Jio के Rs 1029 और Rs 1049 वाले प्लांस की तुलना, कौन देता है बेस्ट FREE OTT बेनेफिट्स?

Jio के Rs 1029 और Rs 1049 वाले प्लांस की तुलना, कौन देता है बेस्ट FREE OTT बेनेफिट्स?

Jio समेत सभी बड़ी टेलिकॉम कम्पनियों ने अपने मोबाइल रिचार्ज प्लांस की कीमतें बढ़ा दी हैं। रिचार्ज प्लांस की कीमतों में बढ़ोतरी के कारण जियो ने वेबसाइट से या तो कई प्लांस को हटा दिया है या फिर उनमें बदलाव कर दिए हैं। हाल ही में जियो ने कुछ एंटरटेनमेंट प्लांस को पेश किया था जो अनलिमिटेड कॉलिंग, डेटा और OTT ऐप्स का फ्री सब्स्क्रिप्शन ऑफर करते हैं।

रिलायंस जियो ने दो किफायती रिचार्ज प्लांस का अनावरण किया है, जिनमें बिना अतिरिक्त खर्च के ओटीटी ऐप्स का सब्स्क्रिप्शन शामिल है। इसके अलावा, ये प्लांस अनलिमिटेड कॉलिंग और डेटा जैसे बेनेफिट्स भी ऑफर करते हैं। यहाँ हम जियो के दो लॉन्ग-टर्म प्लांस के बीच मुख्य अंतर बताने वाले हैं, जिससे आपको यह समझने में मदद मिलेगी कि आपके लिए कौन सा प्लान बेस्ट है।

Jio Rs 1029 Plan

जियो की ओर से यह प्लान 84 दिनों की वैलीडिटी के साथ आता है। यह यूजर्स को अनलिमिटेड वॉइस कॉलिंग के साथ हर दिन 2GB डेटा और 100 फ्री SMS की सुविधा प्रदान करता है। इसके अलावा 5G स्मार्टफोन यूजर्स इस प्लान के साथ अनलिमिटेड 5G डेटा का आनंद ले सकते हैं। ओटीटी बेनेफिट्स के मामले में यूजर्स को अमेज़न प्राइम वीडियो मोबाइल एडीशन का फ्री सब्स्क्रिप्शन दिया जाता है, जिससे वे 84 दिनों के लिए अपने मोबाइल फोन्स पर मुफ़्त में फिल्में और वेब सीरीज देख सकते हैं।

रिचार्ज करने के लिए क्लिक करें!

Jio Rs 1049 Plan

Jio Rs 1049 Plan

जियो के 1029 रुपए वाले प्लान की तरह यह रिचार्ज प्लान भी 84 दिनों की सर्विस वैलीडिटी ऑफर करता है। यूजर्स को इसमें अनलिमिटेड वॉइस कॉलिंग, 2GB डेली डेटा और रोजाना 100 SMS मिलते हैं। 5G स्मार्टफोन यूजर्स को इस प्लान के साथ अनलिमिटेड 5G डेटा की सुविधा भी दी जाएगी। ओटीटी बेनेफिट्स के मामले में यह रिचार्ज प्लान आपको SonyLIV और Zee5 का सब्स्क्रिप्शन ऑफर करता है, जिससे यूजर्स फ्री में अपने स्मार्टफोन्स पर 84 दिनों तक अपनी मनपसंद फिल्में और वेब सीरीज देख सकते हैं।

Jio Rs 1029 vs Rs 1049 Plan: आपके लिए कौन सा बेस्ट?

रिलायंस जियो के ये दोनों रिचार्ज प्लांस डेटा, कॉलिंग और एसएमएस के मामले में एक जैसे बेनेफिट्स प्रदान करते हैं। इनके बीच मुख्य अंतर ओटीटी बेनेफिट्स में है। अगर आप अमेज़न प्राइम वीडियो मोबाइल एडीशन को प्राथमिकता देते हैं, तो आपको 1029 रुपए वाले रिचार्ज प्लान के साथ जाना चाहिए। वहीं दूसरी ओर, अगर आप दो ओटीटी सब्स्क्रिप्शंस का आनंद लेना चाहते हैं, तो SonyLIV और Zee5 ऑफर करने वाला 1049 रुपए का प्लान चुन सकते हैं।

Jio Rs 1029 और Rs 1049 प्लान की तुलना
विशेषता Jio Rs 1029 प्लान Jio Rs 1049 प्लान
वैधता 84 दिन 84 दिन
अनलिमिटेड वॉइस कॉलिंग हां हां
डेली डेटा 2GB 2GB
डेली SMS 100 100
अनलिमिटेड 5G डेटा हां हां
OTT बेनिफिट्स Amazon Prime Video (मोबाइल एडीशन) SonyLIV और Zee5

रिचार्ज करने के लिए क्लिक करें!

Faiza Parveen

Faiza Parveen

फाईज़ा परवीन डिजिट हिंदी में एक कॉन्टेन्ट राइटर हैं। वह 2023 से डिजिट में काम कर रही हैं और इससे पहले वह 6 महीने डिजिट में फ्रीलांसर जर्नलिस्ट के तौर पर भी काम कर चुकी हैं। वह दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक स्तर की पढ़ाई कर रही हैं, और उनके पसंदीदा तकनीकी विषयों में स्मार्टफोन, टेलिकॉम और मोबाइल ऐप शामिल हैं। उन्हें हमारे हिंदी पाठकों को वेब पर किसी डिवाइस या सेवा का उपयोग करने का तरीका सीखने में मदद करने के लिए लेख लिखने में आनंद आता है। सोशल मीडिया की दीवानी फाईज़ा को अक्सर अपने छोटे वीडियो की लत के कारण स्क्रॉलिंग करते हुए देखा जाता है। वह थ्रिलर फ्लिक्स देखना भी काफी पसंद करती हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo