OMG! केवल 30 रुपए में 24GB डेटा, Reliance Jio के दो रिचार्ज प्लांस के बीच कड़ी टक्कर, देखें तुलना

Updated on 24-Sep-2024
HIGHLIGHTS

जियो लगभग 70 दिनों की वैलीडिटी के साथ दो रिचार्ज प्लांस ऑफर करता है।

जियो का 719 रुपए वाला प्लान 70 दिनों की वैलीडिटी के साथ आता है।

दूसरा प्लान यही बेनेफिट्स 72 दिनों के लिए ऑफर करता है और इसमें 20GB अतिरिक्त डेटा भी मिलता है।

Reliance Jio ने हाल ही में अपने प्रीपेड और पोस्टपेड मोबाइल टैरिफ को 15 प्रतिशत से बढ़ा दिया था, जिससे इसके रिचार्ज प्लांस पहले से भी ज्यादा महंगे हो गए। कीमत में बदलाव के साथ-साथ कम्पनी ने कुछ रिचार्ज प्लांस को बंद भी कर दिया था और अन्य प्लांस के साथ ऑफर किए जाने वाले बेनेफिट्स में बदलाव कर दिया था। फिर भी जियो अब भी अपने ग्राहकों के लिए कई किफायती रिचार्ज प्लांस ऑफर करता है।

चाहे आप एक जियो सब्स्क्राइबर हों या फिर जियो पर स्विच करने की सोच रहे हों, इसके रिचार्ज प्लांस के बारे में जानकार रहना जरूरी है। जियो लगभग 70 दिनों की वैलीडिटी के साथ दो रिचार्ज प्लांस ऑफर करता है। इस आर्टिकल में हम रिलायंस जियो के 719 रुपए और 749 रुपए वाले रिचार्ज प्लांस के बीच के अंतर को समझेंगे, जिससे आपको यह समझने में मदद मिलेगी कि आपकी जरूरतों के लिए कौन सा प्लान बेस्ट है।

Jio Rs 719 Plan

जियो का 719 रुपए वाला प्लान 70 दिनों की वैलीडिटी के साथ आता है। यह अनलिमिटेड वॉइस कॉलिंग और प्रतिदिन 100 SMS ऑफर करता है। इस रिचार्ज प्लान के साथ यूजर्स को 2GB डेली डेटा भी मिलता है। इसके अलावा यह रिचार्ज प्लान अनलिमिटेड 5G डेटा और JioTV, JioCinema और JioCloud के कॉम्प्लिमेंट्री सब्स्क्रिप्शंस भी ऑफर करता है।

रिचार्ज करने के लिए क्लिक करें!

Jio Rs 749 Plan

इसके बाद आते हैं जियो के 749 रुपए वाले प्लान पर, तो यह 72 दिनों तक चलता है। इस रिचार्ज प्लान में अनलिमिटेड वॉइस कॉलिंग और रोजाना 100 SMS शामिल हैं। इसी के साथ यूजर्स को 72 दिनों के लिए रोज 2GB डेटा भी मिलता है। इसके अलावा, यह प्लान 20GB अतिरिक्त डेटा और अनलिमिटेड 5G डेटा भी ऑफर करता है। साथ ही इस प्लान में भी यूजर्स को JioTV, JioCinema और JioCloud का कॉम्प्लिमेंट्री सब्स्क्रिप्शन दिया जाता है।

Jio Rs 719 Vs Rs 749 Plan: आपके लिए कौन-सा बेस्ट?

जियो का 719 रुपए वाला प्लान 70 दिनों के लिए 2GB डेली डेटा, अनलिमिटेड कॉलिंग और प्रतिदिन 100 SMS प्रदान करता है जिसमें कुल मिलाकर 140GB डेटा मिलता है। वहीं दूसरी ओर, 749 रुपए वाला प्लान यही बेनेफिट्स 72 दिनों के लिए ऑफर करता है और इसमें 20GB अतिरिक्त डेटा भी मिलता है जो कुल मिलाकर 164GB हो जाता है। इसीलिए, 749 रुपए वाला प्लान ज्यादा फायदेमंद है क्योंकि यह केवल 30 रुपए में पूरे 24GB ज्यादा डेटा ऑफर करता है।

रिचार्ज करने के लिए क्लिक करें!

Faiza Parveen

फाईज़ा परवीन डिजिट हिंदी में एक कॉन्टेन्ट राइटर हैं। वह 2023 से डिजिट में काम कर रही हैं और इससे पहले वह 6 महीने डिजिट में फ्रीलांसर जर्नलिस्ट के तौर पर भी काम कर चुकी हैं। वह दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक स्तर की पढ़ाई कर रही हैं, और उनके पसंदीदा तकनीकी विषयों में स्मार्टफोन, टेलिकॉम और मोबाइल ऐप शामिल हैं। उन्हें हमारे हिंदी पाठकों को वेब पर किसी डिवाइस या सेवा का उपयोग करने का तरीका सीखने में मदद करने के लिए लेख लिखने में आनंद आता है। सोशल मीडिया की दीवानी फाईज़ा को अक्सर अपने छोटे वीडियो की लत के कारण स्क्रॉलिंग करते हुए देखा जाता है। वह थ्रिलर फ्लिक्स देखना भी काफी पसंद करती हैं।

Connect On :