Airtel पर भारी पड़ा Reliance Jio, सस्ते में दे रहा एक जैसी वैलीडिटी, ज्यादा डेटा के साथ Unlimited 5G इंटरनेट भी

Airtel पर भारी पड़ा Reliance Jio, सस्ते में दे रहा एक जैसी वैलीडिटी, ज्यादा डेटा के साथ Unlimited 5G इंटरनेट भी
HIGHLIGHTS

Reliance Jio अपने ग्राहकों को कई प्रीपेड प्लांस ऑफर कर रहा है, जिनमें से एक 899 रुपए वाला प्लान है।

Airtel भी 90 दिनों की वैलीडिटी, SMS बेनेफिट्स और डेटा बेनेफिट्स के साथ एक प्रीपेड प्लान ऑफर कर रहा है।

यह आर्टिकल आपको अपने बजट और जरूरतों के आधार पर बेस्ट प्लान चुनने में मदद करेगा।

Reliance Jio अपने टैरिफ प्लांस की कीमतें बढ़ाने के बाद अब अपने ग्राहकों को कई प्रीपेड प्लांस ऑफर कर रहा है, जिनमें से एक 899 रुपए वाला प्लान है। इस रिचार्ज प्लान को इसकी वैलीडिटी और डेटा बेनेफिट्स के लिए जाना जाता है। इसी बीच, Airtel भी 90 दिनों की वैलीडिटी, SMS बेनेफिट्स और डेटा बेनेफिट्स के साथ एक प्रीपेड प्लान ऑफर कर रहा है।

अगर आप अधिक डेटा, अनलिमिटेड कॉलिंग, बेहतर नेटवर्क कवरेज और अतिरिक्त फीचर्स वाला रिचार्ज तलाश रहे हैं, तो यह आर्टिकल आपको अपने बजट और जरूरतों के आधार पर बेस्ट प्लान चुनने में मदद करेगा।

Jio Rs 899 Prepaid Plan

यह जियो प्लान 90 दिनों की वैलीडिटी के साथ आता है, जिसका मतलब है कि आप इसे 3 महीनों तक इस्तेमाल कर सकते हैं। डेटा के मामले में यह आपको 2GB डेली डेटा ऑफर करता है। इसके अलावा ग्राहक इस प्लान के साथ 20GB अतिरिक्त डेटा का लाभ उठा सकते हैं। कुल मिलाकर यूजर्स को इस प्लान में 200GB डेटा का आनंद लेने का मौका मिलेगा। यह नया प्लान अनलिमिटेड कॉलिंग भी ऑफर करता है, यानि आप 90 दिनों तक किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड बातचीत कर सकते हैं।

इसके अलावा, यूजर्स को इस प्लान के साथ प्रतिदिन 100 SMS की सुविधा भी दी जा रही है। यह प्लान कुछ अतिरिक्त लाभ भी ऑफर करता है जिनमें Jio TV, Jio Cinema और Jio Cloud का फ्री सब्स्क्रिप्शन शामिल है। साथ ही, यूजर्स इस प्लान के तहत अनलिमिटेड 5G हाई-स्पीड इंटरनेट का भी इस्तेमाल कर सकते हैं।

रिचार्ज करने के लिए क्लिक करें!

Airtel Rs 929 Prepaid Plan

Airtel Rs 929 Plan

एयरटेल का यह प्लान भी 90 दिनों की सर्विस वैलीडिटी ऑफर करता है। इसके साथ यूजर्स को अनलिमिटेड कॉलिंग, रोजाना 100 SMS और 1.5GB डेली डेटा की सुविधा दी जाती है। यह एक ट्रूली अनलिमिटेड प्लान है जो लगभग 310 रुपए प्रतिमाह पड़ता है।

डेली डेटा लिमिट खत्म होने के बाद इंटरनेट स्पीड घटकर 64 Kbps रह जाती है, जिसमें आपको बेसिक कम्यूनिकेशन जैसे इंस्टेंट मेसेजिंग या ईमेल्स कर सकते हैं। वहीं डेली SMS लिमिट पर पहुँचने के बाद यूजर्स से 1 रुपए प्रति लोकल SMS और 1.5 रुपए STD SMS के लिए चार्ज किए जाएंगे।

इसके अलावा एयरटेल रिवॉर्ड्स में अपोलो 24|7 सर्कल मेंबरशिप, फ्री विंक म्यूज़िक और हैलो ट्यून्स जैसे रिवॉर्ड्स भी शामिल हैं। हालांकि, इस 929 रुपए वाले प्लान में कोई भी OTT बेनेफिट शामिल नहीं है। अगर आप एक एयरटेल ग्राहक हैं तो इस कंपनी के पास 90 दिनों की वैलीडिटी वाला केवल यही एक विकल्प मौजूद है।

रिचार्ज करने के लिए क्लिक करें!

Faiza Parveen

Faiza Parveen

फाईज़ा परवीन डिजिट हिंदी में एक कॉन्टेन्ट राइटर हैं। वह 2023 से डिजिट में काम कर रही हैं और इससे पहले वह 6 महीने डिजिट में फ्रीलांसर जर्नलिस्ट के तौर पर भी काम कर चुकी हैं। वह दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक स्तर की पढ़ाई कर रही हैं, और उनके पसंदीदा तकनीकी विषयों में स्मार्टफोन, टेलिकॉम और मोबाइल ऐप शामिल हैं। उन्हें हमारे हिंदी पाठकों को वेब पर किसी डिवाइस या सेवा का उपयोग करने का तरीका सीखने में मदद करने के लिए लेख लिखने में आनंद आता है। सोशल मीडिया की दीवानी फाईज़ा को अक्सर अपने छोटे वीडियो की लत के कारण स्क्रॉलिंग करते हुए देखा जाता है। वह थ्रिलर फ्लिक्स देखना भी काफी पसंद करती हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo