Jio Vs Airtel: एक के पास है बंपर डेटा, तो दूसरा देता है छप्परफाड़ मनोरंजन, आप किसे चुनेंगे?

Jio Vs Airtel: एक के पास है बंपर डेटा, तो दूसरा देता है छप्परफाड़ मनोरंजन, आप किसे चुनेंगे?
HIGHLIGHTS

जियो का 182 रुपए वाला प्लान 28 दिनों की वैधता ऑफर करता है

अगर आप एक Airtel ग्राहक हैं, तब भी आप इतनी ही कीमत में एक बेहतरीन डेटा वाउचर खरीद सकते हैं।

एयरटेल प्लान के बेनेफिट्स में Airtel Xstream Play Premium का एक्सेस शामिल है।

भारत के सबसे बड़े टेलिकॉम ऑपरेटर Reliance Jio का यूजर बेस 49 करोड़ सब्सक्राइबर्स के साथ टेलिकॉम इंडस्ट्री में सबसे बड़ा है। आज हम इस कंपनी के ग्राहकों के लिए एक खुशखबरी लेकर आए हैं, कि इसने अपने यूजर्स के लिए महंगे रिचार्ज प्लांस के बोझ को कम कर दिया है।

Jio के रिचार्ज प्लांस की बढ़ी हुई कीमतों के बावजूद भी कंपनी कई किफायती विकल्प ऑफर करती है जो यूजर्स को ढेरों बेनेफिट्स प्रदान करते हैं। रिलायंस जियो के पास 200 रुपए से कम में आने वाले कई प्लांस उपलब्ध हैं, जिनमें हाई-स्पीड इंटरनेट और कॉलिंग सेवाएं मिलती हैं। आइए उन प्लांस की डिटेल्स को देखते हैं जो डेटा के शौकीनों के लिए काफी जबरदस्त होने वाला है।

Jio Rs 182 Plan

जियो का 182 रुपए वाला प्लान 28 दिनों की वैधता ऑफर करता है, जिसके साथ हर रोज 2GB हाई स्पीड डेटा का लाभ मिलता है। कुल मिलाकर यह डेटा पूरी वैधता के लिए 56GB होता है। यह केवल एक डेटा प्लान है जिसमें कॉलिंग और मेसेजिंग लाभ शामिल नहीं हैं। ध्यान देने वाली बात यह है कि यह एक्सक्लूसिव तौर पर केवल JioPhone यूजर्स के लिए उपलब्ध है। स्मार्टफोन यूजर्स इस प्लान के लाभ उठाने में सक्षम नहीं होंगे।

रिचार्ज करने के लिए क्लिक करें!

ध्यान देने वाली बात यह है कि अगर आप एक Airtel ग्राहक हैं, तब भी आप इतनी ही कीमत में एक बेहतरीन डेटा वाउचर खरीद सकते हैं। अब देखना यह है कि जियो और एयरटेल में से किसका प्लान ज्यादा फायदेमंद है। आइए एयरटेल की प्लान डिटेल्स भी देख लेते हैं और फिर आप खुद तय कर सकेंगे कि आपको किसे चुनना चाहिए।

Airtel Rs 181 Plan

Airtel Rs 181 data plan

एयरटेल का यह 181 रुपए वाला प्लान भी केवल एक डेटा-प्लान है। इस प्लान का इस्तेमाल करने के लिए यूजर्स के पास पहले एक बेस प्रीपेड प्लान होना जरूरी है। इस प्लान के तहत यूजर्स को 15GB डेटा मिलता है जो मौजूदा बेस प्लान की वैलीडिटी तक चलता है। इस प्लान के अतिरिक्त बेनेफिट्स में Airtel Xstream Play Premium का एक्सेस दिया जाता है, जिसमें Sony LIV, Lionsgate Play, Aha, Chaupal, Hoichoi, SunNxt और अन्य जैसे 22 से ज्यादा OTT ऐप्स शामिल हैं।

रिचार्ज करने के लिए क्लिक करें!

Jio Vs Airtel: किसका प्लान बेहतर?

वैसे तो इन दोनों के ही प्लांस अपने आप में अलग और बढ़िया हैं, लेकिन अगर आप रोजाना ढेर सारा हाई स्पीड डेटा और फिक्स्ड वैलीडिटी वाला प्लान चाहते हैं तो जियो का प्लान आपके लिए अच्छा विकल्प रहेगा। वहीं अगर आप डेटा के साथ-साथ मनोरंजन के लिए ढेर सारे OTT बेनेफिट भी चाहते हैं, तो फिर एयरटेल के साथ जाना फायदे का सौदा होगा।

Faiza Parveen

Faiza Parveen

फाईज़ा परवीन डिजिट हिंदी में एक कॉन्टेन्ट राइटर हैं। वह 2023 से डिजिट में काम कर रही हैं और इससे पहले वह 6 महीने डिजिट में फ्रीलांसर जर्नलिस्ट के तौर पर भी काम कर चुकी हैं। वह दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक स्तर की पढ़ाई कर रही हैं, और उनके पसंदीदा तकनीकी विषयों में स्मार्टफोन, टेलिकॉम और मोबाइल ऐप शामिल हैं। उन्हें हमारे हिंदी पाठकों को वेब पर किसी डिवाइस या सेवा का उपयोग करने का तरीका सीखने में मदद करने के लिए लेख लिखने में आनंद आता है। सोशल मीडिया की दीवानी फाईज़ा को अक्सर अपने छोटे वीडियो की लत के कारण स्क्रॉलिंग करते हुए देखा जाता है। वह थ्रिलर फ्लिक्स देखना भी काफी पसंद करती हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo