Jio Rs 448 vs Rs 449 Plan: कीमत में मामूली सा अंतर, लेकिन बेनेफिट्स में इतना बड़ा, देखें आपके लिए कौन सा बेस्ट

Jio Rs 448 vs Rs 449 Plan: कीमत में मामूली सा अंतर, लेकिन बेनेफिट्स में इतना बड़ा, देखें आपके लिए कौन सा बेस्ट
HIGHLIGHTS

जियो ने हेवी डेटा यूजर्स के लिए दो रिचार्ज प्लांस पेश किए हैं जिनकी कीमत 448 रुपए और 449 रुपए है।

इन दोनों प्लांस की कीमतों के बीच केवल 1 रुपए का अंतर है, लेकिन ये कई सारे अतिरिक्त बेनेफिट्स ऑफर करते हैं।

आइए इन प्लांस की सभी डिटेल्स देखते हैं जिनके बारे में आपको जानना चाहिए।

पिछले महीने की शुरुआत में Jio, Airtel और Vodafone Idea जैसे प्राइवेट टेलिकॉम ऑपरेटर्स ने अपने मोबाइल टैरिफ की कीमतें बढ़ा दी थीं। इस हालिया बदलाव ने 15 प्रतिशत की औसत बढ़ोतरी से प्रीपेड और पोस्टपेड दोनों मोबाइल टैरिफ प्लांस को प्रभावित किया। महंगे रिचार्ज प्लांस के कारण भारत में कई मोबाइल सब्स्क्राइबर्स BSNL पर स्विच कर रहे हैं, जो ज्यादा किफायती रिचार्ज प्लांस ऑफर करता है। इसके जवाब में टेलिकॉम कम्पनियों जैसे जियो और एयरटेल ने अपने ग्राहकों को बनाए रखने के लिए नए टैरिफ प्लांस किए हैं।

रिलायंस जियो ने हेवी डेटा यूजर्स के लिए दो रिचार्ज प्लांस पेश किए हैं जिनकी कीमत 448 रुपए और 449 रुपए है। हालांकि, इन दोनों प्लांस की कीमतों के बीच केवल 1 रुपए का अंतर है, लेकिन ये कई सारे अतिरिक्त बेनेफिट्स ऑफर करते हैं। आइए इन प्लांस की सभी डिटेल्स देखते हैं जिनके बारे में आपको जानना चाहिए।

Jio Vs Jio

Jio Rs 448 Plan

448 रुपए वाले प्रीपेड रिचार्ज प्लान में 28 दिनों के लिए 2GB हाई-स्पीड डेली डेटा मिलता है। इसके अलावा, यूजर्स अनलिमिटेड वॉइस कॉलिंग के साथ-साथ रोजाना 100 SMS का भी आनंद ले सकते हैं। इतना ही नहीं, यह प्लान SonyLiv, Zee5, JioCinema Premium, Lionsgate Play, Discovery Plus, Sun NXT, Kanchha Lannka, Planet Marathi, Chaupal, Hoichoi, FanCode, JioTV, और JioCloud के कॉम्प्लीमेंट्री सब्स्क्रिप्शंस भी ऑफर करता है।

रिचार्ज करने के लिए क्लिक करें!

Jio Rs 449 Plan

इसके बाद 449 रुपए की कीमत में आने वाला रिचार्ज प्लान 28 दिनों के लिए हर दिन 3GB हाई-स्पीड डेटा ऑफर करता है। इसके अलावा यूजर्स प्रतिदिन 100 SMS और अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा भी मिलती है। हालांकि, यह प्लान केवल JioTV, JioCinema, और JioCloud के कॉम्प्लीमेंट्री सब्स्क्रिप्शंस के साथ आता है।

Jio Rs 448 Vs Rs 449 Plan: कौन है बेहतर विकल्प?

अगर आप एक हेवी डेटा यूजर हैं और कॉम्प्लीमेंट्री OTT प्लेटफॉर्म्स के एक्सेस के बिना रोजाना 3GB डेटा चाहते हैं, तो जियो का 449 रुपए वाला रिचार्ज प्लान आपके लिए सबसे अच्छा विकल्प रहेगा। हालांकि, अगर आप 2GB डेली डेटा के साथ-साथ OTT सब्स्क्रिप्शंस का भी आनंद लेना चाहते हैं, तो 448 रुपए वाला रिचार्ज प्लान आपके लिए ज्यादा उपयुक्त होगा।

रिचार्ज करने के लिए क्लिक करें!

Faiza Parveen

Faiza Parveen

फाईज़ा परवीन डिजिट हिंदी में एक कॉन्टेन्ट राइटर हैं। वह 2023 से डिजिट में काम कर रही हैं और इससे पहले वह 6 महीने डिजिट में फ्रीलांसर जर्नलिस्ट के तौर पर भी काम कर चुकी हैं। वह दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक स्तर की पढ़ाई कर रही हैं, और उनके पसंदीदा तकनीकी विषयों में स्मार्टफोन, टेलिकॉम और मोबाइल ऐप शामिल हैं। उन्हें हमारे हिंदी पाठकों को वेब पर किसी डिवाइस या सेवा का उपयोग करने का तरीका सीखने में मदद करने के लिए लेख लिखने में आनंद आता है। सोशल मीडिया की दीवानी फाईज़ा को अक्सर अपने छोटे वीडियो की लत के कारण स्क्रॉलिंग करते हुए देखा जाता है। वह थ्रिलर फ्लिक्स देखना भी काफी पसंद करती हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo