मनोरंजन का धमाका! ये है Jio का हिट प्लान, इतनी सी कीमत में पूरे 12 OTT ऐप्स और 10GB हाई स्पीड डेटा भी

Updated on 24-Apr-2024
HIGHLIGHTS

Reliance Jio अलग-अलग श्रेणी और प्राइस रेंज में प्रीपेड प्लांस ऑफर करता है।

यह असल में एक डेटा ऐड-ऑन प्लान है जो 28 दिन की वैधता के साथ आता है।

इस प्लान की सबसे खास बात यह है कि इसमें आपको पूरे 12 ओटीटी सब्सक्रिप्शन फ्री मिल जाते हैं।

भारत का सबसे बड़ा टेलिकॉम ऑपरेटर Reliance Jio अलग-अलग श्रेणी और प्राइस रेंज में प्रीपेड प्लांस ऑफर करता है। इसी तरह कंपनी के पास मनोरंजन श्रेणी में भी कई प्लांस मौजूद हैं, लेकिन उनमें से ज्यादातर की कीमत इतनी अधिक होती है कि हर कोई उन्हें नहीं खरीद सकता। इसलिए हम Jio का एक ऐसा खास प्रीपेड प्लान लेकर आए हैं जो 150 रुपए के अंदर ढेरों OTT प्लेटफॉर्म्स का फ्री एक्सेस देता है। यह Jio प्रीपेड प्लान उन लोगों के लिए बेहतर है जो मनोरंजन के शौकीन हैं और ओटीटी प्लेटफॉर्म का भरपूर इस्तेमाल करते हैं।

Jio Rs 148 Plan

इस प्लान में आपको ना तो कॉलिंग की सुविधा मिलती है और ना ही SMS की। यह असल में एक डेटा ऐड-ऑन प्लान है जो 28 दिन की वैधता के साथ आता है। इस प्लान की सबसे खास बात यह है कि इसमें आपको पूरे 12 ओटीटी सब्सक्रिप्शन फ्री मिल जाते हैं! जी हां, आपने सही पढ़ा, आपको नेशनल कैटेगरी में JioCinema, Disney+ Hotstar, Voot Select जैसे ऐप्स का एक्सेस मिलता है।

वहीं रीजनल कैटेगरी में Sun NXT, Eros Now, ALTBalaji जैसे ऐप्स का भी फायदा उठा सकते हैं। अंतराष्ट्रीय मनोरंजन के शौकीन हैं? तो कोई बात नहीं, इस प्लान में आपको Lionsgate Play और Viki जैसे ऐप्स का सब्सक्रिप्शन भी मिल जाता है। कुल मिलाकर यह प्लान मनोरंजन के लिहाज से काफी फायदेमंद है।

लेकिन डेटा के बारे में क्या? इस प्लान में आपको कुल 10GB डेटा मिलता है, जो कम इंटरनेट इस्तेमाल करने वालों के लिए काफी हो सकता है। अगर आप हाई डेफिनिशन (HD) में स्ट्रीमिंग करते हैं या बहुत सारी फिल्में डाउनलोड करते हैं, तो यह डेटा जल्दी खत्म हो सकता है।

इसलिए, यह मनोरंजन प्लान उन लोगों के लिए ज्यादा फायदेमंद है जो सिर्फ नए प्रोग्राम या कुछ एपिसोड देखना चाहते हैं। कुल मिलाकर, अगर आप कम बजट में ढेर सारे ओटीटी ऐप्स का सब्सक्रिप्शन चाहते हैं और हल्का डेटा इस्तेमाल करते हैं, तो जियो का यह ₹148 वाला प्लान आपके लिए एक अच्छा विकल्प साबित हो सकता है।

Faiza Parveen

फाईज़ा परवीन डिजिट हिंदी में एक कॉन्टेन्ट राइटर हैं। वह 2023 से डिजिट में काम कर रही हैं और इससे पहले वह 6 महीने डिजिट में फ्रीलांसर जर्नलिस्ट के तौर पर भी काम कर चुकी हैं। वह दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक स्तर की पढ़ाई कर रही हैं, और उनके पसंदीदा तकनीकी विषयों में स्मार्टफोन, टेलिकॉम और मोबाइल ऐप शामिल हैं। उन्हें हमारे हिंदी पाठकों को वेब पर किसी डिवाइस या सेवा का उपयोग करने का तरीका सीखने में मदद करने के लिए लेख लिखने में आनंद आता है। सोशल मीडिया की दीवानी फाईज़ा को अक्सर अपने छोटे वीडियो की लत के कारण स्क्रॉलिंग करते हुए देखा जाता है। वह थ्रिलर फ्लिक्स देखना भी काफी पसंद करती हैं।

Connect On :