा ऑफर करता है जिसके खत्म होने के बाद भी आप 64kbps की स्पीड से इंटरनेट का इस्तेमाल कर सकते हैं। इसमें आपको अनलिमिटेड वॉइस कॉल्स और प्रतिदिन 100 SMS की सुविधा भी मिल रही है। इसके अलावा अन्य बेनेफिट्स की बात करें तो इस प्लान में JioTV, JioCinema और JioCloud जैसे ऐप्स का फ्री सब्स्क्रिप्शन भी शामिल है।

Bharti Airtel Recharge Plans

Bharti Airtel

एयरटेल के 296 रुपए वाले प्लान में यूजर्स को 30 दिनों की वैलिडिटी मिलती है। इस प्लान के तहत 25GB अनलिमिटेड 5जी डेटा, अनलिमिटेड कॉल्स (लोकल STD और रोमिंग) और हर रोज 100 SMS की सुविधा दी जा रही है। इतना ही नहीं, इस प्लान के साथ यूजर्स को अपोलो 24|7 सर्कल, फ्री हैलोट्यून्स और फ्री विंक म्यूज़िक का सब्स्क्रिप्शन भी मिल रहा है।

यह भी पढ़ें: Reliance Jio Best 5G Plans: इन 5 प्लांस में सुपर फास्ट 5G इंटरनेट के साथ मिल रहे एक से एक तगड़े बेनेफिट

BSNL Recharge Plans

BSNL

अब बात करें BSNL के 30 दिनों वाले रिचार्ज प्लान की तो इसकी कीमत 299 रुपए है जो जियो और एयरटेल की तुलना में बस 3 रुपए अधिक है। इस प्लान के तहत आप MTNL समेत किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड लोकल/STD कॉल्स कर सकते हैं। साथ ही अनलिमिटेड डेटा की सुविधा भी मिल रही है जिसकी स्पीड 3GB डेली डेटा खत्म होने के बाद घटकर 40kbps हो जाती है। इसके अलावा इस प्लान में प्रतिदिन 100 SMS भी ऑफर किए गए हैं।

Faiza Parveen

Faiza Parveen

फाईज़ा परवीन डिजिट हिंदी में एक कॉन्टेन्ट राइटर हैं। वह 2023 से डिजिट में काम कर रही हैं और इससे पहले वह 6 महीने डिजिट में फ्रीलांसर जर्नलिस्ट के तौर पर भी काम कर चुकी हैं। वह दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक स्तर की पढ़ाई कर रही हैं, और उनके पसंदीदा तकनीकी विषयों में स्मार्टफोन, टेलिकॉम और मोबाइल ऐप शामिल हैं। उन्हें हमारे हिंदी पाठकों को वेब पर किसी डिवाइस या सेवा का उपयोग करने का तरीका सीखने में मदद करने के लिए लेख लिखने में आनंद आता है। सोशल मीडिया की दीवानी फाईज़ा को अक्सर अपने छोटे वीडियो की लत के कारण स्क्रॉलिंग करते हुए देखा जाता है। वह थ्रिलर फ्लिक्स देखना भी काफी पसंद करती हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo